Home news OnePlus Nord CE 5G: खरीदने के 3 कारण और इस Nord को छोड़ने के 3 कारण

OnePlus Nord CE 5G: खरीदने के 3 कारण और इस Nord को छोड़ने के 3 कारण

by Vertika



‘सच्चा’ वनप्लस नॉर्ड उत्तराधिकारी (उर्फ वनप्लस नॉर्ड 2) का आना बाकी है। हमें इसके स्थान पर OnePlus Nord CE 5G मिलता है। यह अधिकांश भाग के लिए, मूल नॉर्ड के समान है, यहां और वहां कुछ बदलाव के साथ। हमारी गहन वनप्लस नोर्ड सीई समीक्षा यह निर्धारित करती है कि स्मार्टफोन लॉन्च से पहले उत्पन्न प्रचार के अनुरूप नहीं है। 24,999 रुपये में, यह कई प्रभावशाली ढंग से निर्दिष्ट मिडरेंज स्मार्टफोन के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करता है। यदि आप एक मिड-रेंज स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो OnePlus Nord CE 5G आपके लिए एक आदर्श विकल्प हो सकता है। यहां तीन कारण बताए गए हैं कि आपको OnePlus Nord CE 5G क्यों खरीदना चाहिए और तीन कारण जो आप कहीं और देख सकते हैं।

OnePlus Nord CE 5G को खरीदने के 3 कारण

डिज़ाइन

वनप्लस नॉर्थ सीई

जैसा कि हमारी समीक्षा में कहा गया है, OnePlus Nord CE 5G का डिज़ाइन न्यूनतम है। इसका एक प्रीमियम अनुभव है और एक हाथ का ऑपरेशन अपेक्षाकृत सरल है। पीछे एक छोटे से वनप्लस के अलावा, स्मार्टफोन किसी भी स्पष्ट ब्रांडिंग से मुक्त है, जिसका कई लोग स्वागत करेंगे। हालाँकि, OnePlus Nord CE 5G में सर्वोत्कृष्ट अलर्ट स्लाइडर नहीं है जो सभी OnePlus उपकरणों पर एक प्रधान था। जबकि लंबे समय से प्रशंसक इसके हटाने पर विलाप कर सकते हैं, बहुत से लोग इसकी अनुपस्थिति पर ध्यान नहीं देंगे।

प्रदर्शन

OnePlus Nord CE 6

OnePlus Nord CE 5G का 6.4-इंच FHD+ AMOLED पैनल देखने में अच्छा लगता है। एक अच्छी तरह से कैलिब्रेटेड 90Hz पैनल सब-पैरा कैलिब्रेशन के साथ 120Hz वाले से यकीनन बेहतर है। वनप्लस कभी भी अपने फोन पर डिस्प्ले की गुणवत्ता में कंजूसी करने वाला नहीं था, और वनप्लस नॉर्ड सीई 5 जी ब्रांड की प्रतिष्ठा पर खरा उतरता है। हालाँकि, HDR10+ सपोर्ट की कमी थोड़ी निराशाजनक है। बहरहाल, आपको AMOLED पैनल के सभी लाभ (और बैटरी बचाने वाले गुण) मिलते हैं।

प्रदर्शन

हमने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G चिपसेट को मिड-रेंज स्मार्टफोन की एक विस्तृत श्रृंखला पर देखा है। यह मूल्य बिंदु के लिए सबसे अच्छे चिपसेट में से एक है और अधिकांश दिन-प्रतिदिन के कार्यों को सापेक्ष आसानी से संभाल सकता है। आप इस पर भी खेल सकते हैं, लेकिन उच्चतम सेटिंग्स पर नहीं, विशेष रूप से जेनशिन इम्पैक्ट जैसे शीर्षकों की मांग पर। 5G सपोर्ट भी एक अतिरिक्त बोनस है, हालाँकि हमें भारत में टेक डेब्यू से पहले थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

OnePlus Nord CE 5G को छोड़ने के 3 कारण

बैटरी

यह हैरान करने वाला है कि OnePlus ने OnePlus Nord CE 5G पर 4,500mAh की बैटरी पैक करने का विकल्प क्यों चुना, खासकर ऐसे समय में जब 5,000mAh कीमत पर ‘उद्योग मानक’ है। यह 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जो काफी अच्छा है। हालाँकि, Realme और iQOO की पसंद समान कीमत पर 50+W फास्ट चार्जिंग की पेशकश करती है, इस संबंध में OnePlus Nord CE 5G को पीछे छोड़ देती है।

कैमरा

OnePlus Nord CE 4

वनप्लस की स्मार्टफोन को सही तरह से हासिल करने की कभी न खत्म होने वाली लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। हमारी समीक्षा ने निर्धारित किया कि OnePlus Nord CE 5G के कैमरे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। इसकी लो-लाइट परफॉर्मेंस काफी फीकी है। फिक्स अंततः ओटीए अपडेट के रूप में आ सकते हैं, लेकिन यहां और अभी में, स्मार्टफोन का कैमरा प्रदर्शन सब-बराबर है।

सॉफ्टवेयर

हालाँकि वनप्लस अपने स्मार्टफ़ोन को नवीनतम सुरक्षा पैच और एंड्रॉइड अपग्रेड के साथ अपडेट रखने का एक शानदार काम करता है, लेकिन इसके कुछ हालिया काम आदर्श से कम रहे हैं। कई OxygenOS बिल्ड अक्सर बग और छोटी-मोटी परेशानियों से भरे होते हैं। ऑक्सीजनओएस अधिक ब्लोट-फ्री, अनुकूलन योग्य एंड्रॉइड फोर्क्स में से एक हो सकता है, लेकिन यह मामूली परेशानियों से भरा हुआ है जो पूरी तरह से अनुभव को बर्बाद कर देता है



You may also like

Leave a Comment