Home news अगर कई दिनों से बैंक नहीं गए हैं तो यहां Video में देखें- अभी कैसे काम कर रहे हैं SBI के कर्मचारी | SBI State Bank Of India Know How Employees are doing work in Bank Watch Here full Video

अगर कई दिनों से बैंक नहीं गए हैं तो यहां Video में देखें- अभी कैसे काम कर रहे हैं SBI के कर्मचारी | SBI State Bank Of India Know How Employees are doing work in Bank Watch Here full Video

by Vertika


आप भी भले ही कई दिनों से घर से काम कर रहे हैं, लेकिन बैंक के कर्मचारी कोरोना के वक्त में भी बैंक जा रहे हैं और ग्राहकों को सुविधा दे रहे हैं.

बैंक में आवश्यक कार्य ही किए जा रहे हैं, लेकिन कोरोना के इस प्रकोप के बीच बैंक ग्राहकों को सेवा दे रहा है.

कोरोना वायरस की वजह से बैंकिंग व्यवस्था पर काफी असर पड़ा है. अभी बैंक में आवश्यक कार्य ही किए जा रहे हैं, लेकिन कोरोना के इस प्रकोप के बीच बैंक ग्राहकों को सेवा दे रहा है. आप भी भले ही कई दिनों से घर से काम कर रहे हैं, लेकिन बैंक के कर्मचारी कोरोना के वक्त में भी बैंक जा रहे हैं और ग्राहकों को सुविधा दे रहे हैं. तो क्या आप जानते हैं बैंक में अभी किस तरह से काम हो रहा है और बैंक कर्मचारी किस तरह ग्राहकों का ध्यान रख रहे हैं.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक वीडियो जारी कर भी बताया है कि अभी बैंक ग्राहकों का कितना ख्याल रख रहा है और बैंक में किस तरह से काम किया जा रहा है. वीडियो में तो दिखाया गया है कि अभी बैंक में कैसे काम हो रहा है और कैसे ग्राहकों के साथ एसबीआई कर्मचारियों का ख्याल रखा जा रहा है. अभी के माहौल के हिसाब से बैंक में भी सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जा रहा है. ना सिर्फ ग्राहकों और बैंक कर्मचारियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग है, बल्कि कर्मचारी भी आपस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं.

वीडियो के अनुसार, कर्मचारियों की पहले स्क्रीनिंग की जाती है और उनके हाथ सेनेटाइज करवाए जाते हैं. इसके बाद वो काम शुरू करते हैं. इतना ही पानी के लिए सभी कर्मचारियों की अलग अलग बोतलें हैं और उन्हें सफाई के साथ भरकर दिया जाता है ताकि संक्रमण से बचा सके. इसके अलावा कर्मचारियों के कैबिन में भी खास व्यवस्था की गई है और कर्मचारियों को अलग अलग दूर-दूर रखा जाता है.

ग्राहकों के लिए भी खास व्यवस्था की जाती है. ग्राहकों के लिए कुर्सियों को समय समय पर सैनेटाइज किया जाता है और उनके खड़े रहने के लिए अलग अलग मार्क बनाए गए हैं, जहां ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए खड़े होते हैं और काम होने के बाद बाहर चले जाते हैं. साथ ही ग्राहकों के हाथ भी पहले सैनेटाइज करवाए जाते हैं और फिर उन्हें बैंक में प्रवेश दिया जाता है. आप वीडियों में अच्छे से समझ सकते हैं कि बैंक में कैसे काम हो रहा है.

बैंक में क्या हो रहा है काम?

बैंक ने ट्विटर पर बताया था कि बैंक में अभी सारे काम नहीं हो रहे हैं. बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अभी बैंक में सिर्फ ये काम ही किए जा रहे हैं.

  1. कैश जमा और निकासी
  2. क्लियरिंग ऑफ चेक
  3. सरकारी ट्रांजेक्शन
  4. रेमिटटेंस (एक पार्टी से दूसरी पार्टी के खाते में पैसे ट्रांसफर करना और यह अधिकतर विदेश में पैसे भेजने के लिए काम में लिया जाता है.)

वहीं, कोरोना के मामलों में लगातर बढ़ोतरी के कारण पहले एसबीआई की ब्रांच में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कामकाज चलता था, अब उत्तर प्रदेश समेत लॉकडाउन में ढील देने वाले कुछ राज्यों में इसे 2 घंटे बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- UPI इस्तेमाल करने वालों के लिए जरूरी खबर: भूलकर भी ना करें ये काम, वरना खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट

You may also like

Leave a Comment