Friday, September 24, 2021
Home > news > पोकेमॉन गो के प्रशंसकों ने खेल का बहिष्कार करने की धमकी दी है। यहाँ गेम के डेवलपर का क्या कहना है
news

पोकेमॉन गो के प्रशंसकों ने खेल का बहिष्कार करने की धमकी दी है। यहाँ गेम के डेवलपर का क्या कहना है

Pokemon Go PvP featured

[ad_1]


PUBG (और इसके क्लोन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया) जैसे बड़े लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर दरकिनार किए जाने के बावजूद, पोकेमॉन गो के पास अभी भी लाखों में एक समर्पित दर्शक हैं जो कुछ हद तक उम्र बढ़ने का शीर्षक खेलना जारी रखते हैं। Niantic ने पोकेमॉन गो को नई सामग्री के साथ फ्लश रखने और यहां तक ​​​​कि ऐसी जगह बनाने का काम किया है जिससे उपयोगकर्ता घर के अंदर गेम खेल सकें। हालाँकि, हाल ही में पोकेमॉन गो अपडेट – पोकेस्टॉप इंटरैक्शन दूरी के बारे में – बड़े पैमाने पर समुदाय के साथ सही नहीं बैठे हैं। अधिकारी पर एक याचिका पोकेमॉन गो सबरेडिट समस्याओं को विस्तार से सूचीबद्ध करता है और उन्हें ठीक करने के तरीके पर एक समाधान भी प्रदान करता है। खेल से जुड़ी कई हाई-प्रोफाइल हस्तियां भी बोर्ड में शामिल हो गई हैं।

शुरुआती लॉकडाउन दिनों के दौरान, Niantic ने पोकेस्टॉप इंटरैक्शन की दूरी को 40 मीटर से घटाकर 80 मीटर कर दिया था ताकि खिलाड़ी अपने घरों में आराम से पोकेमॉन गो का आनंद ले सकें। इससे बहुत सारे खिलाड़ी जो अन्यथा बाहर उद्यम करने में असमर्थ थे, खेल का आनंद लेते थे। Niantic ने वादा किया था कि इनमें से कुछ परिवर्तन स्थायी होंगे। हालांकि, पोकेस्टॉप इंटरेक्शन त्रिज्या एक बार फिर 40 मीटर तक कम हो गई है, और ऐसा लगता है कि समुदाय असंतुष्ट है।

बढ़े हुए पोकेस्टॉप त्रिज्या के मुख्य तर्कों में से एक यह है कि यह लोगों को खुद को जोखिम में डाले बिना खेल खेलने देता है। इसके अलावा, यह अलग-अलग विकलांग प्रशिक्षकों को पोकेस्टॉप तक आसान पहुंच की अनुमति देता है जो अन्यथा पर्यावरणीय कारकों से पहुंच योग्य नहीं होंगे।

ये सभी वैध तर्क हैं और कोई भी मदद नहीं कर सकता है, लेकिन आश्चर्य है कि Niantic ने पहले स्थान पर प्रतिबंध क्यों लगाया। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ये परिवर्तन केवल अमेरिका और न्यूजीलैंड में किए गए हैं, दोनों देशों को आमतौर पर कोविड संक्रमणों की संख्या को नियंत्रण में लाने के रूप में देखा जाता है। हालांकि, अमेरिका में कोरोनावायरस के डेल्टा वेरिएंट से जुड़े मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

Niantic एक आंतरिक टीम को असेंबल कर रहा है जो आगे चल रहे परिवर्तनों को देखेगी और खिलाड़ी की प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखेगी।

आक्रोश के पैमाने को देखते हुए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि Niantic ने a . जारी किया बयान तुरंत। कंपनी ने कहा है कि वह एक आंतरिक क्रॉस-फंक्शनल टीम बना रही है जो आगे चलकर नियमों में ऐसे बदलावों की निगरानी करेगी। इसने कहा कि संबंधित सरकारों द्वारा आधिकारिक स्वास्थ्य सलाह को ध्यान में रखते हुए बदलाव किए गए थे, लेकिन नई टास्क फोर्स खिलाड़ियों की चिंताओं को ध्यान में रखेगी। आंतरिक टीम पोकेस्टॉप दूरी के संबंध में नियम परिवर्तन को भी देखेगी और अगले सीज़न परिवर्तन में उसी पर निष्कर्ष साझा करेगी, जो सितंबर 1st पर पड़ता है, और एक संवाद के लिए “समुदाय के नेताओं” को शामिल करेगा।



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *