Wednesday, October 13, 2021
Home > news > देखें: उड़ने वाली कार ने दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के बीच परीक्षण उड़ान पूरी की
news

देखें: उड़ने वाली कार ने दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के बीच परीक्षण उड़ान पूरी की

aircar featured

[ad_1]


जबकि ज्यादातर लोग सोचते हैं कि उड़ने वाली कारें फिल्मों तक ही सीमित रहेंगी, कुछ कंपनियां वास्तव में ऐसी कारों को बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं जो एक सड़क कार से विमान में परिवर्तित हो सकती हैं। ऐसी ही एक कंपनी है क्लेन विजन. ब्रांड ने प्रदर्शित किया था एयरकार नवंबर 2019 में शंघाई में चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो (CIIE) में प्रोटोटाइप। तब से, क्लेन विजन उड़ान संचालन के लिए एयरकार का परीक्षण कर रहा था। खैर, ऐसा लगता है कि कड़ी मेहनत रंग लाई है। क्लेन विजन एयरकार अब है पूरा किया हुआ दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के बीच 35 मिनट की परीक्षण उड़ान। यह न केवल विमानन और ऑटो क्षेत्र में बल्कि सामान्य रूप से प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भी एक बड़ी उपलब्धि है।

यह भी पढ़ें: भारत में इलेक्ट्रिक कारों के 2021 में लॉन्च होने की उम्मीद

फ्लाइंग कार, एयरकार, 35 मिनट की अंतर-शहर उड़ान पूरी करती है

28 जून को, क्लेन विजन एयरकार ने स्लोवाकिया में दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के बीच सफलतापूर्वक एक परीक्षण उड़ान पूरी की। एयरकार ने नाइट्रा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरी और यह सफलतापूर्वक ब्रातिस्लावा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। उड़ने वाली कार को यात्रा पूरी करने में 35 मिनट का समय लगा। गूगल मैप्स के अनुसार, दोनों हवाई अड्डों के बीच सड़क की दूरी लगभग 90KM है। इस यात्रा में आमतौर पर सड़क मार्ग से लगभग 50 से 60 मिनट लगते हैं। हालाँकि, AirCar ने लगभग आधे समय में दूरी तय की। क्लेन विजन ने परीक्षण उड़ान का एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया है, और चार पहियों वाली कार को आसानी से आकाश में उड़ते देखना काफी जादुई है।

क्लेन विजन एयरकार पहला हाइब्रिड कार-एयरक्राफ्ट है जिसने दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के बीच एक परीक्षण उड़ान सफलतापूर्वक पूरी की है। “यह उड़ान दोहरे परिवहन वाहनों के एक नए युग की शुरुआत करती है। यह परिवहन की एक नई श्रेणी खोलता है और मूल रूप से कारों के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को स्वतंत्रता देता है, “क्लेन विजन के सह-संस्थापक प्रोफेसर क्लेन ने कहा। “एयरकार अब केवल अवधारणा का प्रमाण नहीं है; 100kt की गति से 8,200 फीट की ऊंचाई पर उड़ते हुए इसने साइंस फिक्शन को हकीकत में बदल दिया है।” क्लेन विजन के सह-संस्थापक एंटोन ज़ाजैक को जोड़ा गया।

क्लेन_विज़न_एयरकार_01

AirCar प्रोटोटाइप 1 में 160HP का BMW इंजन, एक फिक्स्ड प्रोपेलर और एक बैलिस्टिक पैराशूट है। क्लेन विजन के अनुसार, एयरकार ने 45-डिग्री मोड़ और स्थिरता और गतिशीलता परीक्षण सहित 50 घंटे की परीक्षण उड़ानें पूरी कर ली हैं। यह 8,200 फीट की ऊंचाई पर उड़ चुका है और 190 किमी/घंटा की अधिकतम परिभ्रमण गति तक पहुंच गया है। यह कार अधिकतम 200 किलो वजन के साथ दो यात्रियों को ले जा सकती है। क्लेन विजन एयरकार प्रोटोटाइप 2 पर भी काम कर रहा है। यह 300HP इंजन से लैस होगा और यह 300km/h पर क्रूज करने में सक्षम होगा और 1,000km तक की रेंज पेश करेगा। क्लेन विजन उम्मीद करता है कि एयरकार प्रोटोटाइप 2 को एम 1 रोड परमिट के साथ ईएएसए सीएस -23 विमान प्रमाणन प्राप्त होगा।



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *