Friday, September 24, 2021
Home > news > पहले 5G Redmi फोन का किराया कैसा है?
news

पहले 5G Redmi फोन का किराया कैसा है?

5G Redmi फोन का किराया कैसा है

[ad_1]




बाजार में एक नया Redmi Note 10 आ गया है। और यह एक T और 5G के साथ आता है, और यह दावा करता है कि यह सबसे अच्छे मूल्य के 5G फोन में से एक है। लेकिन क्या Redmi Note 10 5G भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली फोन सीरीज़ की विरासत पर खरा उतरता है, या यह मुख्य रूप से नेटवर्क प्रत्यय के बारे में है? आइए हम इसे करीब से देखें।

क्या, एक और नोट?


2021 में Xiaomi के Redmi Notes की बारिश हो रही है। हमारे पास सबसे पहले Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max (हाँ, 108-मेगापिक्सेल वाला) था। फिर Redmi Note 10S पॉप अप हुआ। और अब Redmi Note 10T 5G आता है। हां, निश्चित रूप से, अंत में आद्याक्षर बहुत महत्वपूर्ण हैं – यह पहला Redmi Note है और वास्तव में, 5G सपोर्ट के साथ आने वाला पहला Redmi डिवाइस है।

EVOL डिज़ाइन का एक अलग प्रकार

Redmi Note 10 सीरीज़ एक नई डिज़ाइन भाषा के साथ आई थी जिसे Xiaomi ने EVOL (“लव” कहा था, जो पीछे की ओर लिखा गया था, हालाँकि यह मुझे AWOL की याद दिलाता है)। जबकि पहले तीन उपकरण बहुत उत्तम दर्जे के और वास्तव में कांच के दिखते थे (यहां तक ​​​​कि कार्बोनेट समर्थित नोट 10 भी कांच के लिए पास हो सकता है), नोट 10S थोड़ा अलग रास्ता अपनाता है, और अधिक चमकदार रूप के लिए जा रहा है। और नोट 10T यहां शाइन फैक्टर को बढ़ाता है। मैटेलिक ब्लू वैरिएंट का पिछला हिस्सा निश्चित रूप से चमकता था (कभी-कभी किरणें कैमरा यूनिट से आती हुई प्रतीत होती हैं – Redmi 9 Power के शेड्स), हालाँकि यह बहुत धुँधली भी हो गई थी। अन्य गैर-प्रो नोटों की तरह, नोट 10T का पिछला हिस्सा कार्बोनेट है, लेकिन फिर से उनकी तरह, इसका फिनिश इतना अच्छा है कि अगर कोई ध्यान से न देखे तो कांच के रूप में पास हो जाए। नोट १०टी भी नोट १० श्रृंखला का सबसे अलग दिखने वाला है, क्योंकि इसके पीछे की कैमरा इकाई आयताकार है और इसमें धातु के हाइलाइट हैं, हाइलाइट केवल एक लेंस के बजाय शीर्ष दो लेंस और फ्लैश के आसपास हैं। अन्य उपकरण।

Redmi Note 10T 5g 07


फ्रंट ऑल डिस्प्ले है, टॉप सेंटर में पंच होल नॉच के साथ और किसी भी तरफ बहुत सारे बेज़ल नहीं हैं। पक्षों की बात करें तो, दाईं ओर में फिंगरप्रिंट सेंसर और वॉल्यूम रॉक्स हैं, बेस में यूएसबी टाइप सी पोर्ट और एक स्पीकर है, बाईं ओर में डुअल सिम ट्रे स्लॉट है, जिसमें से एक स्लॉट हाइब्रिड है। जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड लगाएं। शीर्ष पर 3.5 मिमी ऑडियो जैक और एक आईआर ब्लास्टर है।

161.81 मिमी पर, यह थोड़ा लंबा है लेकिन अधिकांश फोन इन दिनों हैं (आईफोन 12 प्रो मैक्स 160.8 मिमी है)। ध्यान रहे, 8.9 मिमी पर, यह नोट 10 श्रृंखला का “सबसे मोटा” है, लेकिन फिर भी घुमावदार पीठ के कारण काफी पतला लगता है। यह 190g पर बिल्कुल हल्का नहीं है, लेकिन आश्वस्त रूप से ठोस और किसी न किसी उपचार से बचने में सक्षम महसूस करता है (इसमें P2i स्पलैश प्रतिरोध भी है)। कुल मिलाकर, यह वास्तव में एक हेड-टर्नर नहीं है, लेकिन यह एक काफी स्मार्ट दिखने वाला स्मार्टफोन है। वह कैमरा यूनिट और चमक इसे दूसरे नोट्स से थोड़ा अलग बनाती है। लेकिन यह ज्यादा ध्यान आकर्षित करने वाला नहीं है।

एक टोंड-डाउन स्पेक शीट

स्पेक्स के संदर्भ में, Redmi Note 10T सामान्य नोट मानकों से थोड़ा कम होने के कारण कई लोगों को प्रभावित करने वाला है। 6.43-इंच का डिस्प्ले प्रो की तुलना में छोटा है और लगभग 10S और 10 के समान आकार का है, और जबकि यह पूर्ण HD + है और इसमें 90Hz ताज़ा दर है, यह Note 10 श्रृंखला (सभी) पर पहला LCD डिस्प्ले है। दूसरों के पास AMOLED है)। प्रोसेसर के संदर्भ में, मीडियाटेक डाइमेंशन 700 एक्शन को चला रहा है, जो 15,000 रुपये की रेंज में 5G फोन की तलाश करने वाले अधिकांश स्मार्टफोन निर्माताओं के लिए पसंद का प्रोसेसर है। यह एक सक्षम चिप है, लेकिन कई लोगों द्वारा इसे स्नैपड्रैगन 732 या यहां तक ​​​​कि हेलियो G95 के बराबर नहीं माना जाता है, हालांकि यह तालिका में 5G लाता है। रैम और स्टोरेज वेरिएंट 6GB / 64GB और 8GB / 128GB एक्सपेंडेबल मेमोरी के साथ हैं यदि आप उन डुअल सिम कार्ड स्लॉट में से एक को छोड़ने के लिए तैयार हैं। कैमरे के संदर्भ में भी, हमें पीछे चार कैमरों के बजाय तीन (48 + 2 + 2 एमपी) और 8-मेगापिक्सल का सेल्फी स्नैपर मिलता है, जो कि नोट 10 के घर में मेगापिक्सेल के मामले में सबसे कम है। Note 10T भी, Note 10 कबीले में पहला ऐसा बन गया है, जिसमें डुअल स्पीकर नहीं हैं, जो काफी अफ़सोस की बात है क्योंकि वे समग्र अनुभव में भारी अंतर लाते हैं। बॉक्स में 5,000mAh की बड़ी बैटरी और 22.5W का चार्जर है, लेकिन उस प्रोसेसर की सीमाओं के लिए धन्यवाद, फोन 18W पर चार्ज होगा।

Redmi Note 10T 5g 03


वास्तव में, यदि आप समीकरण से 5G हटाते हैं, तो नोट 10T अपने भाई-बहनों के नीचे एक स्पष्ट पायदान प्रतीत होता है। कुछ स्तर पर, यह समझ में आता है कि यह लॉट की सबसे कम कीमत में से एक है (Redmi Note 10 सबसे सस्ती बनी हुई है), लेकिन नोट श्रृंखला की पंथ जैसी स्थिति को देखते हुए, यह पहली बार है जब मैंने अभिभूत महसूस किया है Redmi Note स्पेक शीट द्वारा। और ठीक है, हाँ, यह बहुत हद तक POCO M3 Pro के समान है।

विशेष गेमिंग और मल्टीमीडिया के बजाय स्थिर

Redmi Note 10T 5g 02


Redmi Note 10T का प्रदर्शन उस विशिष्ट शीट को दर्शाता है। हां, डिस्प्ले अच्छा है, लेकिन यह अपने भाई-बहनों की श्रेणी में नहीं है। उस ने कहा, फिल्में, शो और वीडियो देखना काफी अच्छा है, हालांकि स्टीरियो स्पीकर की अनुपस्थिति आपको इस समय प्रभावित करती है। जब गेमिंग की बात आती है, तो नोट 10T आपको कॉल ऑफ ड्यूटी और डामर की पसंद के माध्यम से प्राप्त करेगा, जब तक आप सेटिंग्स को अपेक्षाकृत कम रखते हैं। उच्च सेटिंग्स और भारी ग्राफिक्स क्षेत्र में प्रवेश करें, और अंतराल कम होने लगते हैं। लेकिन हाँ, यह वास्तव में बहुत आसानी से आकस्मिक खेलों को संभालता है। मैं इसे गेमिंग में बेस नोट 10 से थोड़ा ऊपर रखूंगा, लेकिन नोट 10 के स्पीकर और थोड़ा उज्जवल और अधिक रंगीन डिस्प्ले इसे कुछ अंक जीतते हैं। यह एक गेमर का फोन नहीं है, ईमानदार होने के लिए, लेकिन कभी भी विशेष होने की धमकी के बिना, काफी अच्छा मनोरंजन प्रदान करेगा। गेमिंग के दौरान हीटिंग की कोई समस्या नहीं होती है, हालांकि हैवी-ड्यूटी गेम्स थोड़ी देर बाद पीठ को धीरे से गर्म कर देंगे (कुछ भी खतरनाक नहीं)।

एक बहुत अच्छा नियमित कलाकार

Redmi Note 10T 5g 06


हालाँकि, हैवी-ड्यूटी गेमिंग और मल्टीमीडिया को समीकरण से बाहर करें, और Redmi Note 10T बहुत ही अच्छे प्रदर्शन में बदल जाता है। यह कार्यों के बीच सुचारू रूप से स्विच करता है और शायद ही कभी जीवन के दैनिक व्यवसाय में पिछड़ता है, जिसमें कॉल, संगीत (जो कि 3.5 मिमी जैक का स्वागत है), संदेश, ईमेल और सोशल नेटवर्किंग के विषम स्थान शामिल हैं। जब आप नियमित रूप से फोन का उपयोग कर रहे होते हैं तो आप शायद ही कभी किसी अंतराल का अनुभव करेंगे, और यह उल्लेख करने के लिए एक अच्छी जगह है कि किनारे पर फिंगरप्रिंट स्कैनर बहुत तेजी से और सुचारू रूप से काम करता है। कॉल हैंडलिंग भी अच्छी है। नियमित उपयोग के संदर्भ में, यह मानक नोट सामग्री है।

लेकिन कोई MIUI 12.5 . नहीं

लेकिन जब Redmi Note 10T बहुत सुचारू रूप से चलता है, तो यह MIUI 12 पर ऐसा करता है, न कि नवीनतम, कम अव्यवस्थित MIUI 12.5 जो कि Redmi Note 10S पर बॉक्स से बाहर आता है (पेशेवरों को भी इस संस्करण में अपडेट किया गया है)। हां, विज्ञापन पहले की तुलना में कम हैं और अगर कोई सावधान है, तो कोई भी उनसे काफी हद तक बच सकता है और हां, फोन को “जल्द ही” MIUI 12.5 अपडेट मिलेगा, लेकिन एक बार फिर, यह थोड़ा निराशाजनक है, भले ही सभी Redmi Note 10 फोन एंड्रॉइड 11 पर चलते हैं।

कोई अल्ट्रावाइड कैमरा नहीं है, लेकिन मुख्य सेंसर एक अच्छा है

Redmi Note 10T 5g 08

Redmi Note 10T पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें से सच कहूं तो केवल एक ही मायने रखता है। 48-मेगापिक्सेल मुख्य सेंसर अच्छी रोशनी में कुछ बहुत ही अच्छे स्नैप देता है, रंग उत्पादन के साथ जो यथार्थवादी पक्ष पर थोड़ा अधिक है (हालांकि आप देख सकते हैं कि लाल और हरे रंग को थोड़ा अतिरिक्त पॉप मिलता है) और उचित पर्याप्त विवरण। हालाँकि, कम रोशनी की स्थिति में चीजें दक्षिण की ओर जाती हैं, छवियों में थोड़ी फ़र्ज़ी होती है, हालाँकि आप इससे दूर हो सकते हैं यदि इनडोर प्रकाश व्यवस्था पर्याप्त है। इसी तरह, अगर अच्छी रोशनी की स्थिति में लिया जाए तो वीडियो सोशल नेटवर्क के लिए काफी अच्छे हैं। पीछे के दो सेकेंडरी कैमरे 2-मेगापिक्सेल मैक्रो और 2-मेगापिक्सेल गहराई वाले हैं और दोनों वास्तविक उपयोगिता की तुलना में अधिक सजावटी लगते हैं, हालांकि पोर्ट्रेट मोड अच्छी रोशनी की स्थिति में अच्छी तरह से निष्पादित होता है। सामने वाला 8-मेगापिक्सेल कैमरा भी एक अच्छा प्रकाश मित्र और बहुत सीमित कम रोशनी वाला प्रदर्शन है। कैमरे नोट 10T की विशेषता नहीं हैं – हमें लगता है कि यह इस विभाग के पांच नोटों में सबसे कमजोर है (हाँ, यहां तक ​​कि आधार Redmi Note 10 भी बेहतर करता है)।

स्लाइडर

ऐसी बैटरी जो चालू और चालू रहती है… लेकिन चार्ज होने में समय लेती है

Redmi Note 10T 5g 01


एक विभाग जिसमें Note 10T मानक Redmi Note है, वह बैटरी है। ५,०००mAh की बैटरी ने मुझे डेढ़ दिन के सामान्य उपयोग के माध्यम से आसानी से और अच्छी तरह से प्राप्त किया, कुछ सावधानी से निपटने से आपको दो दिन भी मिल सकते हैं। जैसा कि मैंने पहले लिखा था कि बॉक्स में 22.5W का चार्जर है, लेकिन डाइमेंशन 700 की सीमाओं के लिए धन्यवाद, यह फोन को केवल 18W पर चार्ज कर सकता है। परिणाम? इसे चार्ज होने में लगभग दो घंटे का समय लगता है, जो वास्तव में इन दिनों थोड़ा सुस्त लगता है जब अधिकांश फोन एक घंटे के निशान से नीचे गिर रहे हैं।

वो 5G फ़ैक्टर

Redmi Note 10T 5g 04


जो निश्चित रूप से हमें कमरे में हाथी के पास लाता है – वह 5G कनेक्टिविटी। खैर, बैंड वगैरह के बारे में चर्चा किए बिना, तथ्य यह है कि यह नोट 10T को एक तरह का भविष्य का प्रमाण देता है। अगर यह अनिश्चित लगता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत में अभी 5G के आसपास का पूरा परिदृश्य अनिश्चित है – कोई वास्तविक शेड्यूल नहीं है, प्रदाताओं, दरों और उपलब्धता और समर्थित बैंड का कोई विचार नहीं है। फिर भी, अगर 5G आपकी घंटी बजाता है, तो इस फोन में इसके पांच बैंड हैं।

वहाँ कुछ बहुत ही समान प्रतियोगिता है

Redmi Note 10T 5g 06


6GB / 64GB वैरिएंट के लिए 13,999 रुपये और 8GB / 128GB वैरिएंट के लिए 15,999 रुपये में, Redmi Note 10T 5G भारत की लड़ाई में सबसे किफायती 5G फोन में मिलता है, जो दिलचस्प रूप से मुख्य रूप से एक भाई और एक प्रतिद्वंद्वी की सुविधा देता है, जो सभी द्वारा संचालित है। वही डाइमेंशन 700 चिपसेट। यह बिल्कुल उसी कीमत पर शुरू होता है जैसे कि POCO M3 Pro जिसमें मोटे तौर पर समान विनिर्देश शीट और अधिक आकर्षक डिज़ाइन (स्विचब्लेड, वे इसे कहते हैं) है, लेकिन उस कीमत पर 4GB / 64GB संस्करण के साथ आता है। Realme 8 5G भी है जिसकी शुरुआती कीमत फिर से वही है, लेकिन यह 4GB / 64GB कॉन्फ़िगरेशन के साथ भी शुरू होता है। तो कोई कहेगा कि Redmi Note 10T 5G में इसकी शुरुआती कीमत पर अतिरिक्त रैम की बदौलत थोड़ी बढ़त है – विशेष रूप से POCO M3 Pro के 6GB रैम वैरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है और Realme 8 5G में 6GB रैम वैरिएंट नहीं है (यह एक 8GB है जो 16,999 रुपये में है, हालांकि यह 128GB स्टोरेज के साथ आता है)।

अंतिम फैसला

यदि आप 5G को समीकरण से बाहर करते हैं, तो Redmi Note 10T को Redmi Note 10S से बहुत कठिन चुनौती का सामना करना पड़ता है, जो कि थोड़ी अधिक शुरुआती कीमत (6GB / 64GB के लिए 14,999 रुपये) के लिए अधिक गेमर-फ्रेंडली Helio G95 चिप लाता है, a बेहतर 64-मेगापिक्सेल कैमरा (और वास्तव में उपयोग करने योग्य 8-मेगापिक्सेल अल्ट्रावाइड सेंसर भी), एक समान आकार की लेकिन बहुत तेज़ चार्जिंग बैटरी (33W चार्जर के सौजन्य से), स्टीरियो स्पीकर और निश्चित रूप से, एक उज्ज्वल सुपर AMOLED डिस्प्ले, हालांकि एक “सामान्य” ताज़ा दर। बेशक, इसमें 5G नहीं है।

और अंत में, नवीनतम नया नोट वास्तव में यही है – भविष्य का नेटवर्क। इसकी कीमत पर, यह शायद सबसे अच्छा किफायती 5G स्मार्टफोन है।

संपादक की रेटिंग: 3.5 / 5

पेशेवरों:

  • अच्छा प्रदर्शन
  • अच्छी बैटरी लाइफ
  • सक्षम प्राथमिक कैमरा

दोष:

  • लो-लाइट फोटोग्राफी हो सकती है बेहतर
  • अन्य नोट्स की तुलना में थोड़ा भारी
  • धीमी चार्जिंग



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *