Friday, September 24, 2021
Home > news > एक और वनप्लस नोर्ड 2 विस्फोट की घटना की सूचना दी; पीड़िता ने कंपनी के मुआवजे से किया इंकार
news

एक और वनप्लस नोर्ड 2 विस्फोट की घटना की सूचना दी; पीड़िता ने कंपनी के मुआवजे से किया इंकार

oneplus nord 2 blast unit

[ad_1]

OnePlus Nord 2 फिर से आग पकड़ने के लिए चर्चा में है। गौरव गुलाटी नाम के एक ट्विटर उपयोगकर्ता का दावा है कि उनके वनप्लस नॉर्ड 2 में आग लग गई और बाद में विस्फोट हो गया, और पकड़ यह है कि स्मार्टफोन चार्ज नहीं हो रहा था, लेकिन बेकार बैठा था। वनप्लस नॉर्ड 2 में विस्फोट की यह पहली बार घटना नहीं है। कुछ हफ़्ते पहले, एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने जली हुई नॉर्ड 2 इकाई की तस्वीरें साझा कीं, और कंपनी ने कहा कि यह घटना बाहरी कारकों के कारण हुई थी। इसी बीच एक अन्य यूजर ने भी इसकी सूचना दी, लेकिन यह अफवाह निकली। हालांकि इस बार एक भारतीय अधिवक्ता ने विस्फोट की सूचना दी है। तो आइए जानते हैं इस बार नॉर्ड 2 के साथ क्या हुआ।

एडवोकेट गौरव गुलाटी द्वारा साझा की गई तस्वीरों में फोन क्षतिग्रस्त हालत में देखा जा सकता है। के अनुसार रिपोर्ट good MySmartPrice से, फोन गुलाटी के काले वकील के लबादे में था, और उसने अपनी जेब में कुछ गर्म महसूस किया और धुआं निकल रहा था, और यह वह क्षण था जब उसे एहसास हुआ कि उसका OnePlus Nord 2 जल रहा है, और उसने अपना चोगा फेंक दिया। बाद में फोन में आग लग गई और गुलाटी के चैंबर के अंदर विस्फोट हो गया। गुलाटी का कहना है कि चार्जिंग के लिए स्मार्टफोन को प्लग इन नहीं किया गया था और घटना के समय फोन में 90% चार्ज बचा था।

वनप्लस ने गुलाटी से संपर्क किया है और उनसे आगे की जांच के लिए डिवाइस जमा करने को कहा है। हालांकि, गुलाटी का कहना है कि वह वनप्लस इंडिया के खिलाफ कानूनी शिकायत दर्ज करेंगे और आगे की जांच के लिए पुलिस को डिवाइस सौंपेंगे। वह उपभोक्ता अदालत में भी शिकायत दर्ज करेंगे और अधिकारियों से भारत में वनप्लस नॉर्ड 2 की बिक्री को रोकने के लिए कहेंगे। गुलाटी के अनुसार, वनप्लस अपनी चोटों और आघात के प्रति काफी असंवेदनशील रहा है।

वनप्लस नॉर्ड 2 ब्लास्ट

रिपोर्ट के मुताबिक, वनप्लस ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करने के तुरंत बाद गुलाटी से संपर्क किया और उन्हें मुआवजा देने की पेशकश की। हालांकि, वकील ने आर्थिक मुआवजे को स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

“किसी व्यक्ति के जीवन का क्या मूल्य है यदि वह अपने बचे लोगों को छोड़कर मर गया। यह बेकार है। हमने पहले ही कानून की अदालत में कंपनी के खिलाफ हर्जाना दायर करने का फैसला किया है। अगर वे क्षतिपूर्ति करने के लिए तैयार हैं, तो वे सार्वजनिक डोमेन में एक लिखित समझौता कर सकते हैं या हम कानून के अनुसार आगे बढ़ेंगे और उन्हें डिवाइस वनप्लस नॉर्ड 2 5 जी को तत्काल प्रभाव से बंद करने के लिए कहेंगे, ”गुलाटी ने MySmartPrice के साथ बातचीत में।

MySmartPrice ने वनप्लस इंडिया से भी संपर्क किया, और यहाँ कंपनी का क्या कहना था, “कल शाम, एक व्यक्ति ने हमें ट्विटर पर वनप्लस नॉर्ड 2 के लिए एक कथित विस्फोट मामले के बारे में सूचित किया, और हमारी टीम तुरंत इस व्यक्ति के पास सत्यापित करने के लिए पहुंच गई। दावे की वैधता। हम उपयोगकर्ता सुरक्षा के लिए इस तरह के हर दावे को बहुत गंभीरता से लेते हैं। हालांकि, उपकरण का विश्लेषण करने के कई प्रयासों के बावजूद, व्यक्ति की उपस्थिति में इसकी जांच करने के लिए आज परिसर की यात्रा सहित, उसने अब तक हमें उचित निदान करने के अवसर से वंचित कर दिया है। ऐसी परिस्थितियों में, हमारे लिए इस दावे की वैधता को सत्यापित करना या मुआवजे के लिए इस व्यक्ति की मांगों को पूरा करना असंभव है।”

अभी तक, यह स्पष्ट नहीं है कि नवीनतम वनप्लस नॉर्ड 2 विस्फोट का मामला सच है या सिर्फ एक धोखा है। लेकिन, हम कहानी का अनुसरण कर रहे हैं और जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ेगी, हम आपको अपडेट करते रहेंगे।



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *