Home news यही कारण है कि MediaTek Helio G सीरीज लोकप्रिय 4G स्मार्टफोन को पावर देना जारी रखती है

यही कारण है कि MediaTek Helio G सीरीज लोकप्रिय 4G स्मार्टफोन को पावर देना जारी रखती है

by Vertika



मीडियाटेक हमेशा शक्तिशाली और कुशल प्रदर्शन से जुड़ा रहा है जो सभी मूल्य वर्ग के स्मार्टफोन को अपने उपयोगकर्ताओं को शानदार उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने में मदद करता है। MediaTek Helio G सीरीज के चिपसेट का मामला भी अलग नहीं है। मीडियाटेक ने उच्च गुणवत्ता वाले गेमिंग अनुभवों को सभी के लिए सुलभ बनाने के लिए मीडियाटेक हेलियो जी श्रृंखला बनाई। लेकिन यही एकमात्र चीज नहीं है जिसके लिए वे खड़े हैं। चाहे वह एक मजबूत मल्टी-कैमरा ढांचा हो, एक उन्नत गेमिंग अनुभव, बहुमुखी कनेक्टिविटी, आश्चर्यजनक एआई सुविधाएँ, या दिन-प्रतिदिन का प्रदर्शन, मीडियाटेक हेलियो जी सीरीज़ एसओसी पूरी तरह से आसानी से सब कुछ प्रदान करते हैं। आइए यह जानने की कोशिश करते हैं कि इन चिपसेट पर चलने वाले फोन की मांग पहले से कहीं ज्यादा मजबूत क्यों है।

MediaTek Helio G सीरीज चिपसेट की सफलता के पीछे के कारण

मीडियाटेक हीलियो जी सीरीज के चिपसेट स्मार्टफोन निर्माताओं को सभी को अविश्वसनीय परफॉर्मेंस देने में सक्षम बनाते हैं। अपने गेमिंग कौशल के लिए जाना जाता है, एकीकृत मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीक के लिए धन्यवाद, मीडियाटेक हेलियो जी सीरीज चिपसेट अन्य तकनीकों की एक श्रृंखला को एकीकृत करता है जो समग्र स्मार्टफोन अनुभव को बढ़ाता है। चिपसेट उन्नत मल्टी-कैमरा फ्रेमवर्क, डुअल 4G VoLTE, हाई रिफ्रेश-रेट स्क्रीन, और अन्य कैमरा फीचर्स जैसे इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS), हाई FPS वीडियो रिकॉर्डिंग, डेप्थ सेंसर, और बहुत कुछ सक्षम करते हैं। इन तकनीकों के एकीकरण के लिए धन्यवाद, कंपनियां एक असाधारण और अच्छी तरह से गोल स्मार्टफोन अनुभव प्रदान कर सकती हैं, जो मीडियाटेक हेलियो जी सीरीज चिपसेट द्वारा संभव बनाया गया है।

मीडियाटेक हेलियो जी

जैसा कि उल्लेख किया गया है, किसी को भी चल रहे किसी भी फोन पर एक अविश्वसनीय गेमिंग अनुभव का आश्वासन दिया जा सकता है मीडियाटेक हेलियो जी सीरीज चिपसेट सभी मीडियाटेक हेलियो जी सीरीज चिप्स, जिनमें शामिल हैं जी95, जी90, जी85, G80, G70, और अधिक, साथ आते हैं मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीक जो एक निर्बाध, तरल और उत्तरदायी गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए प्रदर्शन को ठीक करती है और अनुकूलित करती है। इतना ही नहीं, यह लैग्स और फ्रेम ड्रॉप्स को कम करने के लिए कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए पर्दे के पीछे काम करता है। जो चीज प्रशंसनीय है वह है तेज फ्रेम दर उत्पन्न करने की इसकी क्षमता। मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीक किसी के लिए भी एक सच्ची संपत्ति है जो अपने गेमिंग को गंभीरता से लेती है।

सफल मीडियाटेक हेलियो जी सीरीज फोन

MediaTek Helio G95 . द्वारा संचालित स्मार्टफोन

MediaTek Helio G सीरीज SoCs चलाने वाले स्मार्टफोन के कई उदाहरण हैं जो उपभोक्ताओं के बीच अत्यधिक लोकप्रिय रहे हैं। एक उदाहरण के तौर पर Xiaomi Redmi Note 10S को लें। इस डिवाइस को पॉवर देना है MediaTek हेलियो जी95 SoC, जो अभी तक MediaTek Helio G Series परिवार का सबसे शक्तिशाली जोड़ है। इसमें उन्नत सुविधाएँ हैं मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीक, मल्टी-कैमरा सपोर्ट, बेजोड़ कनेक्टिविटी और वीडियो स्ट्रीम के लिए AI सुपर रेजोल्यूशन। चिपसेट Redmi Note 10s को 64MP क्वाड-कैमरा सेटअप की चमक प्रदान करने में सक्षम बनाता है। इसका ऑक्टा-कोर CPU जो 2.05GHz तक की गति बढ़ा सकता है, धधकते-तेज़ प्रदर्शन देता है। ऑनबोर्ड आर्म माली-जी७६ एमसी४ जीपीयू और मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीक के साथ, स्मार्टफोन आसानी से आपकी सभी गेमिंग जरूरतों को पूरा कर सकता है। यह सब आपको महज 14,999 रुपये की शुरुआती कीमत में मिल जाता है। Realme 8 एक और स्मार्टफोन है जो MediaTek Helio G95 का उपयोग कर रहा है। इसमें सुपर स्लिम फॉर्म फैक्टर में फ्यूचरिस्टिक साइबरपंक डिज़ाइन है। आपको 6.4 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, 64MP AI क्वाड कैमरा और 5,000 mAh की बड़ी बैटरी भी मिलती है। Realme 8 भी 14,999 रुपये से शुरू होता है।

Redmi Note 10s, Helio G95 by द्वारा संचालित

MediaTek Helio G85 . द्वारा संचालित स्मार्टफोन

Realme C25s इस बात का एक और उदाहरण है कि कैसे MediaTek Helio G सीरीज़ के चिपसेट निर्माताओं को ढेर सारी सुविधाएँ प्रदान करने में मदद कर रहे हैं। केवल 9,999 रुपये से शुरू होने वाला, यह एक ऐसा फोन है जिसे विशेष रूप से उन गेमर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अपने डिवाइस पर ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं। इसकी गेमिंग चॉप की पेशकश करने में इसकी मदद करना है मीडियाटेक हेलियो G85 चिपसेट जिसमें दो शक्तिशाली कोर्टेक्स-ए75 सीपीयू कोर शामिल हैं जो 2गीगाहर्ट्ज पर क्लॉक किए गए हैं और छह कॉर्टेक्स-ए55 सीपीयू 1.8गीगाहर्ट्ज पर क्लॉक किए गए हैं। उसके साथ मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीक जो बुद्धिमान संसाधन प्रबंधन प्रदान करती है, स्मार्टफोन गेमिंग और दिन-प्रतिदिन के संचालन दोनों में अविश्वसनीय प्रदर्शन प्रदान कर सकता है।

मीडियाटेक हेलियो 585

MediaTek Helio G85 भी Infinix Hot 10S को पावर दे रहा है। यह विश्वास करना कठिन है कि फोन में 90Hz डिस्प्ले जैसी 180Hz टच सैंपलिंग दर, ट्रिपल कैमरा सेट अप और अविश्वसनीय प्रदर्शन जैसी अत्याधुनिक सुविधाएँ शामिल हैं, केवल 9,999 रुपये में। इसलिए गेमर्स ने इस डिवाइस को ओपन आर्म्स से अपनाया है। MediaTek Helio G85 चिपसेट वाले अन्य फोन में नोट 1 में माइक्रोमैक्स शामिल है। Infinix Hot 10S की तरह, यह भी वास्तव में अद्भुत ग्राफिक्स प्रदर्शन प्रदान करने के लिए ऑनबोर्ड 1GHz माली-G52 GPU और मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीक का पूरा फायदा उठाता है, चाहे कुछ भी हो खेल तुम खेल रहे हो।

MediaTek Helio G80 . द्वारा संचालित स्मार्टफोन

मीडियाटेक हेलियो G80 श्रृंखला का एक और सितारा है। यह कई लोकप्रिय स्मार्टफोन जैसे POCO M2, realme Narzo 10, Redmi 9 Prime, और बहुत कुछ को शक्ति प्रदान कर रहा है। ये फोन निरंतर प्रदर्शन और समृद्ध गेमप्ले सुनिश्चित करने के लिए मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीक और इसकी बुद्धिमान संसाधन प्रबंधन प्रणाली का अधिकतम लाभ उठाते हैं। MediaTek Helio G85 की तरह, इस चिप में भी दो 2GHz Cortex-A75 कोर और छह 1.8GHz कोर हैं। सैमसंग ने अपने नवीनतम गैलेक्सी M32 स्मार्टफोन की भी घोषणा की है जिसमें MediaTek Helio G80 SoC है। 14,999 रुपये की किफायती कीमत पर, यह बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया जैसे हाई-एंड गेम्स को संभालने के लिए अतिरिक्त-मजबूत प्रदर्शन की तलाश करने वाले गेमर्स के लिए एक और डिवाइस है। SoC की बढ़ी हुई घड़ी की गति, इसकी मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीक, और कई अन्य विशेषताएँ मांग वाले ऑनलाइन गेम खेलने के लिए एकदम सही होंगी।

मीडियाटेक हेलियो जी80 संपादित छवि

निष्कर्ष

मीडियाटेक हेलियो जी सीरीज चिपसेट द्वारा संचालित इतने सारे डिवाइस जो हमने अतीत में हमारे दिमाग को उड़ा दिए हैं। हालांकि यह कोई संयोग नहीं है। MediaTek Helio G सीरीज को रॉ पावर देने के लिए डिजाइन किया गया है जो गेमिंग के लिए एकदम सही है। और फिर प्रस्ताव पर बहुत सारे अन्य लाभ भी हैं, जैसे उच्च ताज़ा दर वाली स्क्रीन के लिए समर्थन, कई कैमरे, एआई एन्हांसमेंट, और बहुत कुछ। निर्माता उन्हें अपने उपकरणों पर नियोजित क्यों नहीं करना चाहेंगे? और ऐसा कोई कारण नहीं है कि उपभोक्ता इन उपकरणों की मांग करना बंद कर दें। यही कारण है कि MediaTek Helio G सीरीज के चिपसेट भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले कुछ स्मार्टफोन्स को पावर दे रहे हैं, और यह लंबे समय तक बदलने वाला नहीं है।



You may also like

Leave a Comment