Thursday, October 14, 2021
Home > news > जानिए कैसे फ्री में आप अपनी गाड़ी में भरवा सकते हैं कई लीटर पेट्रोल-डीजल | These 9 cards can be helpful in easing your burden of costly petrol diesel
news

जानिए कैसे फ्री में आप अपनी गाड़ी में भरवा सकते हैं कई लीटर पेट्रोल-डीजल | These 9 cards can be helpful in easing your burden of costly petrol diesel

fuel credit card

[ad_1]

क्रेडिट कार्ड कई तरह के होते हैं और कई लोग शॉपिंग के लिए क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करते हैं. इन्‍हीं कुछ खास क्रेडिट कार्ड में होते हैं फ्यूल क्रेडिट कार्ड और आपके पेट्रोल-डीजल की शॉपिंग के लिए ही हैं.

प्रतीकात्मक छवि।

देश में आए दिन पेट्रोल डीजल की कीमत में इजाफा हो रहा है. पेट्रोल-डीजल दोनों की कीमतें इस समय 100 रुपए प्रति लीटर से ज्‍यादा की दर से बिक रहे हैं. मगर एक चीज है जो आपको पेट्रोल-डीजल की कीमतों से राहत दिला सकती है. हम बात कर रहे फ्यूल क्रेडिट कार्ड की जो आपकी जेब पर बढ़ते पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों के बोझ को कम कर सकता है. इन क्रेडिट कार्ड की वजह से आप अपने खर्च को कम कर सकते हैं. हम आपको ऐसे ही 9 फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स के बारे में बताते हैं.

BPCL SBI क्रेडिट कार्ड

BPCL पेट्रोल पंपों पर व्हीकल रिफिल कराकर 4.25% मनी बैक का आनंद उठाएं जो 13X रिवॉर्ड प्‍वाइंट के बराबर है. 4.25% मनी बैक में 1% फ्यूल सरचार्ज छूट भी शामिल है जो आपको 4,000 रुपए तक के हर ट्रांजेक्शन के लिए मिल सकती है. कार्ड का सालाना शुल्क 499 रुपए है जिसमें जीएसटी भी शामिल है.

स्टेन-चैट टाइटेनियम क्रेडिट कार्ड

यह कार्ड उन लोगों को मिलता है जिनकी मासिक आय 55,000 रुपए या उससे ज्यादा है. कार्ड की सालाना फीस 750 रुपए है और अगर सालाना खर्च 90,000 रुपए तक पहुंच जाता है तो सालाना शुल्क माफ कर दिया जाएगा. कार्ड होल्डर देश के किसी भी फ्यूल स्टेशन पर हर महीने 200 रुपए के ईंधन खर्च पर 5% कैशबैक कमा सकते हैं, अधिकतम कैशबैक 100 रुपए प्रति ट्रांजेक्शन है. कुल कैश बैक 6,000 रुपए प्रति माह तक जा सकता है.

सिटी बैंक इंडियन ऑयल क्रेडिट कार्ड

इस कार्ड के यूजर्स देश भर में स्थित इंडियन ऑयल के किसी भी फ्यूल स्टेशन से सालाना 70 लीटर तक मुफ्त फ्यूल कमा सकते हैं. कार्ड होल्डर की इनकम 25,000 रुपए प्रति माह से ज्यादा होनी चाहिए. आप क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करके 150 रुपए खर्च करने पर 4 टर्बो प्‍वाइंट कमा सकते हैं जो 4 रुपए के बराबर है. इंडियन ऑयल के आउटलेट्स पर फ्री फ्यूल के लिए SMS के जरिए कमाए गए पॉइंट्स को तुरंत रिडीम किया जा सकता है. भारत में किसी भी ऑथराइज्ड इंडियन ऑयल आउटलेट पर फ्यूल की खरीद पर 1% फ्यूल सरचार्ज रिवर्सल भी मिलेगा.

HDFC इंडियन ऑयल क्रेडिट कार्ड

HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड होल्डर को सालाना 50 लीटर तक मुफ्त फ्यूल पाने की सुविधा देता है. इस क्रेडिट कार्ड की जॉइनिंग फीस और रिन्यूअल मेंबरशिप फीस 500 रुपए है जिसमें जीएसटी चार्ज भी शामिल है. कार्ड होल्डर किसी भी इंडियन ऑयल फ्यूल स्टेशन पर फ्यूल पॉइंट के रूप में कुल खर्च का 5% कमा सकता है. क्रेडिट कार्ड जारी होने की तारीख से पहले 6 महीनों के लिए प्रतिमाह अधिकतम 250 फ्यूल पॉइंट (1 पॉइंट = 1 रुपए) और 6 महीने के बाद अधिकतम 150 फ्यूल पॉइंट प्राप्त कर सकते हैं. देश के सभी फ्यूल स्टेशनों पर आपको 1% फ्यूल सरचार्ज छूट भी मिलेगी लेकिन इसके लिए मिनिमम ट्रांजैक्शन 400 रुपए होना चाहिए.

HDFC भारत कैश बैक कार्ड

कार्ड होल्डर हर फ्यूल बिल पेमेंट पर फ्लैट 5% कैशबैक का आनंद ले सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी या किसी भी प्रकार के बिल भुगतान के लिए 5% कैशबैक भी दिया जाता है. एक इंडिविजुअल एचडीएफसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके आसान ईएमआई/स्मार्ट बाय/पेजैप पर 5% का एडीशनल कैशबैक कमा सकता है.

ICICI HPCL क्रेडिट कार्ड

कस्टमर देश भर में किसी भी HPCL फ्यूल स्टेशन पर फ्यूल की हर खरीद पर 2.5% कैशबैक कमा सकता है और 1% फ्यूल सरचार्ज की बचत कर सकता है. इसके लिए मिनिमम ट्रांजैक्शन वैल्यू 500 रुपए के बराबर या उससे अधिक होनी चाहिए. 500 रुपए के फ्यूल की खरीद पर 2000 पेबैक प्वाइंट रिडीम कर सकते हैं. ICICI HPCL कोरल क्रेडिट कार्ड की ज्‍वॉइनिंग फीस 199 रुपए है जिसमें GST भी शामिल है. पहले साल के लिए कोई सालाना शुल्क नहीं है.

इंडियन ऑयल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड

आप कार्ड जारी होने के 30 दिनों के भीतर की गई फ्यूल परचेस पर 250 रुपए तक का 100% कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं और यह केवल एक बार लागू होता है. इसके बाद कार्ड होल्डर फ्यूल के हर ट्रांजेक्शन पर 4% वैल्यू बैक का आनंद उठा सकते हैं. इंडियन ऑयल के आउटलेट पर हर 100 रुपए खर्च करने पर आपको 20 रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे जो 10 रुपये के बराबर हैं. यह कार्ड आपको फ्यूल सरचार्ज पर 1% की छूट देता है.

बैंक ऑफ बड़ौदा प्राइम क्रेडिट कार्ड

एक कस्टमर IOC, HPCL या BPCL सहित सभी रिफिलिंग स्टेशनों पर 1% की फ्यूल सरचार्ज छूट का आनंद ले सकता है. हर स्टेटमेंट साइकिल पर 250 रुपए तक का फ्यूल सरचार्ज डिस्काउंट मिल सकता है जिसका मतलब है कि आप फ्यूल खर्च पर एक साल में लगभग 3,000 रुपए तक बचा सकते हैं. यह क्रेडिट कार्ड एफडी के बदले जारी किया जाता है और इसलिए, इस क्रेडिट कार्ड पर कोई सालाना या रिन्यूअल फीस नहीं ली जाती है. 1% का फ्यूल सरचार्ज डिस्काउंट आपके फ्यूल खर्च को कुछ कम कर सकता है.

HDFC डाइनर्स क्लब

देश के सबसे बड़े प्राइवेट लेंडर का यह प्रीमियम क्रेडिट कार्ड आपको हर महीने 1,200 रुपए का अधिकतम कैशबैक देता है, यानी एक कैलेंडर ईयर के लिए 14,400 रुपए. कस्टमर 400 रुपए के मिनिमम ट्रांजैक्शन पर भारत के सभी फ्यूल स्टेशनों पर 1% फ्यूल सरचार्ज छूट पा सकते हैं. कस्टमर प्रत्येक 150 रुपए के रिटेल खर्च पर 5 रिवॉर्ड पॉइंट कमा सकते हैं जो 5 रुपए के बराबर होते हैं.

यह भी पढ़ें-क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगाने वालों के लिए आई बड़ी खबर, RBI के सख्त कदमों के बाद इस बैंक ने लिया ये फैसला

[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *