Home news ऑडियो विभाग में चमकता है

ऑडियो विभाग में चमकता है

by Vertika



ऑडियो उत्पादों की दुनिया में अपनी पेशकशों के लिए जानी जाने वाली Blaupunkt ने कुछ साल पहले भारत में स्मार्ट टीवी सेगमेंट में कदम रखा था। हाल ही में, कंपनी ने SPPL के साथ अपने ब्रांड लाइसेंसिंग समझौते के हिस्से के रूप में चार “मेड इन इंडिया” टीवी की घोषणा की। नई लाइनअप में 30,999 रुपये की कीमत वाला 43-इंच 4K मॉडल शामिल है, जो Xiaomi के Mi TV 4X और Realme स्मार्ट टीवी 4K (रिव्यू) को पसंद करता है, दोनों की कीमत थोड़ी कम है। तो क्या Blaupunkt Cybersound 43-इंच 4K TV को बेहतर बनाता है? आइए जानते हैं डिवाइस के इस पूरे रिव्यू में।

नीचता

वर्तमान रुझानों को ध्यान में रखते हुए, Blaupunkt 43-इंच टीवी स्पोर्ट्स स्क्रीन के चारों ओर अल्ट्रा-थिन बेजल्स। निर्माण चारों ओर प्लास्टिक का है, और नीचे के बेज़ल पर एक पॉलिश सिल्वर फिनिश के साथ किनारे तेज हैं। उसके नीचे टीवी के IR सेंसर हैं। फुटरेस्ट का एक सेट प्रदान किया गया है, जो नीचे की तरफ आसानी से पेंच हो जाता है और एक सपाट सतह पर रखे जाने पर डिवाइस की ऊंचाई को काफी बढ़ा देता है। आपको पीछे की तरफ पोर्ट का एक मानक सेट मिलता है, जो वर्तमान स्मार्ट टीवी की पेशकश के अनुरूप है। 3 एचडीएमआई पोर्ट हैं, जिनमें से एक एआरसी को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, दो यूएसबी ए पोर्ट, एक लैन पोर्ट, एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक और एक एंटीना पोर्ट हैं। वायरलेस कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5.0 और 5GHz वाई-फाई चैनल के लिए समर्थन शामिल है।

Blaupunkt 6

Blaupunkt ने एक बड़ा रिमोट प्रदान किया है जिसमें नेटफ्लिक्स, Google Play, YouTube और टीवी के स्थानीय फ़ोल्डर के लिए समर्पित बटन हैं। एक Google सहायक बटन भी है जो रिमोट पर ही इन-बिल्ट माइक के साथ काम करता है। बटन क्लिकी हैं लेकिन टीवी पर इनपुट के साथ थोड़ा लैग है। इसके अलावा, बटनों का एक गुच्छा है जो बहुत कम काम का है। इसके अलावा, सभी बुनियादी कार्य रिमोट पर मौजूद हैं, जिसमें वॉल्यूम नियंत्रण, होम और मेनू बटन, म्यूट और बहुत कुछ शामिल हैं। प्रदर्शन के संदर्भ में, Blaupunkt ने निर्दिष्ट किया है कि एक क्वाड-कोर मीडियाटेक कोर्टेक्स A53 प्रोसेसर टीवी पर सभी कार्यों को संभालता है। मुझे प्रस्ताव पर कुछ कार्यात्मकताओं के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ा और UI कुछ बार पिछड़ गया। ऐप्स स्विचिंग में भी कुछ समय लगा। बोर्ड पर 2GB रैम के साथ 8GB स्टोरेज है। जहां तक ​​सॉफ्टवेयर की बात है, तो आपको प्ले स्टोर पर सामान्य एक्सेस के साथ-साथ टीवी पर अपने फोन के डिस्प्ले को कास्ट करने के लिए बिल्ट-इन क्रोमकास्ट फीचर के साथ एंड्रॉइड टीवी वर्जन 10 मिलता है।

Blaupunkt 3

किफायती सेगमेंट में कई 4K टीवी सामने आ रहे हैं और Blaupunkt 43-इंच LED पिक्चर क्वालिटी और साउंड दोनों के मामले में सबसे ऊपर है। डॉल्बी विजन के लिए समर्थन है जो निश्चित रूप से बहुत अधिक ओटीटी सामग्री को और अधिक आकर्षक बनाने वाला है। इसके अलावा, स्क्रीन HDR10+ को भी सपोर्ट करती है। मैं का पुन: चलाना समाप्त कर रहा हूं गेम ऑफ़ थ्रोन्स टीवी पर और उत्कृष्ट गतिशील रेंज के साथ दृश्य गहराई से मेल खाने वाला एक शानदार देखने का अनुभव बनाता है। अब मैं यह नहीं कहूंगा कि चमक का स्तर सबसे अच्छा है और मुझे इसे अपनी पसंद के अनुसार ट्यून करने के लिए सेटिंग मेनू में समायोजन करना पड़ा। एमईएमसी मोशन स्मूदनिंग भी मौजूद है, लेकिन मेरे अनुभव में, फ्रेम दर थोड़ी झटकेदार थी और विज्ञापन के रूप में अच्छी तरह से काम नहीं करती थी। अंत में, DTS TruSurround और Dolby Atmos सपोर्ट के साथ 50W डॉल्बी एटमॉस स्पीकर हैं। अत्यधिक उच्च मात्रा में भी उत्कृष्ट स्वर स्थिरता के साथ ऑडियो विभाग काफी शानदार है। स्पीकर बास को विकृत किए बिना गहराई से समृद्ध संगीत के साथ एक बड़े हॉल को भरने में काफी सक्षम है।

Blaupunkt 1

अंतिम फैसला

Blaupunkt साइबरसाउंड 43-इंच 4K टीवी टिक बॉक्स, जिनमें से पहला अच्छा दृश्य और कर्ण अनुभव है जो इसे प्रदान करता है। इंस्टॉलेशन प्रक्रिया काफी आसान है और इसमें आकर्षक लुक भी है, जो इसे आपके घर में कहीं भी रखने के योग्य बनाता है। हालांकि, टीवी के कई फीचर्स सस्ते रियलमी स्मार्ट टीवी 4K पर भी उपलब्ध हैं। फिर भी, यदि यह एक बेहतरीन ऑडियो अनुभव है जिसकी आप अपने टीवी से मांग करते हैं, तो Blaupunkt 43-इंच बनाने के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है।

Blaupunkt 4

संपादक की रेटिंग: 3.5 / 5

पेशेवरों:

  • अच्छी तस्वीर की गुणवत्ता
  • बेहतरीन ऑडियो
  • बढ़िया डिजाइन

विपक्ष:

  • प्रदर्शन में सुधार किया जा सकता है
  • दूरस्थ प्रतिक्रिया थोड़ी धीमी है slightly
  • एमईएमसी अच्छी तरह से काम नहीं करता है



You may also like

Leave a Comment