Home news Char Dham Yatra: 15 दिन की ट्रिप… एसी ट्रेन, एसी होटल, डीलक्स रूम… जानिए कितने रुपये में होगी पूरी यात्रा | Char Dham yatra Train Package IRCTC Tour offer for 15 days in first ac and 2nd class ac trains check here all details from price to other facilities

Char Dham Yatra: 15 दिन की ट्रिप… एसी ट्रेन, एसी होटल, डीलक्स रूम… जानिए कितने रुपये में होगी पूरी यात्रा | Char Dham yatra Train Package IRCTC Tour offer for 15 days in first ac and 2nd class ac trains check here all details from price to other facilities

by Vertika


अगर आप ट्रेन के जरिए बद्रीनाथ, जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम, द्वारका की यात्रा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी ने एक खास पैकेज लॉन्च किया है, जिसके जरिए आप कई सेकेंड या फर्स्ट क्लास एसी में यात्रा कर सकते हैं.

अगर आप बद्रीनाथ, पुरी, रामेश्वरम जैसे स्थानों पर जाना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा पैकेज साबित हो सकता है.

आईआरसीटीसी (IRCTC) ने बद्रीनाथ जाने के इच्छुक यात्रियों के लिए ट्रेवल पैकेज की घोषणा की है. आईआरसीटीसी ने चार धाम यात्रा के नाम से इस पैकेज की शुरुआत की है, जिसमें आपको ट्रेन के जरिए कई धार्मिक स्थलों पर ले जाया जाएगा और दर्शन करवाए जाएंगे. इस पैकेज की खास बात इसमें पूरी यात्रा लग्जरी तरीके से करवाई जाएगी और ट्रेन की यात्रा भी सेकेंड एसी या फर्स्ट एसी में ही होगी. इसके अलावा यात्रियों के लिए लग्जरी होटल और डीलक्स होटल की व्यवस्था की जाएगी.

अगर आप बद्रीनाथ, पुरी, रामेश्वरम जैसे स्थानों पर जाना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा पैकेज साबित हो सकता है. इस पैकेज में आपको एक बार पैसे जमा करवाने हैं, इसके बाद होटल, आने-जाने और खाने की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से करवाई जाएगी. ऐसे में जानते हैं पैकेज में यात्रियों को क्या क्या सुविधाएं दी जा रही हैं और इस पैकेज की क्या खास बाते हैं…

कहां कहां की यात्रा होगी?

यह पैकेज दिल्ली से शुरू होगा. इसके बाद यात्रियों को दिल्ली से ब्रदीनाथ- ऋषिकेश- जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम, द्वारका, दिल्ली की यात्रा करवाई जाएगी. यह पूरी ट्रिप 15 रात और 16 दिन की होगी. पैकेज 18 सितंबर 2021 से जाने वाली है और दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से आपको ट्रेन लेनी होंगी. इसमें सिर्फ सेंकेंड एसी और फर्स्ट एसी की टिकट ही बुक हो सकती है.

इस पैकेज में 6 रात डिलक्स कैटेगरी के होटल में रुकवाया जाएगा जबकि 9 रात ट्रेवल की वजह से ट्रेन में ही गुजारनी होगी. यात्रियों को वेज खाना उपलब्ध करवाया जाएगा और सभी यात्रियों को ट्रेवल इंश्योरेंस भी होगा. हालांकि पूरी यात्रा एसी के जरिए ही होगी, स्लीपर से यात्रा करने के इच्छुक लोगों इससे यात्रा नहीं कर सकते हैं.

कितना होगा खर्चा?

अगर खर्चे की बात करें तो इस पैकेज में यात्रा करने के दो ऑप्शन हैं. अगर आप फर्स्ट एसी से यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति को 109595 रुपये देने होंगे, जबकि दो यात्रियों की बुकिंग पर 97195 और तीन लोगों की बुकिंग पर एक आदमी के 95500 रुपये देने होंगे. अगर आप सेकेंड एसी के जरिए यात्रा करना चाहते हैं तो एक व्यक्ति की बुकिंग पर 90985 रुपये, दो व्यक्तियों की बुकिंग पर 78585 रुपये और तीन जनों की बुकिंग पर 76895 रुपये देने होंगे.

कैसे कर सकते हैं बुकिंग?

अगर आप भी इस पैकेज में बुकिंग करना चाहते हैं तो आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जहां आप अपने बजट और जरूरत के हिसाब से टिकट बुक करवा सकते हैं. इसके लिए आपको एक बार ही पेमेंट करना होगा और बाकी व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी.

ये भी पढ़ें- हर किसी को ये दो हाथ वाली इमोजी भेजने वाले ध्यान दें, जानिए आखिर इसका सही मतलब क्या है

You may also like

Leave a Comment