KBC Registration 2022 – ऐसे करें KBC 14 के लिए रजिस्ट्रेशन

आप सबका चहेता टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति(KBC) वापस लौट आया है। सोनी टीवी पर एक बार फिर से श्रीमान अमिताभ बच्चन Kaun Banega Crorepati Season 14(KBC14) लेकर आ रहे हैं। यदि आप भी कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 के अंतर्गत हॉट सीट पर बैठना चाहते हैं तो इसके लिए केबीसी 14 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली हैं।

Kaun Banega CrorePati Season 14 करें Online Registration      

अभिनेता अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति सोनी टीवी के सबसे ज्यादा लोकप्रिय शोज में से एक है। दर्शकों को इस शो का बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है। इस शो के शुरू होते ही ज्यादातर घरों में लोग टीवी के सामने ही मिलते हैं। वैसे तो टीवी पर कई प्रकार के रियलिटी शो है लेकिन यह एक ऐसा शो है जिसमें प्रतिभागी को अपने ज्ञान के बल पर करोड़ों रुपए जीतने का मौका मिलता है। इसी के साथ लोगों को अपने सबसे चहेते अभिनेता सदी के महानायक श्री अमिताभजी बच्चन से रूबरू होने का मौका मिलता है और यही कारण है कि दर्शकों को केबीसी शो मे काफी दिलचस्पी रहती हैं। इस शो के अब तक 13 सीजन आ चुके हैं तथा KBC Season 14 भी जल्द ही टीवी पर प्रसारित होने वाला हैं। तथा कौन बनेगा करोड़पति 2022 Online Apply की प्रक्रिया भी जल्द शुरु होने वाली हैं।

केबीसी 2022 Season 14 का नया प्रोमो जारी (KBC 14 Promo):

सोनी टीवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कौन बनेगा करोड़पति 2022 का पहला प्रोमो जारी किया है। नए प्रोमो में अमिताभ जी बच्चन केबीसी के सेट पर फिर से नजर आ रहे हैं, वीडियो में बिग बी कह रहे हैं- सपने देख कर खुश मत हो जाइए, पूरे होने के लिए फोन उठाइए। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार कौन बनेगा करोड़पति 2022 का सीजन 14 इस साल के अगस्त या सितंबर में शुरू हो सकता है।

KBC 14 Registration 2022 की प्रक्रिया:

अब तक 13 सीजन में कौन बनेगा करोड़पति शो ना जाने कितने ही लोगों को करोड़पति एवं लखपति बना चुका है। अब एक बार फिर किस्मत का ताला खोलने यह अद्भुत खेल हाजिर हो रहा है। केबीसी पंजीकरण प्रक्रिया 9 अप्रैल रात 9:00 बजे से शुरू हो रही है।

केबीसी 2022 सीज़न 14 प्रोमो मे शो के होस्ट अमिताभ जी बच्चन कहते हुए नजर आ रहे हैं सपने देख कर खुश मत हो जाइए, पूरे करने के लिए फोन उठाइए, 9 अप्रैल 2022 रात 9:00 बजे से शुरू हो रहे है मेरे सवाल और आपके केबीसी रजिस्ट्रेशन सिर्फ सोनी पर।

  • केबीसी हॉट सीट पर बैठने का सपना देखने वाले दर्शको को रजिस्ट्रेशन के लिए सोनीलिव ऐप (Sonyliv app) डाउनलोड करना जरूरी है या फिर Sonyliv की वेबसाइट पर जाकर भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
  • इसके अलावा IVR और SMS के द्वारा आप ऑफलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।
  • पंजीकरण पूरा होने की जानकारी ईमेल के द्वारा भेजी जाएगी।
  • सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन के बाद  9 अप्रैल से हर रात 9:00 बजे अमिताभ जी बच्चन द्वारा  एक सवाल पूछा जाएगा तथा उसके चार विकल्प दिये जायेगे। सवाल का जवाब देने के लिए आपको 24 घंटे का समय दिया जाएगा। 
  • रजिस्ट्रेशन के बाद जैसे ही आप सवाल का जवाब देते हैं आपके पास एक थैंकयू मैसेज प्राप्त होगा (रजिस्ट्रेशन के लिए आपका धन्यवाद)।
  • चयन होने के बाद केबीसी सोनी की टीम 5 दिनों के अंदर आपसे संपर्क करेगी।
  • केबीसी का ऑडिशन 4 चरणों में होता है रजिस्ट्रेशन, स्क्रीनिंग, ऑनलाइन ऑडिशन, और पर्सनल इंटरव्यू।
  • इस प्रकार आप रजिस्ट्रेशन उपरांत पूछे गए सवालों का सही जवाब देकर हॉट सीट तक पहुंच सकते हैं।

सामान्यतः पूछे जाने वाले प्रश्न:

1)Kaun Banega Crorepati 2022 season 14 के लिए Registration कब से शुरु होगे?

उ- कौन बनेगा करोड़पति 2022 का पहला प्रोमो जारी हो गया है जिसके अनुसार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 9 अप्रैल रात 9:00 बजे से शुरू होंगी।

2)KBC Season 14 Registration की क्या प्रक्रिया हैं?

उ- रजिस्ट्रेशन के लिए इच्छुक व्यक्तियों को सोनीलिव ऐप डाउनलोड करना होगा या फिर सोनी लिव की वेबसाइट पर जाकर 9 अप्रैल से शुरु हो रही पंजीकरण प्रक्रिया मे भाग ले सकते हैं। जिसके लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब देना होगा।

3) केबीसी सीजन 14 प्रोमो क्या हैं?

उ- केबीसी सीजन 14 प्रोमो के अंतर्गत शो का परिचय दिया गया है तथा शो के होस्ट अमिताभ जी बच्चन के द्वारा रजिस्ट्रेशन की जानकारी दी गई है वह कहते हुए नजर आ रहे हैं सपने देख कर खुश मत हो जाइए पूरे करने के लिए फोन उठाइए 9 अप्रैल रात 9:00 बजे से शुरू होने जा रहे हैं मेरे सवाल और आपके केबीसी रजिस्ट्रेशन।

Leave a Comment