Home news क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्लस तेज सीपीयू, उन्नत एआई प्रदर्शन के साथ आधिकारिक हो गया

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्लस तेज सीपीयू, उन्नत एआई प्रदर्शन के साथ आधिकारिक हो गया

by Vertika



क्वालकॉम का नवीनतम हाई-एंड फ्लैगशिप चिपसेट, the स्नैपड्रैगन 888 प्लस, आधिकारिक तौर पर अनावरण किया गया है। अपने पूर्ववर्तियों की तरह, यह केवल नियमित स्नैपड्रैगन 888 पर एक वृद्धिशील उन्नयन प्रदान करता है। यह काफी आश्चर्यजनक है कि क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन 888 प्लस लॉन्च के साथ वैश्विक अर्धचालक की कमी को देखते हुए आगे बढ़ाया। इसमें थोड़ी तेज CPU क्लॉक स्पीड और बेहतर AI परफॉर्मेंस के अलावा और कुछ नहीं है। बाद वाला स्नैपड्रैगन 888 प्लस के लिए क्वालकॉम का केंद्र बिंदु प्रतीत होता है, क्योंकि इसमें वृद्धि हुई है 6वीं पीढ़ी के क्वालकॉम एआई इंजन का प्रदर्शन 26 TOPS (ट्रिलियन ऑपरेशन प्रति सेकंड) से 32 TOPS तक है। इसके अलावा, सब कुछ काफी हद तक स्नैपड्रैगन 888 के समान है।

क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 888 प्लस स्पेसिफिकेशंस

Snapdragon 888 plus spec sheet

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, स्नैपड्रैगन 888 प्लस उच्च CPU घड़ी की गति प्रदान करता है, लेकिन केवल इसके एक कोर पर। ‘प्राइम’ कोर्टेक्स-एक्स1 कोर अब 3.0GHz पर क्लॉक किया गया है (स्नैपड्रैगन 888 पर 2.8GHz के विपरीत। एड्रेनो 660 जीपीयू काफी हद तक अछूता रहता है, जो थोड़ा निराशाजनक है। क्वालकॉम आसानी से इसे सीमेंट के लिए थोड़ा और आगे बढ़ा सकता है। गेमिंग स्मार्टफोन स्टैक के शीर्ष पर इसका स्थान। बाकी सब कुछ काफी हद तक समान है, जिसमें इसका X60 5G मोडेम और स्पेक्ट्रा 560 ISP शामिल है।

क्वालकॉम का कहना है कि हमें 2021 की तीसरी तिमाही में स्नैपड्रैगन 888 प्लस पर चलने वाले स्मार्टफोन देखने चाहिए। यह कहना मुश्किल है कि कौन सा स्मार्टफोन पहले हार्डवेयर की शुरुआत करेगा, लेकिन अगर पहले के लीक सच हैं, तो यह संभवतः सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 होगा, जो कि अगस्त में किसी समय लॉन्च किया जाना है। हॉनर ने पुष्टि की है कि मैजिक 3 फ्लैगशिप नए स्नैपड्रैगन 888 प्लस चिपसेट को हिला देगा। हालाँकि, Xiaomi (या उस मामले के लिए कोई अन्य चीनी ओईएम) सैमसंग की गड़गड़ाहट में कदम रख सकता है और चोरी कर सकता है। Xiaomi, Motorola, Vivo और ASUS भी SD888 Plus चिपसेट वाले फोन लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।

[Previous Story]यही कारण है कि MediaTek Helio G सीरीज लोकप्रिय 4G स्मार्टफोन को पावर देना जारी रखती है



You may also like

Leave a Comment