Home news क्या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया उर्फ ​​पबजी मोबाइल आज लॉन्च हो रहा है? यहाँ हम क्या जानते हैं

क्या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया उर्फ ​​पबजी मोबाइल आज लॉन्च हो रहा है? यहाँ हम क्या जानते हैं

by Vertika



18 जून को अपडेट करें: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की रिलीज़ की तारीख 18 जून बताई गई थी लेकिन गेम को अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया है। गेम अभी भी अर्ली एक्सेस में है इसलिए परीक्षक बग और मुद्दों की रिपोर्ट करने के लिए इसे आज़मा सकते हैं। मुद्दों को ठीक करने के बाद ही आधिकारिक सार्वजनिक रिलीज की उम्मीद है।

17 जून को अपडेट करें: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ओपन बीटा वर्जन अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। आप ऐसा कर सकते हैं इस पेज पर जाएं एक परीक्षक बनने के लिए और BGMI के रिलीज़ न किए गए संस्करण को आज़माने के लिए। इससे यह भी पता चलता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का सार्वजनिक संस्करण 18 जून को रिलीज़ नहीं हो सकता है जैसा कि पहले अफवाह थी। बीटा परीक्षण में आमतौर पर कुछ दिन लगते हैं ताकि क्राफ्टन सार्वजनिक रिलीज से पहले बग और मुद्दों को ठीक कर सके।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया रिलीज अभी नजदीक है और पिछले कुछ दिनों से इस बहुप्रतीक्षित गेम पर काफी ध्यान दिया जा रहा है। क्राफ्टन आगामी बैटल रॉयल गेम के बारे में कई विशेषताओं को छेड़ता रहा है, जैसे कि नक्शे, वाहन और हथियार। ये सभी टीज़र हमें बताते हैं कि गेम अनिवार्य रूप से एक रीब्रांडेड PUBG मोबाइल है। क्राफ्टन ने दोनों खेलों के बीच समानता को छिपाया नहीं है और यहां तक ​​कि Play Store URL लिंक में PUBG मोबाइल मॉनीकर को भी बरकरार रखा है। अब तक, ऐसा लगता है कि “भारत के लिए बना” गेम का लॉन्च होने वाला है। लेकिन क्या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया वाकई कल यानी 18 जून को लॉन्च हो रहा है?

यह भी पढ़ें: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को फोन नंबर और ओटीपी प्रमाणीकरण की आवश्यकता होगी

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया रिलीज की तारीख 18 जून है?

पिछले कुछ हफ्तों में कई अफवाहों ने सुझाव दिया है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की रिलीज़ की तारीख 18 जून है। लोकप्रिय ई-स्पोर्ट खिलाड़ी और PUBG मोबाइल के प्रशंसक आश्वस्त हैं कि गेम 18 जून को लॉन्च होगा। हालांकि, क्राफ्टन ने अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है, इसलिए हम 100 प्रतिशत सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं कि बीजीएमआई वास्तव में शुक्रवार को रिलीज होगी। यह संभव है कि कंपनी केवल यह घोषणा करेगी कि गेम शुक्रवार को Google Play Store से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्ले स्टोर लिस्टिंग पर एक त्वरित नज़र और हमने “अभी डाउनलोड करें” के साथ एक टीज़र देखा। ऐसा लगता है कि गेम की रिलीज़ निकट है और 18 जून के लॉन्च के लिए ट्रैक पर है।

यह भी पढ़ें: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च करीब आता है क्योंकि क्राफ्टन चिढ़ाता है “यह लगभग समय है”

क्या बीजीएमआई पबजी मोबाइल की तरह दिखेगा और महसूस होगा?

सभी संभावना में हाँ। क्राफ्टन द्वारा अब तक साझा किए गए टीज़र से पता चलता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया उन्हीं पात्रों, मानचित्रों और वाहनों के साथ आएगा जैसा कि PUBG मोबाइल में देखा गया है। समग्र रूप से परिचित होना चाहिए, लेकिन क्राफ्टन ने भारत के लिए गेमप्ले में बदलाव किए हैं। खून के छींटे लाल के बजाय हरे रंग के होंगे और भारत केंद्रित पुरस्कार और प्रतियोगिताएं होंगी। क्राफ्टन गोपनीयता और नियंत्रण में भी सुधार कर रहा है, यह सुनिश्चित करते हुए कि 18 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए वयस्क पर्यवेक्षण मौजूद है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रिलीज होने में अभी कुछ ही घंटे बाकी हैं, हम जल्द ही गेम और PUBG मोबाइल के साथ इसकी समानता के बारे में और जानेंगे। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पर सभी नवीनतम के लिए इस स्थान पर बने रहें।



You may also like

Leave a Comment