जियो फोन नेक्स्ट बुक कैसे करें , Jio Next Price & Online Booking, EMI Plans

हमारे देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी जियो ने मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन जियो फोन नेक्स्ट लॉन्च कर दिया है जो कि आप खरीद सकते हैं मात्र 1999 रुपए में। जियो कंपनी के इस नए स्मार्टफोन में आपको वे सारे फीचर्स मिलेंगे जो बाकी कंपनियों के महंगे मोबाइल फोन में मिलते हैं। ज्यादा स्टोरेज कैपेसिटी, बेहतर स्क्रीन डिस्पले, हाई क्वालिटी कैमरा सब कुछ आप खरीद सकते हैं मंथलि EMI (Installment) बेसिस पर।

देश की रिलायंस कंपनी ने (जिसके अंतर्गत जियो एक सहायक कंपनी के रूप में कार्य कर रही है) विश्व की प्रख्यात इंटरनेट सुविधाएं उपलब्ध करवाने वाली कंपनी गूगल एलएलसी के साथ मिलकर एक नया स्मार्टफोन बाजार में उतारा है जिसका नाम है जियो नेक्स्ट जो कि काफी कम कीमतों पर (Jio Next Price) ग्राहकों को उपलब्ध करवाया जा रहा है साथ ही इसमें अन्य मोबाइल कंपनियों के महंगे स्मार्टफोन के समान सारे फीचर्स उपलब्ध है।

जियो फोन नेक्स्ट  book kaise karein

यह मोबाइल भारत सरकार की मेक इन इंडिया योजना के साथ-साथ मैड फॉर इंडिया एंड मेड बाय इंडियंस (Made for India, Made by Indians) के विचार को शक्ति प्रदान करता है।

jio phone next ki keemat kya hai

जिजिओ फ़ोन नेक्स्ट हुआ लांच , कैसे होगी बुकिंग और क्या है प्राइस

कम दाम में ज्यादा सुविधाएं

ऑपरेटिंग सिस्टम

जियो फोन नेक्स्ट स्मार्ट मोबाइल में प्रगति नामक ऑपरेटिंग सिस्टम (jio Pragati OS) इनस्टॉल किया गया है। रिलायंस के अनुसार यह मोबाइल फोन देश को एक नई प्रगति प्रदान करेगा इसलिए इसके ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम भी प्रगति दिया गया है।

डिस्प्ले

5.45″ स्क्रीन विद मल्टी टच, गोरिल्ला ग्लास कवर, एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग

कैमरा

स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रीयर यानी पीछे का कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट यानी आगे का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा ऑटोफोकस, एलइडी फ्लैश लाइट जैसी एडवांस टेक्नोलॉजी का भी समावेश है। बेहतर पिक्चर और वीडियो क्वालिटी के लिए एचडीआर मोड, नाइट मॉड, पोट्रेट मॉड आदि अन्य सेटिंग्स के विकल्प भी उपलब्ध है।

बैटरी

जीओ नेक्स्ट स्मार्ट मोबाइल फोन में 3500 मिली एंपियर आवर की क्षमता वाली बैटरी लगाई गई है जिससे आप एक बार बैटरी को चार्ज करने पर लंबे समय तक मोबाइल फोन का उपयोग कर सकते हैं।

प्रोसेसर

स्मार्ट मोबाइल फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन नाम का प्रोसेसर उपलब्ध है।

मेमोरी

मोबाइल फोन में 2GB (Giga Byte) की रेंडम एक्सेस मेमोरी (Random Access Memory/ RAM) और 32GB क्षमता की इनबिल्ट मेमोरी उपलब्ध है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन 512GB तक की क्षमता वाले मेमोरी कार्ड (Memory Card) के साथ काम कर सकता है यानी उसे सपोर्ट कर सकता है।

नेटवर्क

मोबाइल फोन 4G नेटवर्क को सपोर्ट करता है।

सिम कार्ड

स्मार्टफोन डुएल सिम यानी 2 सिम के साथ उपयोग किया जा सकता है जिसमें नैनो सिम को ही उपयोग करना आवश्यक है।

इसके अलावा मोबाइल फोन में वाईफाई कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, माइक्रो यूएसबी इंटरफेस, ऑडियो जैक, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, लाइट सेंसर, डिजिटल माइक आदि कई एडवांस फिचर दिए गए हैं।

स्मार्टफोन में इसके अलावा सभी प्रकार के गूगल एप्स और जियो एप्लीकेशंस उपलब्ध है, साथ ही मोबाइल भारत की 10 विभिन्न भाषाओं में काम कर सकता है।

क्या है जिओ फोन की कीमत, Jio Phone Next Price

जियो के नए फोन की कुल कीमत ₹6499 हैं लेकिन आप इसे EMI द्वारा भी खरीद सकते हैं। EMI द्वारा पर फोन खरीदने के लिए आपको 1999 रुपए की पहली कीमत या डाऊनलोड पैमेंट देना होगा और बकाया राशि आप EMI के द्वारा चुका सकते हैं। इसके अतिरिक्त फोन खरीदते समय ₹501 की प्रोसेसिंग फीस भी देना होगी।

Jio Next Mobile EMI Plans, जिओ नेक्स्ट किश्तों में खरीदें

ईएमआई आधार पर मोबाइल फोन खरीदने के लिए रिलायंस कंपनी द्वारा विभिन्न प्रकार के प्लान ग्राहकों की सुविधा के लिए उपलब्ध कराए गए हैं जिससे ग्राहक अपनी सुविधानुसार EMI प्लान का चयन कर यह मोबाइल फोन खरीद सकते हैं। ग्राहकों को यह ईएमआई राशि के साथ ही अनलिमिटेड वॉइस और इंटरनेट डाटा की सुविधा भी दी जाएगी। आइए जानते हैं EMI plans बारे में

jio next emi plans list

ऑलवेज ऑन प्लान /Always on plan

इसके अंतर्गत 24 माह तक ₹300 की राशि का भुगतान करना होगा या फिर 18 माह तक ₹350 की राशि का भुगतान भी कर सकते हैं। इस प्लान के अंतर्गत 5 जीबी इंटरनेट डाटा और 100 मिनट प्रति माह की वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

लार्ज प्लान/Large Plan

इसके अंतर्गत 24 माह तक ₹400 की राशि का भुगतान करना होगा या फिर 18 माह तक ₹450 की राशि का भुगतान भी कर सकते हैं। इस प्लान के अंतर्गत प्रतिदिन 1.5 जीबी इंटरनेट डाटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

एक्सेल प्लान/ XL Plan

इसके अंतर्गत 24 माह तक ₹500 की राशि का भुगतान करना होगा या फिर 18 माह तक ₹550 की राशि का भुगतान भी कर सकते हैं। इस प्लान के अंतर्गत प्रतिदिन 2 जीबी इंटरनेट डाटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

डबल एक्सेल प्लान/ Double XL Plan

इसके अंतर्गत 24 माह तक ₹550 की राशि का भुगतान करना होगा या फिर 18 माह तक ₹600 की राशि का भुगतान भी कर सकते हैं। इस प्लान के अंतर्गत प्रतिदिन 2.5 जीबी इंटरनेट डाटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

कैसे करें Jio Phone Next ऑनलाइन आर्डर, Rs 1999 में बुकिंग करें

जियो फोन नेक्स्ट स्मार्टफोन खरीदने के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं

  • सबसे पहले जियो के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या लिंक क्लिक करें https://www.jio.com/next
  • होम पेज पर ही आपको जियो फोन नेक्स्ट की जानकारी मिल जाएगी और साथ ही आई एम इंटरेस्टेड (I am interested) विकल्प भी दिखाई देगा
jio.com next phone booking
  • अब इस आई एम इंटरेस्टेड विकल्प पर क्लिक करें फिर अगले पृष्ठ पर अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज कर कर गेट ओटीपी विकल्प पर क्लिक करें
online interest form
  • अब अपने मोबाइल नंबर पर आए हुए ओटीपी को दर्ज करें और वेरीफाई करें
  • इसके बाद अगले पृष्ठ पर अपनी लोकेशन अथवा अपना एड्रेस दर्ज करें और सेंड ऑप्शन पर क्लिक करें
word image 5
  • इसके बाद आपको रिलायंस कंपनी द्वारा संपर्क किया जाएगा और आप स्मार्टफोन खरीद पाएंगे।

इसके अलावा अपने नजदीकी जियो स्टोर पर जाकर भी स्मार्टफोन खरीद सकते हैं और इसके अलावा एक और तरीके से भी आप स्मार्टफोन खरीद सकते है, आप अपने मोबाइल नंबर से 7018270182 नंबर पर व्हाट्सएप मैसेज हाय मैसेज भेजें। रिलायंस कंपनी द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा और आप आसानी से यह स्मार्टफोन खरीद पाएंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *