Thursday, November 26, 2020
Home News मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे को किया गिरफ्तार ।Gangster Vikas...

मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे को किया गिरफ्तार ।Gangster Vikas Dubey Arrested From Ujjain

कानपुर के बिकरू में हुए शूटआउट का मुख्य आरोपी विकास दुबे को अब पुलिस ने धर दबोचा है(Gangster Vikas Dubey Arrested From Ujjain)। विकास दुबे को गुरूवार सुबह उज्जैन के मंदिर में महाकाल के दर्शन करने गया था। जंहा एक गार्ड ने उसे पहचान लिया और पुलिस को इस बात की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने बिना देर किए ही इस पेशेवर मुज़रिम को पकड़ लिया। उतर प्रदेश की पुलिस विकास दुबे को बीते 6 दिन से ढूंढ रही थी।  

यह घटना आज सुबह यानी 9 जुलाई 2020 की है, जब  कुख्यात मुज़रिम विकास दूबे उज्जैन के मंदिर में गया था। जंहा मंदिर की ही सेक्योरिटी टीम ने उसे संदिग्ध जानकर पकड़ लिया था। इसके बाद महाकाल थाना पुलिस को सूचना दी। हालांकि कुछ खबरे ऐसी भी सामने आ रही है जिसमे कहा जा रहा है कि विकास दुबे मंदिर में पंहुचकर चिल्लाने लगा कि मैं विकास दुबे हूं जिसके बाद उसे पकडा गया और पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई। हालांकि अब तक पूरी बात क्या है यह सामने नहीं आई है। लेकिन विकास की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Gangster Vikas Dubey Arrested From Ujjain

विकास को पकड़ने वाले सिक्योरिटी गार्ड गोपाल सिंह ने कहा कि मैनें शक होने पर उसे पूछताछ के लिए रोका तो वह आनाकानी करने लगा। मुझे और ज्यादा शक हुआ, तो मैने पुलिस को बुलाया। इस पर उसने मेरे साथ झूमा झटकी की। थोड़ी देर में पुलिस आई और उसे गिरफ्तार कर लिया। 

ऐसा रहा पूरा घटनाक्रम

  • पहली घटना घटी 2 जुलाई 2020 को जब जब 3 थानों की पुलिस ने विकास दुबे को पकड़ने के  लिए बिकरू गांव उसके घर पंहुची। मौके पर पंहुची पुलिस अभी पंहुची ही थी, तभी विकास की गैंग के लोगो ने उन पर हमला बोल दिया। इस मुठभेड़ में 8 पुलिस वाले शहीद हो गए।
  • दूसरी घटना 3 जुलाई 2020 को हुई, यंहा पुलिस ने सुबह 7 बजे ही विकास के मामा प्रेमप्रकाश पांडे और सहयोगी अतुल दुबे का एनकाउंटर कर डाला। 20-22 नामजद समेत करीब 60 लोगों के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज की गई।
  • 5 जुलाई  को पुलिस ने विकास के नौकर और उसके खास आदमी  दया शंकर उर्फ कल्लू अग्निहोत्री को घेर लिया। इस दौरान पुलिस को मजबूरन गोलियां चलानी पड़ी, जिसमें दया शंकर घायल हो गया। उसने ही इस बात का खुलासा किया कि विकास दुबे ने पहले से ही पुलिस कर्मियों को मारने का प्लान बनाया हुआ था।
  •  6 जुलाई को पुलिस ने अमर की मां क्षमा दुबे और दया शंकर की पत्नी रेखा समेत 3 को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि पूरा वारदात के अंदर यह दोनो भी इन बदमाशों की सहायता कर रही थी। घटना के दौरान जब पुलिस ने विकास दुबे और उनके गूंड़ों से बचने के लिए क्षमा का दरवाज़ा खटखटाया तो उसने पुलिस की मदद करने के बजाय, बदमाशों को ही पुलिस की लोकेशन की जानकारी देदी।
  • 8 जुलाई: एसटीएफ ने विकास के करीबी अमर दुबे को मार गिराया। प्रभात मिश्रा समेत 10 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।
  • 9 जुलाई: प्रभात मिश्रा और बऊआ दुबे एनकाउंटर में मारे गए। विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया(Gangster Vikas Dubey Arrested From Ujjain)। अब उसे एक अज्ञात जगह ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

किसान मित्र योजना 2020 | Kisan Mitra Yojna Online Apply Kaise Kare | Jaane Kya Hai Schemes

भारत एक कृषि प्रधान देश है जहां की 70% आबादी गांव में निवास करती है यहां के लोग पारंपरिक खेती करते हैं...

पंजाब घर घर रोजगार योजना जाने क्या है स्कीम ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे

पंजाब में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए वहां के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब घर-घर रोजगार योजना ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया है...

शुरू हुई झारखण्ड में दसवीं, बाहरवीं Compartment Exam के लिए रजिस्ट्रेशन, jac.jharkhand.gov.in पर करें आवेदन

JAC Compartment के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा शुरू कर रही है। इस कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन...

फर्जी रेलवे भर्ती 2020 – झांसे में न आएं, ऐसे समझें भर्ती असली है या फर्जी

हाल ही में रेलवे की जॉब की vacancies से संबंधित एक विज्ञापन अर्थात एडवर्टाइजमेंट प्रकाशित अधिसूचित हुआ है जिसमें लगभग 5000 रिक्त...

Recent Comments