Home news रिलायंस एजीएम 2021 लाइव अपडेट: जियो फोन नेक्स्ट 4जी एंड्रॉइड फोन, जियो गूगल क्लाउड सर्विस, और बहुत कुछ

रिलायंस एजीएम 2021 लाइव अपडेट: जियो फोन नेक्स्ट 4जी एंड्रॉइड फोन, जियो गूगल क्लाउड सर्विस, और बहुत कुछ

by Vertika



रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मुख्य वक्ता के तौर पर रिलायंस एजीएम 2021 की शुरुआत की। 44वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) एक ऑनलाइन-केवल मामला था जिसे कंपनी के यूट्यूब चैनल के माध्यम से लाइव-स्ट्रीम किया गया था। रिलायंस एजीएम 2021 की उम्मीदों में Jio 5G नेटवर्क लॉन्च में घोषणाएं, Google के साथ साझेदारी में कम लागत वाला Jio 5G फोन और अन्य चीजों के साथ एक किफायती JioBook लैपटॉप शामिल हैं। हालाँकि, हमें Jio 5G फोन पर कोई अपडेट नहीं मिला। कंपनी ने Jio Phone Next 4G Android फोन और Jio की Google क्लाउड के साथ स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में साझेदारी की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: Jio 5G रोलआउट: अपेक्षित लॉन्च तिथि, योजनाएं, गति, तकनीक, और बहुत कुछ

रिलायंस एजीएम 2021 खबर

जियो सब्सक्राइबर: अंबानी ने 2021 के वित्तीय वर्ष में Jio की वृद्धि के बारे में बात की। टेल्को ने वर्तमान में FY21 में 37.9 मिलियन का शुद्ध ग्राहक जोड़ा और कुल ग्राहक आधार 425 मिलियन से अधिक था। Jio 400 मिलियन से अधिक ग्राहक हासिल करने वाला बाहर का पहला ऑपरेटर है। जियो हर महीने 630 करोड़ गीगाबाइट डेटा ट्रैफिक संभालती है।

जियो फोन नेक्स्ट की घोषणा: अंबानी ने Google के साथ विकसित एक किफायती 4G स्मार्टफोन JioPhone Next की घोषणा की है। Jio Phone नेक्स्ट में Google और Jio द्वारा सह-विकसित एक अनुकूलित Android ऑपरेटिंग सिस्टम है। Jio Phone नेक्स्ट फीचर्स में वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट का ऑटोमैटिक रीड-अलाउड, लैंग्वेज ट्रांसलेशन, ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर वाला स्मार्ट कैमरा और भी बहुत कुछ शामिल हैं। Jio Phone नेक्स्ट लॉन्च की तारीख 10 सितंबर है। भारत में JioPhone नेक्स्ट की कीमत का खुलासा होना बाकी है।

जियो गूगल पार्टनरशिप: Jio Phone Next के लिए Android OS का एक नया संस्करण विकसित करने के अलावा, Jio, Jio के 5G समाधानों को शक्ति प्रदान करने के लिए Google क्लाउड की तकनीकों का भी उपयोग करेगा। क्लाउड सेवा का उपयोग करते हुए, Jio स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में 5G सेवाओं का निर्माण करना चाहता है।



You may also like

Leave a Comment