Home news iPhone 13 कथित तौर पर 25W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा; AirPods 3 की लॉन्च टाइमलाइन भी इत्तला दे दी

iPhone 13 कथित तौर पर 25W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा; AirPods 3 की लॉन्च टाइमलाइन भी इत्तला दे दी

by Vertika

[ad_1]


इस साल सितंबर में iPhone 13 लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसमें स्मार्टफोन को कई अपग्रेड मिलने की अफवाह है। अच्छी तरह से उस सूची में जोड़ने से अब चार्जिंग गति में वृद्धि हुई है – एक चीनी वेबसाइट की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 13 श्रृंखला 25W फास्ट-चार्जिंग तकनीक का समर्थन करेगी। यह 20W चार्जिंग सपोर्ट का अपग्रेड होगा जो कि मौजूदा पीढ़ी के Apple स्मार्टफोन्स ऑफर करते हैं। इसके साथ ही एक अलग रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 13 लाइनअप लंबे समय से चल रहे AirPods 3 TWS ईयरबड्स के साथ होगा। आइए इन दो रिपोर्टों के विवरण में गोता लगाएँ:

iPhone 13 25W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट के साथ

NS MyDrivers रिपोर्ट दावा है कि iPhone 13 लाइनअप 25W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। IPhone 12 मॉडल 20W चार्जिंग का समर्थन करते हैं, जबकि 2019 से iPhone 11 श्रृंखला 18W चार्जिंग प्रदान करती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आगामी 25W चार्जिंग से फोन की चार्जिंग स्पीड में कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा। इस 25W समाधान का लॉन्च 25W एडाप्टर के साथ होगा, जो कोई आश्चर्य की बात नहीं है। वर्तमान 20W एडेप्टर को ध्यान में रखते हुए भारत में 1,899 रुपये की कीमत है, इसलिए आप देश में 25W ईंट की कीमत 2,000 रुपये से कुछ अधिक होने की उम्मीद कर सकते हैं।

कहा जाता है कि iPhone 13 श्रृंखला में चार मॉडल शामिल हैं: मानक 13, मिनी, प्रो और प्रो मैक्स। यह लाइनअप 2020 से iPhone 12 श्रृंखला के समान है, जिसमें 12 मिनी शिपमेंट के मामले में बहुत अच्छा नहीं कर रहे थे। IPhone 13 सीरीज़ से क्या उम्मीद की जाए, लीक हुए स्पेसिफिकेशन मौजूदा फ्लैगशिप पर एक छोटे से अपग्रेड की ओर इशारा करते हैं। 2021 के Apple फोन पर अपेक्षित नई सुविधाओं में एक छोटा पायदान, 120Hz ताज़ा दर, हमेशा ऑन डिस्प्ले कार्यक्षमता, कम बिजली की खपत वाले पैनल, एक अधिक शक्तिशाली A15 चिपसेट, 1TB तक स्टोरेज, बड़े कैमरा सेंसर और बेहतर बैटरी जीवन शामिल हैं।

25W चार्जिंग स्पीड पर iPhone 13 सीरीज प्रतिस्पर्धा से काफी पीछे रह जाएगी। सैमसंग पहले से ही 45W की अधिकतम चार्जिंग गति प्रदान करता है और गैलेक्सी S22 श्रृंखला के लिए भी 65W समाधान पर काम कर रहा है। Xiaomi, Realme, Vivo और OPPO जैसे चीनी प्रतिद्वंद्वी पहले से ही प्रीमियम स्मार्टफोन पर 120W चार्जिंग और मिड-रेंज मॉडल पर 65W चार्जिंग की पेशकश करते हैं। Xiaomi ने पहले ही 200W चार्जिंग तकनीक की घोषणा की है जो केवल 8 मिनट में एक फोन को पूरी तरह से चार्ज कर सकती है, जो कथित तौर पर 2022 में लॉन्च होगा।

AirPods 3 iPhone 13 के साथ लॉन्च हो रहा है

airpods 3
AirPods 3 का लीक हुआ डिज़ाइन

एक और चीनी प्रकाशन, डिजीटाइम्स, ने बताया है कि इस बात की अच्छी संभावना है कि AirPods 3 को सितंबर के इवेंट में iPhone 13 सीरीज के साथ लॉन्च किया जाएगा। प्रकाशन के सूत्रों का दावा है कि AirPods 3 में उपयोग किए जा रहे लचीले PCB और SiP के शिपमेंट को Q3 और Q4 2021 के लिए बढ़ाया जा रहा है। जबकि प्रारंभिक योजना 2021 की शुरुआत में तीसरी पीढ़ी के AirPods को जारी करने की थी, संसाधन 2021 iPhone के लिए समर्पित थे और इसके बजाय Apple वॉच मॉडल। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि AirPods 3 बजट के अनुकूल होगा, लेकिन बिना किसी मूल्य बैंड के यह इंगित करने के लिए कि खरीदार कितना खर्च करने की उम्मीद कर सकते हैं।

AirPods 3 को AirPods Pro के समान डिज़ाइन की सुविधा के लिए इत्तला दी गई है, जिसमें हटाने योग्य इन-ईयर टिप्स, रिलोकेटेड प्रेशर पोर्ट और छोटे तने हैं। एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC) थर्ड-जेन Apple ईयरबड्स, रिडिजाइन केस की हेडलाइनिंग विशेषता होगी, जबकि अन्य लीक नए वायरलेस चिप्स की ओर इशारा करते हैं।

आप यह भी उम्मीद कर सकते हैं कि ऐप्पल सितंबर की घटना में ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 और एक नया होमपॉड स्पीकर लॉन्च करेगा, शायद नए मैकबुक मॉडल के साथ।



[ad_2]

You may also like

Leave a Comment