Friday, October 15, 2021
Home > news > 5 तरीके बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पबजी मोबाइल से अलग है
news

5 तरीके बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पबजी मोबाइल से अलग है

battlegrounds mobile india early access

[ad_1]


जिन लोगों ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अर्ली एक्सेस के लिए साइन अप किया है, वे आखिरकार गेम खेल सकते हैं। प्रचार ट्रेन से चूकना नहीं चाहते, हमने इसे एक स्पिन भी दिया। आप हमारे खेल के बारे में यहाँ और अधिक पढ़ सकते हैं। जैसा कि अपेक्षित था, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (संक्षेप में BGMI) पेंट के नए कोट के साथ PUBG मोबाइल से थोड़ा अधिक है। हालाँकि, कुछ मामूली QoL सुधार हैं जो खेल को इसके विनाशकारी पूर्ववृत्त से अलग करते हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल रिलीज़ की तारीख अभी भी अज्ञात है, इसलिए आप a . के रूप में साइन अप करके बीटा संस्करण को आज़मा सकते हैं यहाँ परीक्षक. आप तृतीय-पक्ष ऐप रिपॉजिटरी से भी एपीके डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि यह काम करेगा। आइए एक नजर डालते हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया क्या बदलता है (H/T मायस्मार्टप्राइस)

मारना अब मार नहीं रहा

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया ने अब ‘किल’ को ‘फिनिश’ के रूप में पुनर्वर्गीकृत किया है, संभवत: “देखो हम हिंसक व्यवहार को प्रोत्साहित नहीं कर रहे हैं” कार्ड खेलने के लिए एक हताश बोली के रूप में; एक ऐसे खेल में जो आपको हर किसी को नवीन तरीकों से मारने के लिए प्रोत्साहित करता है। फिर फिर, PUBG मोबाइल के चीनी समकक्ष-गेम ऑफ पीस (शिथिल रूप से अनुवादित)- एक समान मैकेनिक को भी नियुक्त करता है। यह उन लाखों अनजान माता-पिता के दिमाग को शांत करने के लिए है जो अभी भी सोचते हैं कि वीडियो गेम हिंसा का कारण बनते हैं।

गेमप्ले प्रबंधन प्रणाली

BGMI gameplay

जबकि विसर्जन किसी भी खेल का एक प्रमुख पहलू है, खिलाड़ियों को एक थोड़ा कभी-कभी गेमप्ले में डूबे रहते हैं। इसलिए बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया आपको गेम खेलते समय अपने परिवेश के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित करता रहता है। हर बार जब आप गेम शुरू करते हैं तो उपरोक्त संकेत दिखाई देता है और आपको अपनी मुद्रा की जांच करने, अपने आस-पास की जांच करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहता है कि आप गेमप्ले में बहुत अधिक डूबे नहीं हैं। दिलचस्प बात यह है कि प्रॉम्प्ट अभी भी गेम को PUBG मोबाइल के रूप में संदर्भित करता है, जो मनोरंजक है।

सर्वर चयन

BGMI server

यह स्पष्ट नहीं है कि मूल गेम ने खिलाड़ियों को अपनी पसंद के सर्वर का चयन क्यों नहीं करने दिया। जबकि डिफ़ॉल्ट चयन ज्यादातर समय ठीक काम करता है, कुछ खिलाड़ी स्थानीय सर्वर से बचना चाहेंगे और इंटरनेट समस्याओं के कारण कहीं और खेलना चाहेंगे। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया आपको अपेक्षाकृत आसानी से ऐसा करने देता है।

ऑडियो प्रॉम्प्ट

BGMI audio

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया आपको एक दोस्ताना रिमाइंडर भेजता है कि आप एक गेम में हैं। केवल यदि आप भूले। यह निश्चित नहीं है कि यह किस उद्देश्य से कार्य करता है, लेकिन क्राफ्टन में किसी ने सोचा कि यह आवश्यक था, इसलिए हम यहां हैं।

रक्त का रंग बदलने की क्षमता

BGMI colour

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया आपको खून के तीन रंगों के बीच चयन करने देता है- इनमें से कोई भी असली चीज़ जैसा नहीं दिखता है। यह, ‘हत्या’ के नाम के संयोजन के साथ, खेल को ‘कम हिंसक’ बनाने का एक और प्रयास प्रतीत होता है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में देखने के लिए कुछ अन्य कॉस्मेटिक बदलाव हैं। हालांकि, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि ग्राफिक्स, गेमप्ले, मैप्स, हथियार आदि के मामले में गेम काफी हद तक PUBG मोबाइल के समान है। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या इससे संभावित रूप से भारत में एक और प्रतिबंध लग सकता है।



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *