Wednesday, October 13, 2021
Home > news > भारत में अभी देखने के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेब श्रृंखला [June 2021]
news

भारत में अभी देखने के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेब श्रृंखला [June 2021]

hindi web series 1

[ad_1]


भारत में सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेब श्रृंखला: नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, Zee5 और अन्य जैसे लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हिंदी वेब सीरीज़ की कोई कमी नहीं है। इससे अक्सर यह तय करने में बहुत भ्रम होता है कि किसे देखना है और किसे छोड़ना है। चिंता न करें, क्योंकि यहां भारत में देखने के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ और उच्चतम रेटेड हिंदी वेब श्रृंखला और टीवी शो की सूची दी गई है। ये शो एक दिलचस्प पटकथा, प्रभावशाली प्रदर्शन, दमदार संवाद, शानदार निर्देशन और बहुत कुछ के साथ आते हैं। ये वेब सीरीज़ लाखों लोगों को प्रभावित करने में कामयाब रही है और निश्चित रूप से आपको भी प्रभावित करेगी। तो, कहीं भी, कभी भी बोरियत को दूर करने के लिए पूरे भारत में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध इन शीर्ष हिंदी वेब श्रृंखलाओं को द्वि घातुमान देखें।

घोटाला 1992

Scam 1992 Hindi Web Series Shows

2021 में देखी जाने वाली हिंदी वेब सीरीज़ में से एक स्कैम 1992 है, जिसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह IMDb का 2020 का सबसे अधिक उपयोगकर्ता-रेटेड शो है। यह शो देश के सबसे बड़े वित्तीय घोटाले पर आधारित है, जिसे ऑर्केस्ट्रेटेड किया गया था। हर्षद मेहता ने किया। जीवनी नाटक इस कुख्यात प्रतिभा के जीवन का अनुसरण करता है, जिसने 1980 और 90 के दशक में भारतीय शेयर बाजार और बैंकों की खामियों का फायदा उठाकर 5,000 करोड़ रुपये के प्रतिभूति घोटाले का प्रबंधन किया था। SonyLIV पर इस नाटकीय हिंदी वेब श्रृंखला शो ने प्रतीक गांधी (हर्षद मेहता की भूमिका पर निबंध) को उनके पावर-पैक प्रदर्शन के लिए रातों-रात एक घरेलू नाम बना दिया, खासकर ‘रिस्क है तो इश्क’ लाइन के लिए।

देखने के लिए यहां क्लिक करें

परिवार आदमी

The Family Man Hindi web series shows

एक और शीर्ष उच्चतम श्रेणी की हिंदी वेब श्रृंखला जिसने दर्शकों से प्रशंसा प्राप्त की है, वह है द फैमिली मैन, जिसमें मनोज बाजपेयी मुख्य भूमिका में हैं। वह दोहरा जीवन जीते हैं – एक साधारण मध्यवर्गीय व्यक्ति के रूप में जो अपने परिवार से प्यार करता है और राष्ट्रीय जांच एजेंसी के विशेष प्रकोष्ठ के लिए काम करने वाले एक सक्षम गुप्त एजेंट के रूप में। यह नुकीला हिंदी वेब श्रृंखला दिखाती है कि कैसे वह देश को बचाने वाले एक राष्ट्रीय सेवक के रूप में और दिन-प्रतिदिन की चुनौतियों का प्रबंधन करने वाले पिता-पति के रूप में अपने कर्तव्यों के बीच संघर्ष करता है। पहला सीज़न 2019 में अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया गया था, जबकि दूसरा सीज़न 2021 में रिलीज़ किया गया था – ब्लैक कॉमेडी के मिश्रण के साथ इस एक्शन ड्रामा सीरीज़ के दोनों सीज़न को दर्शकों ने खूब सराहा।

देखने के लिए यहां क्लिक करें

स्वर्ग में बना

Made in Heaven Hindi web series shows

मेड इन हेवन शीर्ष हिंदी वेब श्रृंखलाओं में से एक है, जिसमें संबंधों की गतिशीलता और सामाजिक मानदंडों का बिना किसी रोक-टोक के प्रतिनिधित्व है। यह दो वेडिंग प्लानर्स – करण और तारा के जीवन पर आधारित है जो शादी करने वाले जोड़ों के सपनों को सच करते हैं। जब वे अपना काम करते हैं, तो उन्हें दूल्हा, दुल्हन और उनके परिवारों की कुछ अजीब मांगों का सामना करना पड़ता है, जो अक्सर किसी न किसी बात पर आमने-सामने होते हैं। ज़ोया अख्तर और रीमा कागती द्वारा निर्मित, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर यह हिंदी वेब सीरीज़ शो बड़ी मोटी भारतीय शादियों की पृष्ठभूमि में कई कोणों – परंपरा बनाम आधुनिक, दहेज की मांग, कौमार्य मुद्दा, समलैंगिकता, झूठ का जाल आदि की खोज करता है।

देखने के लिए यहां क्लिक करें

सेक्रेड गेम्स

Sacred Games Hindi web series shows

शीर्ष हिंदी वेब श्रृंखला शो में गिने जाने वाले, सेक्रेड गेम्स ने भारत और दुनिया भर में दर्शकों को प्रभावित किया है। यह भारत की पहली नेटफ्लिक्स ओरिजिनल सीरीज़ है और विक्रम चंद्रा के 2006 के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है। डार्क थ्रिलर ड्रामा एक ईमानदार पुलिस वाले (सैफ अली खान) की मुंबई शहर की सुरक्षा की खोज के इर्द-गिर्द घूमता है, एक भगोड़े गैंग बॉस (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) से एक गुप्त चेतावनी मिलने के बाद, जो खुद को भगवान मानता है। रहस्य को सुलझाने और सुरागों को सुलझाने के दौरान, कई बाधाएं आती हैं जिन्हें पुलिस को प्रलय को रोकने के लिए दूर करना पड़ता है। इस हिंदी वेब सीरीज शो के सीजन 1 और 2 दोनों ही आपका मनोरंजन और उत्सुकता बनाए रखेंगे, खासकर सीजन 2 में गुरुजी (पंकज त्रिपाठी) की एंट्री के बाद।

देखने के लिए यहां क्लिक करें

महारानी

हिंदी वेब सीरीज शो

महारानी 1990 के दशक में बिहार में स्थापित एक राजनीतिक ड्रामा हिंदी वेब सीरीज़ शो है। हुमा कुरैशी एक साधारण गृहिणी रानी भारती की भूमिका निभाती हैं, जो बिहार के मुख्यमंत्री भीमा भारती (सोहम शाह) की पत्नी हैं। दुर्भाग्य से, भीम को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा और फलस्वरूप, अपने उत्तराधिकारी की घोषणा करनी पड़ी। हैरानी की बात यह है कि वह रानी को अगला मुख्यमंत्री बनाते हैं, जिससे हर कोई हैरान रह जाता है। इस लोकप्रिय हिंदी वेब श्रृंखला शो में राजनीतिक प्रतिशोध, जातिवाद, सामाजिक कलंक और कई अन्य पहलुओं का पता लगाया गया है। दिलचस्प बात यह है कि कई लोगों ने कहानी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के जीवन के बीच समानताएं खींची हैं, लेकिन क्या यह वास्तव में प्रेरित है? SonyLIV पर शीर्ष हिंदी वेब श्रृंखला शो में से एक को द्वि घातुमान देखते हुए इस सप्ताहांत का पता लगाएं।

देखने के लिए यहां क्लिक करें

पाताल लोक

Paatal Lok Hindi web series shows

पाताल लोक हिंदी की सर्वश्रेष्ठ वेब श्रृंखलाओं में से एक है, जिसकी दिलचस्प कहानी और शानदार प्रदर्शन के लिए आप देखते ही रह जाएंगे। यह एक डाउन-एंड-आउट पुलिस वाले की कहानी है जो एक प्रमुख पत्रकार की हत्या के प्रयास के मामले की जांच कर रहा है। चारों संदिग्धों में निवेश करने और उनसे पूछताछ करने पर चीजें खराब हो जाती हैं और वह निलंबित भी हो जाता है। सच्चाई को खोजने के लिए अडिग, वह अपनी जांच जारी रखता है जो अंततः उसे ‘पाताल लोक’ – पाताल लोक की ओर ले जाता है। अमेज़न प्राइम वीडियो पर इस लोकप्रिय क्राइम थ्रिलर ड्रामा ने फिल्मफेयर ओटीटी अवार्ड्स के पहले संस्करण में पांच पुरस्कार जीते हैं – सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (जयदीप अहलावत), सर्वश्रेष्ठ निर्देशन (अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय), सर्वश्रेष्ठ मूल कहानी, सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला और सर्वश्रेष्ठ पटकथा।

देखने के लिए यहां क्लिक करें

Mirzapur

Mirzapur Hindi web series shows

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर एक्शन क्राइम थ्रिलर मिर्जापुर एक और शीर्ष हिंदी वेब श्रृंखला है जो आपको याद नहीं करनी चाहिए। कहानी दो परिवारों – त्रिपाठी और पंडित के बीच संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमती है। अखंडानंद त्रिपाठी, उर्फ ​​कालेन भैया, एक करोड़पति कालीन निर्यातक हैं, जो मिर्जापुर पर शासन करते हैं और सभी से डरते हैं। पंडित भाई – गुड्डू और बबलू – जब उसके जीवन में प्रवेश करते हैं तो लौकिक शासक के लिए चीजें अप्रिय हो जाती हैं। इसके बाद, सत्ता के दुरुपयोग, भय, घृणा, लालच, महत्वाकांक्षा और बहुत कुछ का खेल शुरू होता है – दोनों परिवारों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है। इस शीर्ष हिंदी वेब श्रृंखला शो के सीज़न 1 और 2 को कलाकारों की दिलचस्प कहानी और शानदार प्रदर्शन के लिए अच्छी समीक्षा मिली है।

देखने के लिए यहां क्लिक करें



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *