Home news Indian Oil दे रहा है Samsung का स्मार्टफोन जीतने का मौका? जानें- क्या है लेटेस्ट अपडेट | Indian oil Corporation issued alert for fake samsung phone fake offer on ICOL Check here all details

Indian Oil दे रहा है Samsung का स्मार्टफोन जीतने का मौका? जानें- क्या है लेटेस्ट अपडेट | Indian oil Corporation issued alert for fake samsung phone fake offer on ICOL Check here all details

by Vertika


इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के नाम पर एक फेक वेबसाइट के जरिए फेक ऑफर दिया जा रहा है, जिसे लेकर इंडियन ऑयल ने आधिकारिक जानकारी दी है.

इंडियन ऑयल

साइबर क्राइम के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है. साइबर क्रिमिनल लोगों को फोन करके, कोई लुभावना ऑफर देकर या फेक वेबसाउट से चंगुल में फंसाकर पैसे लूट लेते हैं. आपने देखा होगा कि कई लोग बैंक के नाम पर फोन करके लोगों के साथ ठगी करते हैं. लेकिन, अब इन क्रिमिनल्स ने इंडियन ऑयल का सहारा लिया है और इंडियन ऑयल्स के माध्यम से लोगों को लूटा जा रहा है. अब इंडियन ऑयल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है और इससे बचने के लिए कहा है.

अगर आपके पास भी इंडियन ऑयल से जुड़े किसी ऑफर की जानकारी आ रही है तो इससे सतर्क रहें और इन ऑफर पर विश्वास ना करें. आप किसी भी ऑफर के लिए आधिकारिक वेबसाइट या अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर विश्वास करें. ऐसे में जानते हैं कि इंडियन ऑयल के नाम पर किस तरह से लूटा जा रहा है और लोगों को चंगुल में फंसाया जा रहा है. ऐसे में जानते हैं इंडियन ऑयल से जुड़े इस ऑफर के बारे में…

क्या दावा किया जा रहा है?

दरअसल, किसी वेबसाइट के जरिए इंडियन ऑयल के आधार पर कहा जा रहा है कि आपको सैमसंग का A52 फोन तोहफे में मिला है. साथ ही इसी जानकारी को 5 ग्रुप या 20 दोस्तों को शेयर करने के लिए कहा जा रहा है. इसके बाद प्राइज मिलने की बात कही जा रही है. साथ ही इस वेबसाइट में लिंक को शेयर करने के लिए वॉट्सऐप का लिंक दिया गया है.

इंडियन ऑयल ने दी जानकारी

इस वेबसाइट को लेकर अब इंडियन ऑयल ने जानकारी दी है और इस खबर को गलत बताया है. साथ ही इंडियन ऑयल ने लोगों को इस पर विश्वास ना करने के लिए कहा है. इंडियन ऑयल ने आधिकारिक हैंडल के जरिए कहा है, ‘यह जानकारी में आया है कि कुछ फेक लोग या एजेंसी फेक लकी ड्रॉ के जरिए प्राइज देने का वादा कर रहे हैं. ऐसे में लोगों को सलाह है कि ऐसी किसी भी वेबसाइट पर विश्वास ना करें.

आपको क्या करना है?

अगर आपके पास भी जानकारी आ रही है कि इंडियन ऑयल की ओर सैमसंग मोबाइल दिया जा रहा है तो आप उस पर विश्वास ना करें. साथ ही इंडियन ऑयल वेबसाइट से जुड़ी अपडेट पर विश्वास करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट और आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जांच जरूर कर लें. इंडियन ऑयल के अलावा भी अगर आपके पास कोई जानकारी आती है तो आप उस कंपनी, विभाग, मंत्रालय, संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें और उसी पर विश्वास करें.

ये भी पढ़ें- SBI ने बताया कैसे ग्राहकों के बैंक खाते को खाली कर रहा है ATM कार्ड ब्लॉक मैसेज…



You may also like

Leave a Comment