Home news Huawei फोल्डेबल फोन पेटेंट कैमरा बम्प को छिपाने और डिवाइस की मोटाई कम करने के लिए अनूठा समाधान दिखाता है

Huawei फोल्डेबल फोन पेटेंट कैमरा बम्प को छिपाने और डिवाइस की मोटाई कम करने के लिए अनूठा समाधान दिखाता है

by Vertika



ऐसा लगता है कि हुआवेई अभी तक एक और फोल्ड करने योग्य फोन तैयार कर रहा है क्योंकि विश्व बौद्धिक संपदा संगठन (डब्ल्यूआईपीओ) में एक नया पेटेंट आवेदन प्रकाशित किया गया था, जैसा कि द्वारा खोजा गया था ९१मोबाइल्स. फोन में एक बाहरी फोल्ड डिज़ाइन है जिसमें बीच में एक ध्यान देने योग्य क्रीज है जहां यह फोल्ड होता है। इसमें चार कैमरा सेंसर के साथ पीछे की तरफ फैला हुआ आयताकार मॉड्यूल है। हालाँकि, जो दिलचस्प है वह यह है कि यह फोल्ड होने पर डिवाइस की मोटाई को कम करने के लिए एक समाधान लाता है। छवियों के अनुसार, फोन में दाईं ओर एक कटआउट होता है, इसलिए बाईं ओर फैला हुआ कैमरा मॉड्यूल और फोल्ड होने पर इसके अंदर बैठता है, जिससे फोल्ड होने पर डिवाइस की मोटाई कम हो जाती है।

आमतौर पर, फोल्डिंग फोन समतल सतह पर रखने पर डगमगाते हैं। यह डिज़ाइन केवल कैमरा मॉड्यूल लगाने के लिए एक विशेष कटआउट रखकर समस्या का समाधान प्रस्तुत करता है। यह एक बहुत ही व्यावहारिक समाधान है लेकिन यह देखने की जरूरत है कि यह कितनी गहराई तक जा सकता है और क्या यह किसी भी तरह से प्रदर्शन के स्थायित्व को प्रभावित करेगा। फोन की मोटाई कम करने के साथ-साथ यह कैमरा लेंस को गिराने पर भी सुरक्षित रखता है। कैमरा कटआउट के बाहर, हुआवेई फोल्डेबल फोन में एक विशिष्ट डिज़ाइन होता है जिसमें बीच में एक काज और सामने की तरफ एक बड़ा डिस्प्ले होता है, शायद ध्यान देने योग्य क्रीज के साथ।

यह भी पढ़ें: हुआवेई बैंड 6 की समीक्षा: स्मार्टवॉच की तरह दिखती है, फिटनेस बैंड की तरह काम करती है

हालांकि यह निश्चित नहीं है, संभावना है कि यह Huawei Mate Xs उत्तराधिकारी का एक संभावित डिज़ाइन हो सकता है, क्योंकि मूल Mate Xs में एक बड़ा कैमरा बंप है। किसी भी तरह, चूंकि यह अभी भी पेटेंट चरण में है, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या हुआवेई एक वाणिज्यिक उत्पाद के लिए ऐसा डिज़ाइन लाएगी, लेकिन यह जानना दिलचस्प है कि हुआवेई के हाथ में अद्वितीय डिज़ाइन हैं।

[Previous Story]Realme X2 Pro Android 11 स्टेबल अपडेट अब भारत में जारी: फीचर्स, कैसे करें डाउनलोड



You may also like

Leave a Comment