Thursday, October 14, 2021
Home > news > स्मार्टवॉच की तरह दिखती है, फिटनेस बैंड की तरह काम करती है
news

स्मार्टवॉच की तरह दिखती है, फिटनेस बैंड की तरह काम करती है

की तरह दिखती है फिटनेस बैंड की तरह काम

[ad_1]


फिटनेस बैंड इन दिनों एक दर्जन से अधिक हैं। आपको Xiaomi, Realme, Samsung, Fitbit, और इसी तरह से कुछ बहुत ही पर्याप्त और भरोसेमंद मिलेंगे। अधिकांश फिटनेस बैंड एक विशिष्ट रूप प्रदान करते हैं – स्लिम प्रोफाइल, छोटा डिस्प्ले और लाइटवेट बिल्ड। फिटनेस बैंड को अक्सर कार्यात्मक उपकरणों के रूप में देखा जाता है, जिसका मतलब सस्ती कीमतों पर बुनियादी फिटनेस ट्रैकिंग सुविधाओं की पेशकश करना है। शायद यही कारण है कि कई ब्रांडों ने वास्तव में डिज़ाइन के साथ बहुत अधिक प्रयोग करने की कोशिश नहीं की है। इन दिनों फिटनेस बैंड और स्मार्टवॉच के बीच एक पतली रेखा है, लेकिन फिर हुआवेई बैंड 6 के साथ हुआवेई आता है जो बीच में स्पष्ट रूप से बैठता है।

Huawei Band 6 को एक तरह के हाइब्रिड के तौर पर देखा जा सकता है। यह काफी किफायती फिटनेस ट्रैकर है, लेकिन यह एक स्मार्टवॉच बनने की इच्छा रखता है। दुर्भाग्य से, हुआवेई बैंड 6 अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुआ है और इस पर कोई शब्द नहीं है कि कंपनी इसे लाने की योजना बना रही है या नहीं। उस ने कहा, हॉनर ने भारत में हॉनर बैंड 6 लॉन्च किया है, जो अनिवार्य रूप से हुआवेई बैंड 6 है। मुझे कुछ हफ्तों के लिए हुआवेई बैंड 6 का प्रयास करना पड़ा और यहां मेरे विचार हैं।

नीचता

हुआवेई बैंड 6 एक आयताकार बॉडी के साथ आता है जो पारंपरिक फिटनेस ट्रैकर से थोड़ा बड़ा है। हालांकि यह स्मार्टवॉच जितनी बड़ी नहीं है, इसलिए बीच में कहीं है। बड़े शरीर का मतलब यह भी है कि आपको सामान्य फिटनेस ट्रैकर की तुलना में बड़ा डिस्प्ले मिलता है। जहां Mi Band 6 जैसे बैंड 1.1-इंच की स्क्रीन पेश करते हैं, Huawei Band 6 में 1.47-इंच की स्क्रीन है, इसलिए आपको देखने के लिए और भी बहुत कुछ मिलता है। यह जीवंत और छिद्रपूर्ण रंगों और स्याही वाले काले रंग के साथ एक AMOLED डिस्प्ले है।

huawe band 6 review image 02

बैंड 6 के साथ, हुआवेई एक सामान्य फिटनेस ट्रैकर की तुलना में अधिक स्क्रीन रियल एस्टेट की पेशकश कर रहा है। इसका लाभ यह है कि आपको वॉच फेस पर अधिक जटिलताएं और जानकारी देखने को मिलती है, टेक्स्ट बोल्ड दिखाई देता है, और नोटिफिकेशन को बिना आपकी आंखों को झुकाए पढ़ा जा सकता है। और अधिकांश भाग के लिए, यह वही है जो हुआवेई बैंड 6 वितरित करता है – एक समृद्ध और सूचनात्मक स्क्रीन। आप टेक्स्ट को अपनी उंगली से स्क्रॉल भी कर सकते हैं और पूरी स्क्रीन को कवर करने की चिंता न करें।

हुआवेई बैंड 6

Huawei ने सुनिश्चित किया है कि डिस्प्ले के चारों ओर बेज़ल को कम करके और सतह पर कोई बटन न जोड़कर आपको बैंड 6 पर सबसे अधिक स्क्रीन मिले। शरीर के दायीं ओर एक बटन है जो आपको स्क्रीन चालू करने, मेनू लाने और वाच फेस पर वापस जाने की सुविधा देता है। अन्यथा महान डिजाइन का एकमात्र नकारात्मक पक्ष पट्टा है। जबकि आपको खरीदते समय चुनने के लिए विभिन्न प्रकार की रंगीन पट्टियाँ मिलती हैं, आपके पास उन्हें बदलने का विकल्प नहीं होता है। पट्टियाँ शरीर से जुड़ी होती हैं और यदि वे खराब हो जाती हैं, तो आप उन्हें नए के लिए स्वैप नहीं कर पाएंगे, जो कि निराशाजनक है। मुझे जो इकाई मिली उसमें फ़ॉरेस्ट ग्रीन रंग की पट्टियाँ थीं, जो बहुत नीरस और अगोचर हैं। इसके विपरीत, एम्बर सनराइज और सकुरा गुलाबी रंग विकल्प अधिक आकर्षक लगते हैं। रबर की पट्टियाँ कलाई के चारों ओर नरम और आसान होती हैं। बड़ी बॉडी के बावजूद Huawei Band 6 दिन भर और रात में सोते समय हल्का और आरामदायक महसूस करता है।

हुआवेई बैंड 6

Huawei Band 6 के स्वास्थ्य संबंधी फीचर्स की बात करें तो आपको काम मिलते हैं। डिवाइस पूरे दिन SpO2 मॉनिटरिंग, पूरे दिन हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग और स्ट्रेस ट्रैकिंग के साथ आता है। आप इन सभी सुविधाओं को हुआवेई हेल्थ ऐप के माध्यम से सक्षम कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से ट्रैकर की बैटरी तेजी से खत्म हो जाएगी। मुझे किसी भी विशेषता के साथ कोई विशेष समस्या नहीं थी, हालाँकि आपको उन पर वैज्ञानिक रूप से सटीक विश्वास नहीं करना चाहिए। SpO2 ट्रैकर, विशेष रूप से, काफी अनियमित था क्योंकि यह 85 से 95 के बीच में उतार-चढ़ाव करता था। यह चल रही महामारी के दौरान अनावश्यक घबराहट पैदा कर सकता है।

हुआवेई बैंड 6

हुवावे बैंड 6 फीचर से भरपूर है और बड़ा डिस्प्ले साइज एमआई बैंड 5 जैसे अन्य फिटनेस ट्रैकर्स की तुलना में जानकारी को देखना आसान बनाता है। फिर भी, अपनी नींद, हृदय गति और तनाव के स्तर पर अधिक व्यापक रूप से देखने के लिए, आपको आवश्यकता होगी Huawei Health ऐप, जो Android के लिए Google Play Store और iOS के लिए ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। हुआवेई का दावा है कि बैंड 6 90 से अधिक वर्कआउट मोड का समर्थन करता है, और आपको उनमें से केवल 10 डिवाइस पर देखने को मिलते हैं। इनमें आउटडोर रन, आउटडोर साइक्लिंग, पूल स्विम, जंप रोप, एलिप्टिकल, रोवर आदि शामिल हैं। लॉकडाउन के कारण, मैं केवल आउटडोर रन वर्कआउट का ही उपयोग कर पा रहा था। जब मैंने इसकी तुलना अपने Apple वॉच एसई से की तो दूरी की ट्रैकिंग काफी सटीक थी।

huawe band 6 review image 01

सामान्य परफॉर्मेंस की बात करें तो Huawei Band 6 काफी स्मूद UI ऑफर करता है। अधिकांश भाग के लिए इंटरफ़ेस के माध्यम से स्वाइप करना सहज और अंतराल-मुक्त महसूस हुआ। बड़ी स्क्रीन पर सूचनाएं पढ़ना आसान है, लेकिन आप उनमें से किसी का भी जवाब नहीं दे पाएंगे। मैं एक त्वरित उत्तर सुविधा देखना पसंद करता जो उपलब्ध स्क्रीन स्पेस का लाभ उठा सकता था। आहें। आपको Huawei Health ऐप के माध्यम से कुछ प्री-लोडेड वॉच फेस और चुनने के लिए बहुत कुछ मिलता है, लेकिन दुख की बात है कि मेरे लिए कोई स्टैंडआउट वॉच फेस नहीं था।

हुआवेई बैंड 6

बैटरी जीवन उत्कृष्ट है और दो सप्ताह के Huawei के दावे के करीब आता है, बशर्ते निरंतर हृदय गति की निगरानी, ​​​​स्वचालित SpO2, और स्वचालित तनाव ट्रैकिंग अक्षम हो। सब कुछ सक्षम होने के साथ, आप एक बार चार्ज करने पर लगभग 7-8 दिनों के उपयोग का प्रबंधन करेंगे। बंडल किया गया चार्जर चुंबकीय रूप से ट्रैकर के पीछे दो पिनों से जुड़ जाता है और पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग एक घंटे का समय लेता है।

निर्णय

कुल मिलाकर, हुआवेई बैंड 6 के बारे में पसंद करने के लिए बहुत कुछ है। सबसे बड़ा प्लस स्क्रीन है, जो आपको अन्य फिटनेस ट्रैकर्स पर मिलने वाले से बड़ा है। शानदार डिस्प्ले और सॉलिड बैटरी लाइफ आपको खुश रखेगी। आपको अपने लक्ष्यों का समर्थन करने के लिए पर्याप्त कसरत मोड भी मिलते हैं। हुआवेई बैंड 6 एक स्मार्टवॉच बनने की इच्छा रखता है, लेकिन कई सॉफ्टवेयर सीमाएं हैं जो आपको याद दिलाती रहती हैं कि यह अभी भी एक फिटनेस ट्रैकर है। Huawei Band 6, Mi Band 5 और Realme Band के मुकाबले अधिक महंगा विकल्प है, भले ही Huawei ने भारत में ट्रैकर लॉन्च किया हो। आपके पास हॉनर बैंड 6 है जो इस महीने की शुरुआत में 3,999 रुपये की कीमत पर आया था, जो अनिवार्य रूप से हुआवेई बैंड 6 का रीब्रांडेड है।

संपादक की रेटिंग: 3.5 / 5

पेशेवरों:

  • आकर्षक और बड़ा AMOLED डिस्प्ले
  • शानदार बैटरी लाइफ
  • बहुत सारे कसरत मोड

विपक्ष:

  • आप संदेशों का जवाब नहीं दे सकते
  • पट्टियाँ परिवर्तनशील नहीं
  • SpO2 ट्रैकिंग iffy है



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *