Home news आम आदमी को लगा झटका! खाना बनाना और कार चलाना हुआ महंगा, जुलाई में इतने रुपये तक बढ़े आपके LPG रसोई गैस सिलेंडर के दाम | Cng and png prices hiked after lpg rates increased in july 2021 check new prices

आम आदमी को लगा झटका! खाना बनाना और कार चलाना हुआ महंगा, जुलाई में इतने रुपये तक बढ़े आपके LPG रसोई गैस सिलेंडर के दाम | Cng and png prices hiked after lpg rates increased in july 2021 check new prices

by Vertika

[ad_1]

रसोई गैस से लेकर वाहनों में इस्‍तेमाल होने वाले ईंधन के भाव इजाफा हो गया है. पहले ही दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं की कीमतों में इजाफा हो चुका है. ऐसे में आम आदमी पर महंगाई की मार लगातार बढ़ती जा रही है.

1/5

कोरोना संकट के बीच आम आदमी पर महंगाई की मार बढ़ती ही जा रही है. पेट्रोल-डीज़ल से लेकर कुकिंग गैस और अब सीएनजी की कीमतों में भी इजाफा हो चुका है. पहले ही फल-सब्‍जी, खाद्य तेल से लेकर दूध तक महंगा हो चुका है. गुरुवार को ही दिल्‍ली समेत पूरे एनसीआर के इलाके में सीएनजी की कीमत में 90 पैसे प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया. वहीं, घरों में रसोई गैस के लिए इस्‍तेमाल होने वाले पीएनजी की कीमत में 1.25 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ है.

2/5

सीएनजी

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी-पीएनजी कीमतों में बढ़ोतरी को गुरुवार सुबह 6 बजे से ही लागू कर दिया गया है. यहां सीएनजी की नई कीमत में 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. पहले यह 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम पर था. मार्च महीने में सीएनजी की कीमत में 90 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी.

3/5

पीएनजी

इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली में पीएनजी की नई कीमत 29.66 रुपये प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर हो गई है. एनसीआर के लिए यह कीमत 19.61 रुपये प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर कर दी गई है. मार्च महीने में पीएनजी की कीमत में 91 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी.

4/5

एलपीजी सिलेंडर

सरकारी तेल कंपनियों ने इस महीने की शुरुआत में गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में फिर इजाफा किया था. जुलाई महीने के लिए नॉन-सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर की कीमत 25.50 रुपये बढ़ चुकी है. इसके बाद अब दिल्‍ली में एलपीजी सिलेंडर का भाव 834.50 रुपये पर पहुंच गया है. जून महीने तक 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 809 रुपये पर थी.

5/5

पेट्रोल और डीजल सस्ता

पेट्रोल और डीज़ल के मोर्चे पर तो लगभग दो महीने से आम आदमी को मार झेलनी पड़ रही है. 4 मई के बाद से पेट्रोल और डीज़ल के भाव में लगातार इजाफा हो रहा है. जुलाई में अब तक दिल्‍ली में पेट्रोल का भा 1.69 रुपये और डीज़ल का भाव 44 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है. 4 मई से अब तक यहां पेट्रोल 10.16 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 8.89 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

[ad_2]

You may also like

Leave a Comment