Home news विपक्ष A53S 5G पेशेवरों और विपक्षों के साथ समीक्षा

विपक्ष A53S 5G पेशेवरों और विपक्षों के साथ समीक्षा

by Vertika



5G-सक्षम फोन भारतीय स्मार्टफोन बाजार के किफायती सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं, जिसमें विकल्पों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। OPPO A53S 5G एक और नया प्रवेश है, और इसकी कीमत 14,990 रुपये से शुरू होती है, जो इसे Realme 8 5G (समीक्षा) का एक प्रमुख प्रतियोगी बनाता है। इस समीक्षा में, आइए जानें कि A53S वास्तव में कितना अच्छा है और यदि मूल्य सीमा में कुछ अधिक स्थापित उत्पादों पर इसे खरीदना समझ में आता है।

नीचता

OPPO A53S प्लास्टिक यूनीबॉडी डिज़ाइन वाला एक बजट फोन है और हाथ में हल्का है। यह आसानी से खरोंच हो जाता है, हालांकि ओप्पो बॉक्स के अंदर एक स्पष्ट सिलिकॉन केस प्रदान करता है। पीछे की तरफ शरीर के साथ फ्लश के बारे में शीर्ष-दाईं ओर बैठे ट्रिपल-कैमरा सेटअप है। आपको साइड में एक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एकीकृत पावर बटन मिलता है, जबकि वॉल्यूम बटन दाईं ओर होते हैं। नीचे की तरफ यूएसबी-सी पोर्ट, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और स्पीकर ग्रिल मौजूद है। डिस्प्ले के हिसाब से, FHD+ रेजोल्यूशन के साथ फ्रंट में औसतन 60Hz IPS LCD पैनल है। डिवाइस पर ब्राइटनेस का स्तर अच्छा है लेकिन आसान आउटडोर देखने के लिए पर्याप्त नहीं है। रंग संतृप्त दिखते हैं, हालांकि सेटिंग मेनू में इसका समाधान करने के विकल्प हैं।

OPPO A53S 1

फोन के कैमरों में 13MP का प्राइमरी शूटर, 2MP का डेप्थ कैमरा और 2MP का मैक्रो लेंस शामिल है। डिवाइस से ली गई तस्वीरें डिटेलिंग और कंट्रास्ट के मामले में काफी अच्छी हैं, लेकिन डायनेमिक रेंज और एक्सपोजर कैलिब्रेशन के संबंध में असफल हैं। सेंसर की लो-लाइट पिक्चर कैप्चरिंग क्षमताएं इतनी अच्छी नहीं हैं, क्योंकि ज्यादातर शॉट दानेदार होते हैं और डेडिकेटेड नाइट मोड स्थिति को ठीक करने में सक्षम नहीं होता है। डेप्थ और मैक्रो शूटर काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन केवल तभी जब पर्याप्त रोशनी हो। सामने की तरफ 8MP का सेल्फी शूटर है जिसमें OPPO ब्रांड का फेस स्मूदनिंग शॉट्स में बहुत स्पष्ट है।

स्लाइडर

प्रोसेसर-वार A53S मीडियाटेक डाइमेंशन 700 चिपसेट का उपयोग करता है जो कि कुछ अन्य उपकरणों पर भी मौजूद है। यह मध्यम से कम-तीव्रता वाले कार्यों के साथ कुशल है और मध्यम ग्राफिक्स और फ्रेम दर सेटिंग्स पर बैटलग्राउंड इंडिया जैसे भारी-भरकम गेम भी चला सकता है। आपको 256GB तक के बाहरी मेमोरी कार्ड सपोर्ट के साथ 8GB तक रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है।

Bnehc

फिंगरप्रिंट सेंसर काफी तेजी से काम करता है, स्पीकर थोड़े पतले हैं और डुअल-सिम 5G सपोर्ट के आने का स्वागत तभी किया जाएगा जब उचित टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर हो। सॉफ्टवेयर के लिहाज से, डिवाइस Android 11 पर आधारित ColorOS 11.1 पर चलता है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है जो 10W पर धीरे-धीरे चार्ज होती है।

OPPO A53S 3

निर्णय

OPPO A53S वास्तव में एक मिश्रित बैग के रूप में सामने आता है। कैमरा अनुभव थोड़ा भारी है और फोन में उच्च रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और फास्ट चार्जिंग जैसी उपयोगी सुविधाओं का अभाव है। दूसरी ओर, प्रदर्शन अच्छा है, और सॉफ्टवेयर का अनुभव बहुत अच्छा है। इसकी कीमत में बेहतर विकल्प हैं, लेकिन इसकी 5G क्षमताएं A53S पर विचार करने का एक कारण हो सकती हैं, अगर इससे आपको कोई फर्क पड़ता है।

OPPO A53S 4

संपादक की रेटिंग: 3.5 / 5

पेशेवरों

  • अच्छा प्रदर्शन
  • सॉफ्टवेयर का उपयोग करना आसान
  • लंबी बैटरी लाइफ

विपक्ष

  • जबरदस्त कैमरे
  • धीमी चार्जिंग गति
  • उच्च स्क्रीन ताज़ा दर की कमी



You may also like

Leave a Comment