Friday, September 24, 2021
Home > news > भारत में 25,000 रुपये और 30,000 रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ फोन – अगस्त 2021
news

भारत में 25,000 रुपये और 30,000 रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ फोन – अगस्त 2021

25k30k

[ad_1]


मिड-रेंज स्मार्टफोन बाजार खरीदारों की खुशी के लिए काफी विकसित हुआ है। भारत में 30,000 रुपये से कम और यहां तक ​​कि 25,000 रुपये से कम के सर्वश्रेष्ठ फोन में Xiaomi, OnePlus Nord, और iQOO जैसे ब्रांड शामिल हैं। आपके पास बाजार में इसके नए उपकरणों के साथ POCO चिपिंग भी है। इस लेख में, हम उन बेहतरीन फोनों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें आप भारत में 25,000 रुपये और 30,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं। हमने आपको पांच फोन देने के लिए दो सूचियों को अलग किया है, चाहे आपका बजट 25,000 रुपये से कम हो या 30,000 रुपये। तो, यहां वे फोन हैं जिन्होंने अगस्त 2021 के लिए हमारी सूची बनाई है।

भारत में 25,000 रुपये से कम के 5 बेहतरीन फोन (अगस्त 2021)

  • पोको एक्स3 प्रो
  • Xiaomi एमआई १०i
  • वनप्लस नोर्ड सीई 5जी
  • iQOO Z3
  • रियलमी एक्स7

पोको एक्स3 प्रो

POCO X3 Pro एक चीज के लिए प्रसिद्ध है और वह है प्रदर्शन। स्नैपड्रैगन 860 के लिए धन्यवाद आपको शीर्ष-अंत प्रदर्शन मिलता है जो आपकी भारी जरूरतों से मेल खाएगा, और इसमें गेमिंग भी शामिल है। गेमर्स के रूप में, आपको विश्वसनीय हार्डवेयर की आवश्यकता होती है, जिसे एक गुणवत्ता ऑडियो सेटअप के साथ जोड़ा जाता है। और POCO X3 Pro में इन दोनों पहलुओं को शामिल किया गया है। हालाँकि, जब आप AMOLED डिस्प्ले और एक गुणवत्ता कैमरा सिस्टम जैसी सुविधाओं से चूक जाते हैं, तो फोन की कीमत समझ में आने लगती है। गेमिंग फोन अपने बीस्ट-ली लक्षणों के लिए जाने जाते हैं और यह उनके समग्र डिजाइन में दिखाई देता है। अगर आपको 20,000 रुपये से कम में गेमिंग-केंद्रित फोन चाहिए, तो POCO X3 Pro वहीं पर होना चाहिए। कैमरों और आरामदायक एर्गोनॉमिक्स के लिए, अन्य विकल्पों की तलाश करें।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – उत्कृष्ट कार्य – निष्पादन।

Xiaomi एमआई १०i

Xiaomi ने इस साल जनवरी में Mi 10i स्मार्टफोन को बाजार में सबसे किफायती 5G डिवाइस के रूप में लॉन्च किया था। फोन में सुविधाओं और डिजाइन का एक अच्छा मिश्रण है जो इसे एक प्रीमियम स्पर्श देता है। Mi 10i भी स्नैपड्रैगन 750G चिपसेट का उपयोग करने वाले 25,000 रुपये से कम के पहले फोन में से एक बन गया। इसके अलावा, आपको सैमसंग HM2 108MP कैमरा सेंसर से लैस होने वाला पहला डिवाइस भी मिला है। इस कीमत में आपको एक ऐसा डिवाइस भी मिलता है जो 33W फास्ट चार्जिंग के साथ लंबी बैटरी लाइफ ऑफर करता है। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद, Mi 10i ने इस रेंज में स्मार्टफोन खरीदारों के लिए एक आदर्श विकल्प बनने के लिए अच्छी लड़ाई लड़ी।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – ओवरऑल वैल्यू और 5G सपोर्ट।

वनप्लस नोर्ड सीई 5जी

मूल नॉर्ड को कुछ हफ़्ते पहले नॉर्ड सीई 5 जी के रूप में एक भाई-बहन मिला था। यह फोन स्नैपड्रैगन 750G चिपसेट का भी उपयोग करता है जो वांछित प्रदर्शन स्तरों में पैक करने का प्रबंधन करता है। अन्यथा औसत डिवाइस में डिज़ाइन एक उज्ज्वल स्थान है। कम से कम कहने के लिए कैमरे भारी हैं, और आश्चर्यजनक रूप से, आपको इस मूल्य सीमा पर भी फोन पर 5000mAh की बैटरी इकाई नहीं मिलती है। डिस्प्ले वनप्लस के सबसे मजबूत सूटों में से एक है और नॉर्ड सीई 5 जी एक उज्ज्वल और रंगीन AMOLED स्क्रीन होने से लाभान्वित होता है।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – प्रदर्शन और प्रदर्शन।

iQOO Z3 (8GB रैम)

iQOO ने इस साल Z3 के साथ इस रेंज में शानदार शुरुआत की और डिवाइस ज्यादातर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरा है। एक अच्छे दिखने वाले डिज़ाइन के साथ, डिवाइस को नए स्नैपड्रैगन 768G चिपसेट के उपयोग से लाभ होता है जो कच्चे प्रदर्शन के मामले में बचाता है और बेहतर बैटरी जीवन के लिए पावर प्रबंधन में भी मदद करता है। हालाँकि, iQOO ने AMOLED के बजाय LCD पैनल का विकल्प चुनकर लागत में कटौती की है, और इस कीमत पर प्लास्टिक चेसिस का उपयोग करने से यह कम आकर्षक हो जाता है। कुल मिलाकर, iQOO Z3 एक अच्छा चिल्लाता है लेकिन ध्यान देने योग्य कुछ कमियों के साथ।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – परफॉर्मेंस और 55W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट

रियलमी एक्स7

Realme X7 भी खुद को रिंग में रखता है, जो आपको 20,000 रुपये से कम के ब्रैकेट में इसके सरासर मूल्य के साथ एक और विकल्प देता है। डिवाइस मीडियाटेक डाइमेंशन 800U चिपसेट द्वारा संचालित है जो 5G सपोर्ट लाता है। आपको एक AMOLED स्क्रीन मिलती है जिसमें ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर होता है। प्राइमरी रियर कैमरा लाइट उपलब्ध होने पर अच्छे प्रभाव के लिए काम करता है, लेकिन कम रोशनी में यह क्षमता की कमी से ग्रस्त होता है। हालाँकि, 50W चार्जिंग सपोर्ट देने के पीछे के कारण को समझना मुश्किल है, जब Realme 7 Pro पहले समान मूल्य सीमा में 65W चार्जिंग के साथ आया था।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – अच्छी परफॉर्मेंस और डेलाइट कैमरा क्वालिटी।

भारत में 30,000 रुपये से कम के 5 बेहतरीन फोन (अगस्त 2021)

  • Xiaomi एमआई 11X
  • वनप्लस नॉर्ड 2
  • रियलमी एक्स7 मैक्स
  • पोको एक्स3 प्रो
  • पोको F3 GT

Xiaomi एमआई 11X

Mi 11X Xiaomi के लिए 30,000 रुपये के ब्रैकेट में अधिक उपकरणों के साथ मूल्य सीमा आधार को कवर करता है। यह डिवाइस अपने डिजाइन के लिए ख्याति प्राप्त करता है और जब आप इस फोन को पकड़ते हैं, तो आप इसे एर्गोनॉमिक रूप से आरामदायक पाएंगे और साथ ही वह प्रीमियम अहसास भी प्राप्त करेंगे। 120Hz AMOLED डिस्प्ले सामने वाले को और भी आकर्षक बनाता है, खासकर जब आप स्क्रीन द्वारा प्रदर्शित जीवंत रंगों को देखते हैं। और पंच-होल डिज़ाइन होने से आपको वह इमर्सिव अनुभव मिलता है। अपनी समीक्षा के दौरान, हमने उल्लेख किया कि Mi 11X “एक विजेता की तरह प्रदर्शन करता है” और स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर यह सुनिश्चित करता है कि फोन भारी भार के तहत भी किसी भी हिचकी में न चले। हालाँकि, यदि आपको एक गुणवत्ता वाले शूटर की आवश्यकता है और फ़ोन पर विज्ञापन प्राप्त करने से नफरत है, तो Mi 11X आपकी पसंद नहीं होनी चाहिए।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – गुणवत्तापूर्ण प्रदर्शन के साथ किफायती फोन

वनप्लस नॉर्ड 2

वनप्लस नॉर्ड 2 मूल नॉर्ड का उत्तराधिकारी है जिसने पिछले साल अपनी शुरुआत की थी। और एक अपग्रेड के लिए, नॉर्ड 2 में काफी कुछ चीजें हैं जो हमें पसंद आई हैं। वनप्लस 9 सीरीज़ से उधार लिया गया डिज़ाइन इसे प्रीमियम अपील देता है जो खरीदार इस मूल्य सीमा में चाहते हैं। नॉर्ड 2 मीडियाटेक चिपसेट द्वारा संचालित पहला वनप्लस फोन है और परिणाम उत्साहजनक रहे हैं। न केवल आपको अच्छा प्रदर्शन मिलता है, बल्कि यह कई पहलुओं में डिवाइस को अधिक दक्षता देने में भी अनुवाद करता है। कैमरा एक बड़ा सुधार देखता है, इसलिए चार्जिंग की गति भी। ऑक्सीजन ओएस में अब कलर ओएस के लक्षण हैं और अभी भी आपको एक तरल अनुभव देने का प्रबंधन करता है।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – पैसे के लिए कुल मूल्य।

रियलमी एक्स7 मैक्स

Realme X7 Max में MediaTek डाइमेंशन 1200 चिपसेट का भी इस्तेमाल किया गया है जो हमारे परीक्षण को शानदार रंगों के साथ पास करता है। हाथ में फोन कितना हल्का लगता है, इसे नजरअंदाज करना मुश्किल है, जो आजकल दुर्लभ है। इसके अलावा, Realme X7 Max बहुत कुछ इसके पक्ष में जा रहा है। प्रदर्शन, कैमरा गुणवत्ता या बैटरी जीवन हो, यह डिवाइस एक ऑलराउंडर होने का प्रबंधन करता है जो खरीदारों को एक सेकंड के लिए बिना सोचे समझे मिल जाएगा। यूआई में ब्लोटवेयर और एक्सपेंडेबल स्टोरेज स्लॉट की कमी केवल प्रमुख चिंताओं को उजागर कर सकती है।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – लाइटवेट डिजाइन को परफॉर्मेंस के साथ जोड़ा गया।

पोको एक्स3 प्रो

POCO X3 Pro अपने उच्च वेरिएंट के कारण इस सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराता है। जैसा कि हमने ऊपर उल्लेख किया है, POCO X3 Pro प्रदर्शन के मोर्चे पर बचाता है, लेकिन AMOLED डिस्प्ले की कमी और औसत कैमरों का उपयोग कई लोगों के लिए एक डील-ब्रेकर हो सकता है। यहां तक ​​​​कि समग्र डिजाइन कद भी एक हाथ से उपयोग करना कठिन बनाता है। ये सभी सामग्रियां गेमर्स के लिए एक इलाज के रूप में काम करती हैं, जो एक किफायती मूल्य सीमा में प्रदर्शन, ऑडियो समर्थन की लालसा रखते हैं, जो कि POCO X3 Pro aplomb प्रदान करता है।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – गेमर्स के लिए प्रदर्शन

पोको F3 GT

POCO F3 GT ने अगस्त 2021 के लिए हमारे लोकप्रिय स्मार्टफोन की सूची को पूरा किया है और पूरी तरह से अपने ताज़ा डिज़ाइन, भव्य प्रदर्शन के कारण, मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 चिपसेट से समान रूप से मेल खाने के कारण, जो इस मूल्य सीमा में एक आम दृश्य बन गया है, अपनी जगह के योग्य है। 120Hz रिफ्रेश रेट स्क्रीन, 480Hz टच-रिस्पॉन्स रेट के साथ, यह गेमर्स को खुश करता है। कैमरे फिर से प्रतियोगिता के सामने फीके पड़ जाते हैं, और यह आपकी रुचि को झुका सकता है, इस आधार पर कि आपको फोन से क्या चाहिए।

आपको यह फोन क्यों खरीदना चाहिए – रिफ्रेशिंग लुक और परफॉर्मेंस।



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *