Home news New special trains: इन रूट्स पर नई ट्रेनों का ऐलान, ट्रैवल प्‍लान बनाने से पहले पढ़ें टाइम-टेबल समेत पूरी जानकारी | Railway to run New superfast special trains Silchar Guwahati on tuesday new railway time table routes and other detail

New special trains: इन रूट्स पर नई ट्रेनों का ऐलान, ट्रैवल प्‍लान बनाने से पहले पढ़ें टाइम-टेबल समेत पूरी जानकारी | Railway to run New superfast special trains Silchar Guwahati on tuesday new railway time table routes and other detail

by Vertika


कोरोना के कम होते मामलों के बीच रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को शुरू किये जाने का ऐलान हुआ है. इनमें से कुछ ट्रेनें सुपरफास्‍ट समर स्‍पेशल ट्रेन के तौर पर भी चलाना है.

सिलचर-गुवाहाटी स्‍पेशल सुपरफास्‍ट का संचालन मंगलवार से शुरू होगा.

कोविड-19 संक्रमण मामले कम होने के साथ ही देशभर के विभिन्‍न हिस्‍सों में लगाए गए प्रतिबंधों को कम किया जाने लगा है. इसके साथ ही रेलवे भी अपनी सर्विसेज को रिस्‍टोर करने की ओर बढ़ रहा है, ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को ट्रैवल करने में सहूलियत मिल सके. इसी क्रम में रेलवे ने अब नये ट्रेनों का भी ऐलान किया है. नॉर्थईस्‍ट फ्रंटियर रेलवे (NF Railway) ने बुधवार शाम को सिलचर और कोयम्‍बटूर के बीच नई स्‍पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. अगले सप्‍ताह से इस ट्रेन को शुरू कर दिया जाएगा. यह स्‍पेशल सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन मंगलवार को सिलचर से चलेगी. जबकि, वापसी में यह ट्रेन हर रविवार कोयम्‍बटूर से चलेगी.

सिलचर और कोयम्‍बटूर के बीच चलने वाली इस ट्रेन में 23 कोच होंगे. इनमें से टू-टियर एसी, 4 थ्री-टियर एसी वाले कोच भी होंगे. इस ट्रेन के मेंटेनेस का काम सिलचर और कोयम्‍बटूर रेलवे स्‍टेशेनों पर ही किया जाएगा. सिलचर और गुवाहाटी के बीच यह ट्रेन बारापुर, न्‍यू हफलॉन्‍ग, मयबोन्‍ग, लुमडिंग और होजई के रास्‍ते चलेगी.

रेलवे की ओर इस सुपरफास्‍ट स्‍पेशल ट्रेन का ऐलान एक ऐसे समय पर किया गया है, जब देशभर में कोरोनवायरस की दूसरी लहर का असर कम हो रहा है. हर रोज नये संक्रमण के मामले में कमी देखने को मिली है. कोविड के चलते रेलवे ने चलने वाली ट्रेनों कम कर दिया है. कई ट्रेनों में पैसेंजर्स की संख्‍या की वजह से उन्‍हें बंद कर दिया गया है. हालांकि, इनमें से अब कुछ ट्रेनों को फिर से शुरू किया जा रहा है.

  • ट्रेन नंबर 05903 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ स्‍पेशल ट्रेन: इस ट्रेन को 5 जुलाई 2021 से शुरू किया जा रहा है. यह ट्रेन प्रत्‍येक सोमवार डिब्रूगढ़ से 08:05 बजे चलेगी और चंडीगढ़ में बुधवार को 13:20 बजे पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन 05904 के नंबर से चंडीगढ़ से चलेगी. वापसी में चंडीगढ़ से यह ट्रेन हर बुधवार 23:20 पर चलेगी और शनिवार को सुबह 07:55 बजे डिब्रूगढ़ पहुंचेगी.
  • ट्रेन नंबर 05630 स‍ियालघाट टाउन-तम्‍बरम स्‍पेशल ट्रेन: यह भी एक स्‍पेशल ट्रेन है, जिसका संचालन 25 जून 2021 से शुरू कर दिा जाएगा. सियालघाट टाउन रेलवे स्‍टेशन से यह ट्रेन शुक्रवार को 10:5 बजे चलकर रविवार को तम्‍बरम में 21:25 बजे पहुंचेगी. वापसी में इस ट्रेन का नंबर 05629 होगा और 28 जून से तम्‍बरम रेलवे स्‍टेशन से 18:55 बजे चलेगी. सियालघाट में यह ट्रेन गुरुवार को सुबह 4 बजे पहुंचेगी.
  • ट्रेन नंबर 02515 सिलचर-कोयम्‍बटूर सुपरफास्‍ट स्‍पेशल ट्रेन: इस ट्रेन को 22 जून 2021 से शुरू किया जा रहा है. यह ट्रेन हर मंगलवार को सिलचर से रात 20:10 बजे चलकर शुक्रवार को कायोम्‍बूर में 12:00 बजे पहुंचेगी. वापसी में इस ट्रेन का नंबर 02515 होगा. वापसी में यह ट्रेन कोयम्‍बटूर से रविवार को रात 21:45 बजे चलकर बुधवार को सिलचर में 16:50 बजे पहुंचेगी.
  • ट्रेन नंबर 06185 त्रिवेंदरम-गुवाहाटी सुपरफास्‍ट समर स्‍पेशल: 19 जून से 10 जुलाई के बीच यह ट्रेन चार बार चलेगी. यह ट्रेन शनिवार को त्रिवेंदरम से शाम 18:00 बजे खुलकर मंगलार को सुबह 09:00 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी. वापसी में इस ट्रेन का नंबर 06186 होगा. 23 जून से 14 जुलाई के बीच यह ट्रेन 4 बार चलेगी. वापसी में यह ट्रेन गुवाहाटी से सुबह 06:45 बजे से चलकर शुक्रवार को रात 23:10 बजे त्रिवेंदरम पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें: कच्‍चे तेल में गिरावट के बाद आज तेल कंपनियों ने लिया ये फैसला, जानिए क्‍या है पेट्रोल-डीज़ल के रेट



You may also like

Leave a Comment