Home news Jio इमरजेंसी डेटा लोन आपको 5GB हाई-स्पीड डेटा उधार लेने की सुविधा देता है, ‘बाद में भुगतान करें’ विकल्प प्रदान करता है: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

Jio इमरजेंसी डेटा लोन आपको 5GB हाई-स्पीड डेटा उधार लेने की सुविधा देता है, ‘बाद में भुगतान करें’ विकल्प प्रदान करता है: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

by Vertika



भारत का सबसे बड़ा दूरसंचार नेटवर्क, Jio, उपयोगकर्ताओं को आपात स्थिति के दौरान डेटा ऋण प्राप्त करने की अनुमति देता है, जब उनकी दैनिक डेटा सीमा समाप्त हो जाती है। कंपनी इस सर्विस को ‘रिचार्ज नाउ एंड पे लेटर’ कहती है। जियो का कहना है कि उसने हाल ही में अपनी डेटा क्षमता के साथ-साथ गति को लगभग दोगुना करने के लिए अपने नेटवर्क को बढ़ाया था, और उपयोगकर्ताओं ने पहले से ही बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी और उच्च गति का अनुभव करना शुरू कर दिया है। कंपनी का कहना है कि कई उपयोगकर्ता अब दैनिक डेटा कोटा का उपभोग बहुत तेजी से करते हैं और शेष दिन के लिए हाई-स्पीड कनेक्टिविटी के बिना रह जाते हैं। चूंकि हर उपयोगकर्ता हमेशा डेटा टॉप-अप को तुरंत खरीदने की स्थिति में नहीं हो सकता है, अब यह Jio ‘रिचार्ज नाउ एंड पे लेटर’ सेवा के साथ डेटा ऋण सुविधा का लाभ उठाने का विकल्प दे रहा है।

Jio आपातकालीन डेटा ऋण सुविधा का लाभ कैसे उठाएं:

जियो इमरजेंसी डेटा लोन
  • MyJio ऐप खोलें और पेज के ऊपर बाईं ओर ‘मेनू’ पर जाएं
  • मोबाइल सेवाओं के तहत ‘आपातकालीन डेटा ऋण’ का चयन करें
  • आपातकालीन डेटा ऋण बैनर पर ‘आगे बढ़ें’ पर क्लिक करें
  • ‘आपातकालीन डेटा प्राप्त करें’ विकल्प चुनें
  • आपातकालीन ऋण लाभ प्राप्त करने के लिए ‘अभी सक्रिय करें’ पर क्लिक करें। यह तुरंत सक्रिय हो जाएगा
  • आपके द्वारा लिए गए आपातकालीन डेटा ऋण का भुगतान उसी पृष्ठ से किया जा सकता है

यह भी पढ़ें: Jio का 3,499 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान भारत में लॉन्च: कीमत, वैधता और लाभ

Jio उपयोगकर्ता जो अपने हाई-स्पीड दैनिक डेटा कोटा से बाहर निकलते हैं और तुरंत रिचार्ज करने में असमर्थ हैं, वे 1GB के पांच आपातकालीन डेटा ऋण पैक तक उधार ले सकते हैं, प्रत्येक का मूल्य 11 रुपये है। हालांकि, उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए एक सक्रिय योजना की आवश्यकता है। डेटा लोन पैक, और डेटा लोन केवल बेस प्लान की वैधता तक ही मान्य होगा।

Jio की यह सेवा विशेष रूप से तब काम में आनी चाहिए जब उपयोगकर्ता उच्च डेटा खपत के कारण दैनिक डेटा से बाहर हो जाते हैं और तुरंत रिचार्ज करने की स्थिति में नहीं होते हैं।

[Previous Story]भारत में देखने के लिए सर्वश्रेष्ठ डिज्नी फिल्में (जुलाई 2021)



You may also like

Leave a Comment