Home news बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई): यह कब रिलीज होगा, फर्स्ट इंप्रेशन, पबजी मोबाइल डेटा कैसे ट्रांसफर करें, और बहुत कुछ

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई): यह कब रिलीज होगा, फर्स्ट इंप्रेशन, पबजी मोबाइल डेटा कैसे ट्रांसफर करें, और बहुत कुछ

by Vertika



एक टन लीक, अफवाहों, टीज़र और लंबे इंतजार के बाद, बहुप्रतीक्षित बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) आखिरकार सामने आ गया है। यह गेम फिलहाल भारत में बीटा टेस्टर्स के लिए खेलने के लिए उपलब्ध है। शुरू में कम संख्या में लोगों को स्वीकार करने के बाद, क्राफ्टन ने सभी के लिए अर्ली एक्सेस खोल दिया। और कई PUBG मोबाइल प्रशंसक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पर हाथ मिलाने का इंतजार कर रहे हैं। यदि आप उनमें से एक हैं, तो यहां आपको गेम के बारे में जानने की जरूरत है, जिसमें रिलीज की तारीख, PUBG मोबाइल से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में डेटा ट्रांसफर करने का तरीका, शुरुआती एक्सेस इंप्रेशन और बहुत कुछ शामिल है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया रिलीज की तारीख

लीक और अफवाहें जो हमने अब तक सुझाई थीं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 18 जून को भारत में लॉन्च होगा। हालाँकि, क्राफ्टन ने अभी के लिए केवल प्रारंभिक पहुँच संस्करण जारी किया है। जबकि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च की तारीख के बारे में वर्तमान में कोई जानकारी नहीं है, हर कोई इस महीने के अंत तक गेम के रिलीज होने की उम्मीद कर रहा है, क्राफ्टन बग और मुद्दों को ठीक करने के बाद।

PUBG मोबाइल से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में डेटा कैसे ट्रांसफर करें

PUBG मोबाइल डेटा BGMI में पुनर्स्थापित करता है

भारत में पबजी मोबाइल प्लेयर अपने गेम और पर्सनल डेटा को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में फॉरवर्ड कर सकते हैं। इसका मतलब है कि यदि आपके पास कोई उपलब्धि, पुरस्कार और परिधान था जो आपने PUBG मोबाइल में खरीदा था, तो आप उसे बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में स्थानांतरित कर सकते हैं। क्राफ्टन खिलाड़ियों को 31 दिसंबर, 2021 तक PUBG मोबाइल से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में डेटा ट्रांसफर करने की अनुमति देगा। यहां बताया गया है कि आप PUBG मोबाइल से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में डेटा कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

  • चरण 1 – बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खोलें और गेम में लॉग इन करें या फेसबुक, ट्विटर या गूगल प्ले का उपयोग करके गेम के लिए साइनअप करें।
  • चरण दो – अब आपको अपने इन-गेम चरित्र को निजीकृत करने के लिए कहा जाएगा। वो करें।
  • चरण 3 – अब स्क्रीन पर एक पॉप-अप दिखाई देगा जिसमें लिखा होगा “खाता डेटा स्थानांतरण।” यह आपसे पूछेगा कि क्या आप PUBG मोबाइल से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में डेटा ट्रांसफर करना चाहते हैं। “हां” पर क्लिक करें।
  • चरण 4 – एक बार जब आप “हां” पर क्लिक करते हैं, तो गेम आपसे पूछेगा कि क्या आपका PUBG मोबाइल डेटा आपके फेसबुक अकाउंट या आपके ट्विटर अकाउंट से जुड़ा है। अब, उस प्लेटफ़ॉर्म का चयन करें जिससे आपका PUBG मोबाइल खाता जुड़ा हुआ है, और “ओके” पर क्लिक करें।
  • चरण 5 – अब यह आपके फेसबुक/ट्विटर अकाउंट के क्रेडेंशियल पूछेगा जिससे आपका PUBG मोबाइल जुड़ा हुआ है। विवरण दर्ज करें और “लॉगिन” पर क्लिक करें। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो आप “Continue as (आपका नाम)” विकल्प देख पाएंगे। इस पर क्लिक करें।
  • चरण 6 – खेल अब एक बार फिर आपकी सहमति के लिए होगा। “हां” पर क्लिक करें। बधाई हो! आपका PUBG मोबाइल डेटा अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में स्थानांतरित कर दिया गया है।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया फर्स्ट इंप्रेशन

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के पात्र

हम उन भाग्यशाली लोगों में से एक थे जिन्होंने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बीटा टेस्टिंग पूल में प्रवेश किया, और हमने गेम का परीक्षण करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। हमने काफी समय तक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को अर्ली एक्सेस खेला और यहां हम इस गेम के बारे में सोचते हैं।

ग्राफिक्स और गेमप्ले पबजी मोबाइल के समान हैं

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लगभग पबजी मोबाइल जैसा ही है। आखिरकार, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, पबजी मोबाइल का थोड़ा संशोधित संस्करण है। हमने पाया है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में मैप्स, गेमप्ले, हथियार और वाहन PUBG मोबाइल के समान हैं।

जब आप किसी को गोली मारते हैं तो आपको लाल के बजाय हरे रंग के हिट दिखाई देते हैं

हम काफी समय से सुनते आ रहे हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में कोई खून-खराबा नहीं होगा। खैर, यह सच है। जब आप खेल में किसी को गोली मारते हैं, तो आपको उसके शरीर पर खून की जगह हरे रंग का तरल दिखाई देगा। याद करने के लिए, अधिकांश भारतीय माता-पिता ने PUBG मोबाइल की कड़ी आलोचना की क्योंकि हिंसा देखने से उनके बच्चे के मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा। इस मुद्दे के कारण, क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में रक्त को हरे रंग के तरल से बदल दिया है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ग्रीन हिट

सभी पात्र पूरी तरह से तैयार नहीं हैं

अगर आपने पबजी मोबाइल खेला है, तो आपको पता होगा कि आपका इन-गेम कैरेक्टर गेम में आधा-नग्न आता है। यह एक और बात थी कि अधिकांश भारतीय माता-पिता ने इस खेल की आलोचना की। खैर, क्राफ्टन ने इस मुद्दे को नोटिस करने के लिए खेल में बदलाव किए हैं लेकिन पूरी तरह से नहीं। जबकि आपका चरित्र खेल में पूरी तरह से पहना हुआ है, फिर भी आप खेल में अर्ध-नग्न पात्रों को देख पाएंगे। उदाहरण के लिए, कोई अन्य खिलाड़ी अपने चरित्र के कपड़े उतार सकता है और खेल में कूद सकता है, और यह आपको दिखाई देगा।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया आपसे पूछेगा कि क्या आपकी उम्र 18 साल से ऊपर है?

भारत में इस बात की बहुत चर्चा हुई है कि क्या 18 साल से कम उम्र के लोगों को PUBG मोबाइल जैसे गेम खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए क्योंकि इसमें बहुत अधिक हिंसा होती है। खैर, इस मुद्दे को हल करने के लिए, क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में एक फीचर लागू किया है जो आपसे पूछेगा कि क्या आपकी उम्र 18 साल से ऊपर है, जैसे ही आप गेम में प्रवेश करते हैं। यदि आप उस विकल्प का चयन करते हैं जो कहता है कि आपकी आयु 18 वर्ष से कम है, तो खेल आपको याद दिलाएगा कि आप कब बहुत लंबे समय से खेल रहे हैं। हालांकि, ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे क्राफ्टन आपकी उम्र की पुष्टि कर सके। इसलिए, इस प्रतिबंध को आसानी से दरकिनार किया जा सकता है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 18+

BGMI में वर्तमान में बग और मुद्दों की एक अच्छी संख्या है

किसी भी गेम के प्री-रिलीज़ संस्करण की तरह, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बीटा संस्करण में भी बग और कार्यात्मक मुद्दे हैं। हमने देखा कि खेल में स्पर्श संबंधी समस्याएं हैं। उदाहरण के लिए, स्पर्श हर बार सटीक रूप से पंजीकृत नहीं होता है। साथ ही, गेम समय-समय पर हैंग हो जाता है और समस्या को ठीक करने के लिए हमें इसे फिर से शुरू करना पड़ता है। उम्मीद है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का अंतिम संस्करण इन सभी मुद्दों से मुक्त होगा।



You may also like

Leave a Comment