Thursday, October 14, 2021
Home > news > Jio Phone Next: पेश हैं सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन्स से मुकाबला
news

Jio Phone Next: पेश हैं सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन्स से मुकाबला

[ad_1]


जियो फोन नेक्स्ट कंपनी की किफायती 4जी पेशकश है जिसे गुरुवार को रिलायंस की 44वीं एजीएम में पेश किया गया। हैंडसेट को Google के साथ साझेदारी में सह-विकसित किया गया है और यह Android का एक अत्यंत अनुकूलित संस्करण चलाएगा। यह ऐप्स के सामान्य Jio सूट, Google ऐप्स (Play Store एक्सेस सहित), और Microsoft सुइट के साथ भी आ सकता है। कंपनी का लक्ष्य जियो फोन नेक्स्ट की कीमत को किफायती रेंज में रखते हुए 2जी नेटवर्क से जुड़े 30 करोड़ यूजर्स को 4जी में शिफ्ट करना है। हालांकि कंपनी ने अभी तक भारत में पूर्ण Jio Phone Next विनिर्देशों और कीमत का खुलासा नहीं किया है, हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसकी कीमत 5,000 रुपये से कम होगी। आइए एक नजर डालते हैं कि जियो फोन नेक्स्ट से क्या उम्मीद की जाए और किन हैंडसेट्स से इसका मुकाबला करना होगा।

जियो फोन अगला

jio phone next image

Jio Phone Next जैसा कि कहा गया है, Google के साथ साझेदारी में सह-विकसित किया गया है और यह Android के एक अनुकूलित संस्करण को बूट करेगा। फोन a . जैसी सुविधाओं से लैस है हैंड्स-फ़्री ऑपरेशन के लिए वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट का स्वचालित रीड-अलाउड, भाषा अनुवाद, संवर्धित वास्तविकता फिल्टर के साथ स्मार्ट कैमरा, और बहुत कुछ। फोन में एक विशिष्ट बॉक्सी डिज़ाइन है, जिसमें दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन है। इसमें एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल रियर कैमरा और स्क्रीन के ऊपर सेल्फी स्नैपर है। कंपनी तेजी से सॉफ्टवेयर अपडेट और अनुकूलन को आगे बढ़ाने का वादा करती है। Jio Phone Next देश में 10 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी द्वारा कीमत और स्पेक्स का खुलासा किया जाना बाकी है।

उस कवर के साथ, यहां 5 अन्य सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन हैं जिनका मुकाबला Jio Phone नेक्स्ट से होगा।

नोकिया C3

nokia c3 launch image 2

Nokia C3 HMD Global की किफायती 4G पेशकश है। हैंडसेट मूल रूप से भारत में अगस्त 2020 में लॉन्च किया गया था और यह 5.99-इंच एचडी + डिस्प्ले और 18: 9 पहलू अनुपात के साथ आता है। यह द्वारा संचालित है Unisoc SC9863A चिपसेट को 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। फोन एंड्रॉइड 10 को बॉक्स से बाहर कर देता है और एक 3,040mAh की बैटरी पैक करता है जो माइक्रो-यूएसबी पोर्ट पर चार्ज होता है। यह आसान खोज के लिए एक समर्पित Google सहायक बटन और एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक से लैस है। Nokia C3 में पीछे की तरफ 8MP का प्राइमरी कैमरा और सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्रंट में 5MP का सेंसर है। सिक्योरिटी के लिए रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है।

  • कीमत: 2GB/128GB मॉडल के लिए 6,749 रुपये।

रियलमी सी20

Realme C20

Realme C20 कंपनी का सबसे सस्ता 4G फोन है जिसे अप्रैल में भारत में लॉन्च किया गया था। हैंडसेट में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है जिसमें 720 x 1600 पिक्सल रेजोल्यूशन, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 लेयर और 89 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो है। फोन मीडियाटेक हीलियो जी35 एसओसी के साथ आईएमजी पावरवीआर जीई83220 जीपीयू, 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह शीर्ष पर Android 10-आधारित Realme UI कस्टम स्किन पर चलता है और 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी पैक करता है। Realme C20 में एलईडी फ्लैश के साथ पीछे की तरफ सिंगल 8MP सेंसर और सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्रंट में 5MP का शूटर है। कनेक्टिविटी फीचर में डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल हैं।

  • कीमत: 2GB/32GB संस्करण के लिए 6,999 रुपये।

रेडमी 9ए

रेडमी 9ए

Redmi 9A Xiaomi का सबसे सस्ता 4G सक्षम फोन है। याद करने के लिए, फोन में 6.53 इंच का एचडी + डिस्प्ले है जिसमें 1600 X 720 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और सेल्फी स्नैपर के लिए वाटरड्रॉप नॉच है। यह MediaTek Helio G25 SoC द्वारा संचालित है IMG PowerVR GE8320 GPU के साथ, 3GB रैम और 32GB स्टोरेज तक जो कि माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से और विस्तार योग्य है। हैंडसेट एंड्रॉइड 10 ओएस पर MIUI 11 कस्टम स्किन के साथ चलता है और 5000mAh की बैटरी पैक करता है। Redmi 9A में सिंगल 13MP का प्राइमरी कैमरा है एक एलईडी फ्लैश के साथ। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 5MP का स्नैपर है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और 3.5 एमएम ऑडियो जैक शामिल हैं।

  • कीमत: 2GB/32GB मॉडल के लिए 6,799 रुपये

यह भी पढ़ें: Jio और Google के अल्ट्रा-किफायती 4G स्मार्टफोन, Jio Phone Next पर करीब से नज़र डालें

लावा Z1

लावा z1

Lava Z1 एक ‘मेड इन इंडिया’ फोन है और इस सेगमेंट में सबसे सस्ते 4G ऑफरिंग में से एक है। यह स्क्रीन के ऊपर और नीचे बड़े आकार के बेज़ेल्स के साथ 5 इंच के डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है और यह मीडियाटेक हेलियो ए20 एसओसी द्वारा संचालित है जिसे 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से आगे बढ़ाया जा सकता है। फोन में आगे और पीछे दोनों तरफ 5MP का स्नैपर है। कंपनी का कहना है कि फोन मिलिट्री-ग्रेड सर्टिफाइड है और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 लेयर और 3,100mAh की बैटरी से लैस है।

आईटेल ए23 प्रो

Itel A23 Pro

अंत में, हमारे पास आईटेल ए23 प्रो है। हैंडसेट में 16:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 5 इंच की एफडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले और 854 x 480 पिक्सल रेजोल्यूशन है। यह a . द्वारा संचालित है Unisoc 9832E क्वाड-कोर प्रोसेसर 1 . के साथ जोड़ा गयाजीबी रैम और 8 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 10 ओएस पर चलता है और बिना फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के 2,400mAh की बैटरी पैक करता है। आईटेल ए23 प्रो में एलईडी फ्लैश के साथ पीछे की तरफ 2एमपी सेंसर और सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्रंट में वीजीए लेंस है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट शामिल हैं।

कीमत: 1GB/8GB मॉडल के लिए 4,399 रुपये।



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *