Home news Apple AirTag की समीक्षा: हाल ही में कुछ खो गया?

Apple AirTag की समीक्षा: हाल ही में कुछ खो गया?

by Vertika

[ad_1]


अपने हाथ उठाएं यदि आपने कभी कोई चाबी खो दी है या भूल गए हैं कि आपने उस पर्स को कहाँ रखा है, और फिर बहुत समय बिताया है? इसके लिए प्रौद्योगिकी का उत्तर एक ब्लूटूथ ट्रैकर है, और वे कुछ समय के लिए आसपास रहे हैं। लेकिन अब जब Apple ने खेल में छलांग लगा दी है, तो यह निश्चित रूप से करीब से देखने लायक है। AirTag दर्ज करें, एक छोटा, चमकदार बटन जिसका उपयोग आप किसी महत्वपूर्ण चीज़ को ‘टैग’ करने के लिए कर सकते हैं, और यदि आप इसे खो देते हैं तो अपने iPhone का उपयोग करके इसे ट्रैक करें।

टैगिंग करके, मेरा मतलब है कि आप अपनी कार की चाबी कहने के लिए एक AirTag संलग्न कर सकते हैं … इस तथ्य को छोड़कर कि Apple डोरी के छेद में डालना भूल गया। AirTag लेदर की रिंग डालें। अपने बैकपैक के साथ एक को कैसे संलग्न करें? एयरटैग लूप दर्ज करें। ये क़ीमती एक्सेसरीज़ हैं, जिनकी कीमत एक AirTag जितनी ही है। शुक्र है कि हालांकि, आप सस्ते ऑनलाइन के लिए बहुत सारे तृतीय-पक्ष पा सकते हैं, हालांकि आपको ध्यान देना चाहिए कि वे वास्तव में ऐप्पल-ब्रांडेड वाले की गुणवत्ता, फिट और फिनिश से मेल नहीं खा सकते हैं।

Apple AirTag 07


AirTag की बात करें तो, ग्लॉसी बटन 2032 कॉइन बैटरी द्वारा संचालित होता है, जो कि Apple के अनुसार एक साल तक चल सकता है। चमकदार सतह को खरोंचना आसान है, लेकिन छोटे उपकरण का वजन सिर्फ 11 ग्राम है और यह IP67 रेटेड भी है। एक AirTag सेट करना आपकी आंखों को झपकाने की तुलना में आसान है और लगभग उतना ही तेज़ है।

Apple AirTag Find My

बस एक नए AirTag से प्लास्टिक टैग को बाहर निकालें और इसे एक iPhone के करीब लाएं, और बूम करें – आपको इसे सेट करने के लिए अपने फ़ोन पर एक पॉप अप देखना चाहिए। आप आगे बढ़ सकते हैं और इसे एक नाम दे सकते हैं, जैसे टॉम, डिक, हैरी, या चीजों को सीधा रखने के लिए, कार की चाबियां, बैकपैक, या हैंडबैग … आपको बहाव मिलता है। उसके बाद, आप अपने iPhone पर फाइंड माई ऐप का उपयोग उसके स्थान का पता लगाने के लिए कर सकते हैं।

Apple AirTag 03


AirTag ब्लूटूथ रेंज के भीतर काम करता है, इसलिए इसे घर के भीतर ट्रैक करना आसान है। इसकी अल्ट्रा वाइडबैंड चिप के लिए धन्यवाद जो आईफोन 11 और बाद में प्रेसिजन फाइंडिंग को सक्षम बनाता है, फाइंड माई ऐप आपको सीधे एयरटैग (या जिस आइटम से जुड़ा हुआ है) तक ले जाएगा। एयरटैग में एक छोटा स्पीकर भी है, और आप इसे ऐप से बीप कर सकते हैं ताकि आप स्थान का पता लगाने के लिए ध्वनि का उपयोग कर सकें। हालाँकि, यह जो ध्वनि उत्सर्जित करता है वह बहुत तेज़ नहीं है, और जब इसे एक शांत कमरे में दूर से सुना जा सकता है, तो इसे वास्तव में शोर वाले स्थानों में नहीं सुना जा सकता है।

Apple AirTag Find My2

लेकिन क्या होगा अगर आप उदाहरण के लिए किसी मॉल में अपनी ‘एयरटैगेड’ कार की चाबियां खो दें? खैर, यही वह जगह है जहां ऐप्पल का फाइंड माई नेटवर्क आता है। आप देखते हैं, प्रत्येक एयरटैग एक सुरक्षित ब्लूटूथ सिग्नल का उत्सर्जन करता है जिसे आसपास के किसी भी आईफोन द्वारा पकड़ा जा सकता है, जो आईक्लाउड को अपना स्थान भेजता है, और अंततः मालिक के आईफोन को भेजता है। यह सब बेहद सुरक्षित तरीके से होता है, और ऐप्पल का दावा है कि कंपनी सहित कोई भी स्थान विवरण के लिए गुप्त नहीं है। आपको अपने खोए हुए AirTag को लॉस्ट मोड में डालने का विकल्प भी देना होगा, जो किसी भी iPhone, iPad या Mac पर एक सूचना देता है जो इसका पता लगाता है। ठीक है, यहां तक ​​​​कि एनएफसी वाले एंड्रॉइड फोन का उपयोग एयरटैग से आपकी संपर्क जानकारी को पढ़ने के लिए किया जा सकता है, अगर आपने लॉस्ट मोड को सक्षम करते समय उन विवरणों को शामिल किया है।

किसी भी ट्रैकर्स की तरह, कुछ गोपनीयता संबंधी चिंताएं भी हैं। विचार यह है कि, कोई व्यक्ति आपके व्यक्ति / बैग / वाहन पर एक एयरटैग पर्ची कर सकता है, और इसका उपयोग आपके स्थान को ट्रैक करने या आपका पीछा करने के लिए कर सकता है। Apple ने भी इसके बारे में सोचा है, इसलिए यदि कोई शरारती AirTag (पढ़ें: जो किसी और का है) आपके साथ आता है, तो आपका iPhone इसका पता लगा लेगा और सतर्क हो जाएगा। और केवल तभी जब असली मालिक पास में न हो।

Apple AirTag Find My3


अपने उपयोग में, मैंने पाया कि AirTag घर के अंदर ब्लूटूथ रेंज के भीतर आश्चर्यजनक रूप से सटीक है। फाइंड माई ऐप स्क्रीन गाइड करती है और आपको सही दिशा में इंगित करती है, जब तक कि आपको दुर्व्यवहार बटन नहीं मिल जाता। यह जांचने के लिए कि यह बाहर कितनी अच्छी तरह काम करता है, मैंने जानबूझकर एक एयरटैग को एक ऐसी जगह पर ‘खो दिया’ जहां मुझे लगा कि आईफोन की उच्च सांद्रता होगी – एक रविवार को दक्षिण दिल्ली में एक मॉल। परिणाम इस अर्थ में मिश्रित बैग के थोड़े थे कि फाइंड माई ऐप मुझे सीधे एयरटैग तक ले जाने में सक्षम नहीं था, इसने मुझे कुछ मिनट पहले स्थान दिखाया। इस तरह के एक परिदृश्य में, उदाहरण के लिए, अमेरिका जैसे देश में और भी अधिक सटीक रूप से काम करने का एक बेहतर मौका है, जहां आसपास अधिक आईफ़ोन हैं।

Apple AirTag 04

एक सिंगल एयरटैग की कीमत 3,190 रुपये है, जबकि चार-पैक आपको 10,900 रुपये वापस कर देगा। मुझे लगता है कि यह जो पेशकश करता है उसके लिए लागत बहुत अधिक नहीं है, और यदि आप एक आईफोन मालिक हैं और चीजों को गलत तरीके से रखते हैं, खासकर घर के भीतर, ऐप्पल एयरटैग खरीदने लायक है।

संपादक की रेटिंग: 4/5

पेशेवरों:

  • छोटा और विनीत
  • सरल सेटअप
  • सटीक ट्रैकिंग
  • लंबी बैटरी लाइफ

दोष:

  • डोरी लगाने के लिए कोई छेद नहीं
  • केवल iOS उपकरणों के साथ काम करता है
  • स्पीकर पर्याप्त जोर से नहीं
  • सुरक्षा की सोच



[ad_2]

You may also like

Leave a Comment