Friday, November 27, 2020
Home News शुरू हुई झारखण्ड में दसवीं, बाहरवीं Compartment Exam के लिए रजिस्ट्रेशन, jac.jharkhand.gov.in...

शुरू हुई झारखण्ड में दसवीं, बाहरवीं Compartment Exam के लिए रजिस्ट्रेशन, jac.jharkhand.gov.in पर करें आवेदन

JAC Compartment के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा शुरू कर रही है। इस कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो चुके हैं। JAC Compartment परीक्षा में भाग लेने के लिए इच्छुक और योग्य छात्र जेएसी झारखंड बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।

JAC Compartment परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया जारी है, और इस कॉलेज आवेदन की प्रक्रिया मैन जेएसी 10 वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 25 अगस्त है, और जेएसी 12 वीं Compartment परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 26 अगस्त है।

JAC Jharkhand 10वीं व 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन कैसे करे

JAC Compartment परीक्षा के लिए विषय

JAC Compartment परीक्षा के लिए विद्यार्थी अधिकतम तीन विषयों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसमें अनऑफिशियल विषयों को भी शामिल किया गया है। झारखंड बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट 8 जुलाई 2020 को जारी कर दिया था। जिसमें 75% विद्यार्थियों को सफलता मिली। वहीं झारखंड बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट भी 17 जुलाई 2020 को जारी किया था। जिसमें 77% विद्यार्थियों को सफलता मिली थी।

झारखंड 10वीं व 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन ऐसे करें

झारखंड 10 वीं 12 वीं  Compartment परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए झारखंड सरकार ने विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराई है। जिससे छात्रों को आवेदन करने में आसानी हो।  झारखंड सरकार द्वारा कंपार्टमेंट परीक्षाओं में ऑनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के लिए एक वेबसाइट गूगल पर उपलब्ध करवाई है। ताकि विद्यार्थियों को आसानी से ऑनलाइन सुविधा प्राप्त हो सके। जो विद्यार्थी जो विद्यार्थी इन कंपार्टमेंट एग्जाम में अपना आवेदन करना चाहता है उनको नीचे दिए गए step को फॉलो करना होगा।

1.सबसे पहले विद्यार्थियों को अपने मोबाइल या लैपटॉप में गूगल को ओपन करना होगा और उसके पश्चात उन्हें झारखंड कंपार्टमेंट एग्जाम की ऑफिशल वेबसाइट पर visit करना होगा।

2. झारखंड 10वीं व 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा में आवेदन करने के लिए सबसे पहले विद्यार्थियों को झारखंड शिक्षा विभाग की अधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर visit करना होगा।

3. वेबसाइट पर पहुंचने के बाद वेबसाइट में आपके सामने एक registration form उपलब्ध कराया जाएगा जिसको आपको भरना होगा registration form को भरते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी प्रकार की गलती ना हो ताकि भविष्य में किसी समस्या का सामना ना करना पड़े।

4. जब आप registration form को भर देते हैं तो उसे save कर लें और साथ ही साथ वेबसाइट के अंतर्गत मांगे जाने वाले दस्तावेज को भी scan करके upload कर दें।

5. दस्तावेज upload करने के पश्चात फाइनल तौर पर अपने registration form को submit कर दें

6. इस प्रकार से आप अपने JAC Compartment exam के registration form  को भर सकते हैं।

7. registration form भरने के पश्चात जैसे ही आप तकबीर बटन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने आपके द्वारा भरी हुई जानकारी  दिखाई देगी। उसका एक प्रिंट आउट अवश्य निकालें ताकि भविष्य में एप्लीकेशन नंबर के आधार पर आप अपने रजिस्ट्रेशन फॉर्म की स्थिति को जान सके।

8. registration form पर एक एप्लीकेशन नंबर दिया हुआ होगा उसी एप्लीकेशन नंबर के आधार पर आप future में अपने JAC Compartment एप्लीकेशन form का status देख सकते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

किसान मित्र योजना 2020 | Kisan Mitra Yojna Online Apply Kaise Kare | Jaane Kya Hai Schemes

भारत एक कृषि प्रधान देश है जहां की 70% आबादी गांव में निवास करती है यहां के लोग पारंपरिक खेती करते हैं...

पंजाब घर घर रोजगार योजना जाने क्या है स्कीम ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे

पंजाब में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए वहां के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब घर-घर रोजगार योजना ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया है...

शुरू हुई झारखण्ड में दसवीं, बाहरवीं Compartment Exam के लिए रजिस्ट्रेशन, jac.jharkhand.gov.in पर करें आवेदन

JAC Compartment के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा शुरू कर रही है। इस कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन...

फर्जी रेलवे भर्ती 2020 – झांसे में न आएं, ऐसे समझें भर्ती असली है या फर्जी

हाल ही में रेलवे की जॉब की vacancies से संबंधित एक विज्ञापन अर्थात एडवर्टाइजमेंट प्रकाशित अधिसूचित हुआ है जिसमें लगभग 5000 रिक्त...

Recent Comments