DSRVS ARDO Recruitment 2022, डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान भर्ती, ऑनलाइन अप्लाई

डिजिटल शिक्षा तथा रोजगार विकास संस्थान मे Assistant Rural Development Officer(ARDO) के 2659 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर DSRVS ARDO Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

DSRVS ARDO post हेतु Online Apply कैसे करें?

डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान द्वारा सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी की सीधी भर्ती के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है। पूरे भारत में सरकारी नौकरी पाने के लिए सभी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार DSRVS ARDO Bagri, Rajasthan में आवेदन कर सकता है। DSRVS ARDO Online Apply के लिए आवेदन 11 मार्च 2022 से शुरू हो चुके हैं एवं आवेदन की अंतिम तिथि 20 अप्रैल 2022 निश्चित की गई है।

डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान में सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी रिक्रूटमेंट 2022 से संबंधित महत्वपूर्ण तथ्य:

  • DSRVS ARDO Recruitment Online Registration हेतु आवेदन के लिए सामान्य एवं ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क ₹500 एवं sc-st एवं पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट के लिए ₹350 निर्धारित किया गया है।
  • डिजिटल शिक्षा तथा रोजगार विकास संस्थान में असिस्टेंट रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर पद हेतु आयु सीमा 18 से 35 वर्ष तक निर्धारित की गई है एवं ओबीसी के लिए अधिकतम 38 वर्ष एवं एससी एसटी एवं पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट के लिए अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है इसके अंतर्गत आयु की गणना 1 अगस्त 2022 को आधार मानकर की जाएगी।
  • पद हेतु योग्यता 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा आवेदक के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से कोई भी कंप्यूटर कोर्स में डिप्लोमा होना चाहिए।
  • डीएसआरवीएस एआरडीओ भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को ₹11765 से लेकर ₹31540 तक वेतन प्रदान किया जाएगा।

DSRVS ARDO Recruitment 2022 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया:

इच्छुक एवं योग्य आवेदक असिस्टेंट रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर के पद के लिए घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

  • ARDO Online Registration के लिए आपको सर्वप्रथम Digital Shiksha Rojgar Vikas Sansthan की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा या फिर आप नीचे दी गई लिंक का भी प्रयोग कर सकते हैं।

https://www.dsrvs.com/recruit/

  • होम पृष्ठ पर दिखाई दे रहे Recruitment to the post of ARDO वाले विकल्प पर क्लिक करें
Digital Shiksha Rojgar Vikas Sansthan
  • अगली स्क्रीन पर एआरडीओ पोस्ट हेतु दिखाई दे रहे Apply Now विकल्प पर क्लिक करें 
DSRVS ARDO Recruitment Online Registration
  • अब अगले स्क्रीन पर दिखाए गए आवेदन पत्र में उचित जानकारियां जैसे कि एग्जामिनेशन सेंटर का चयन, राज्य और जिले का चयन, आवेदक से जुड़ी जानकारी जैसे कि नाम, पता, माता पिता का नाम, जन्म दिनांक आदि जानकारियां दर्ज करें
DSRVS असिस्टेंट रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर
  • अब अगली स्क्रीन पर शैक्षणिक योग्यताओं की जानकारी दर्ज करें,  पहचान पत्र की जानकारी दर्ज करें और पूछे गए प्रश्नों का हां या नहीं Yes/No में उत्तर दें 
DSRVS सहायक ग्रामीण विकास अधिकारी
  • अगली स्क्रीन पर स्वप्रमाणित या Declaration हेतु दिए गए निर्देश को ध्यानपूर्वक पढ़ें एवं I agree विकल्प पर क्लिक करें। उसके पश्चात अपना पासपोर्ट साइज फोटो और अपने हस्ताक्षर अपलोड करें, कैप्चा कोड दर्ज करें एवं नेक्स्ट विकल्प का चयन करें। अब पेमेंट प्रक्रिया पूरी करें, इस प्रकार आप डीएसआरवीएस एआरडीओ राजस्थान पोस्ट हेतु आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।
DSRVS ARDO online apply

सामान्यतः पूछे जाने वाले प्रश्न:

1)DSRVS ARDO Recruitment 2022 क्या है?

उ- डिजिटल शिक्षा रोजगार विकास संस्थान में असिस्टेंट रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। एआरडीओ 2022 के अंतर्गत 2659 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।

2)डीएसआरवीएस एआरडीओ 2022 के अंतर्गत आवेदन के लिए क्या पात्रता आवश्यक है?

उ- एआरडीओ 2022 के अंतर्गत आवेदन के लिए आवेदक कक्षा 12 वीं पास होना आवश्यक है एवं कंप्यूटर कोर्स में डिप्लोमा होना चाहिए। 

3) डिजिटल शिक्षा एवं रोजगार विकास संस्थान भर्ती 2022 ऑनलाइन आवेदन की क्या प्रक्रिया है?

उ-डिजिटल शिक्षा एवं रोजगार विकास संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment