Friday, September 24, 2021
Home > news > भारत में खरीदने के लिए 70,000 रुपये से कम का सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर (अगस्त 2021)
news

भारत में खरीदने के लिए 70,000 रुपये से कम का सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर (अगस्त 2021)

best electric scooters image feat

[ad_1]


भारत में सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर: भारत के अधिकांश हिस्सों में, पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के खतरनाक स्तर को पार कर गई हैं, जिससे लोगों का रोजाना आना-जाना मुश्किल हो गया है। ईंधन की ऊंची कीमत अंततः लोगों को परिवहन के वैकल्पिक साधनों पर विचार करने के लिए मजबूर कर रही है, और दोपहिया वाहनों के लिए, इलेक्ट्रिक स्कूटर अब अधिक आकर्षक लग रहे हैं। ये बिजली से चलते हैं जो कि ज्यादातर घरों में आसानी से उपलब्ध है, और चलाने की लागत नाटकीय रूप से कम हो जाती है। इसके साथ ही, कई राज्य सरकारें अब देश में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए विशेष सब्सिडी दे रही हैं। इसलिए, यदि आप ईवी यात्रा को किकस्टार्ट करना चाहते हैं, तो यहां कुछ बेहतरीन बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं जिन्हें आप भारत में 70,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक 2021

भारत में खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर

1. हीरो ऑप्टिमा एचएक्स – 58,980 रुपये

optima

हीरो इलेक्ट्रिक बाजार में 60,000 रुपये से कम कीमत में ऑप्टिमा एचएक्स डुअल बैटरी इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर रही है। ब्रांड के पास इस श्रेणी से कम कीमत वाले अधिक विकल्प हैं, लेकिन ऑप्टिमा कंपनी के अधिक अच्छे दिखने वाले मॉडलों में से एक है। स्कूटर में 1200W मोटर के साथ 30Ah की बैटरी है जो 42 किमी / घंटा की शीर्ष गति को धक्का देती है। हीरो का दावा है कि दोहरी बैटरी इकाई वाला यह मॉडल अपने परीक्षणों के आधार पर 122 किमी की सीमा प्रदान कर सकता है, इसलिए हम वास्तविक यातायात स्थितियों में 90 किमी तक की पेशकश करने की उम्मीद करते हैं। बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे तक का समय लगता है और 12 इंच के अलॉय व्हील इसे लंबा कद देते हैं। अन्य विशेषताओं में एलईडी हेडलैंप, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और एंटी-थेफ्ट अलार्म शामिल हैं।

2. ओकिनावा लाइट – 63,990 रुपये

oki

ओकिनावा भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक जाना माना नाम है। ब्रांड के पास अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के कई मॉडल हैं, और हम जिसकी बात कर रहे हैं वह है ओकिनावा लाइट। इस स्कूटर में 250W BLDC मोटर, 1.25kWH लिथियम-आयन बैटरी और डुअल शेड्स वाला स्टाइलिश डिज़ाइन मिलता है। इसमें एक रंगीन डिजिटल मीटर है जो आपको गति, कवर की गई सीमा और चार्ज की स्थिति दिखाता है। आप बैटरी को चार्ज करने के लिए अलग कर सकते हैं। स्कूटर में प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ DRLs सपोर्ट में हैं। सेफ्टी के लिए इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है। 70,000 रुपये से कम के बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज होने में करीब 4-5 घंटे का समय लगता है, जिसके बाद आपको 60 किमी की रेंज मिलती है। स्कूटर में मोबाइल फोन जैसे उपकरणों को चार्ज करने के लिए एक अंतर्निहित यूएसबी पोर्ट भी है।

3. Batt:Re LO:EV – Rs 65,900

loev

एलओ: ईवी खरीदारों के लिए बाजार में एक और किफायती ईवी है। यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तीन राइडिंग मोड्स के साथ आता है जो आपको कुल राइडिंग रेंज को बढ़ाने में मदद करता है। यह एक अलग करने योग्य लिथियम बैटरी पैक करता है और दोहरी डिस्क ब्रेक के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, भारत में 70,000 रुपये से कम के सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिवर्स गियर, एंटी-थेफ्ट अलार्म और यूएसबी चार्ज विकल्प भी हैं। स्कूटर में 28Ah की बैटरी है जो 3 घंटे से कम समय में पूरी तरह चार्ज हो जाती है। एलओ: ईवी 60 किमी की कुल राइडिंग रेंज प्रदान करता है और इसमें वे सभी घंटियाँ और सीटी हैं जिनकी आप इन दिनों एक इलेक्ट्रिक स्कूटर से उम्मीद करते हैं।

4. एम्पीयर मैग्नस – 65,990 रुपये

magnus

एम्पीयर एक और ब्रांड है जिसे ज्यादातर लोग बाजार में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पहचानते हैं। मैग्नस गुच्छा से हमारी पसंद है, ज्यादातर इसकी लागत के कारण। यह स्कूटर 28Ah लिथियम बैटरी और 1200W BLDC मोटर के साथ आता है जो आपको 50 किमी/घंटा की अधिकतम गति और औसतन 84 किमी की कुल राइडिंग रेंज देता है। इसमें दोनों तरफ मैकेनिकल ड्रम ब्रेक और 147 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। बैटरी को अलग करने योग्य प्रकृति के कारण मानक पावर सॉकेट का उपयोग करके पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 6 घंटे लगते हैं। Ampere Magnis में LED लाइट्स, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक USB चार्जिंग पॉइंट भी है।

5. प्योर ईवी इटेंस प्लस – 67,999 रुपये

plus

प्योर ईवी देश में ईवी ब्लॉक में एक नया बच्चा है, और इसका एट्रेंस प्लस स्कूटर बजट के प्रति जागरूक खरीदारों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प है। यह 1.8kWh की बैटरी पैक करता है जो 25 किमी / घंटा की शीर्ष गति पर 85 किमी की रेंज प्रदान करता है। स्कूटर में LED लाइट्स, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक चार्जिंग पोर्ट मिलता है। कंपनी ने स्कूटर को टिकाऊपन के साथ एक मजबूत बिंदु के रूप में डिजाइन किया है, यही वजह है कि इसे किसी न किसी और कठिन उपयोग के लिए 7-डिग्री ग्रेडेबिलिटी मिलती है। स्कूटर का लुक और फील आपको पारंपरिक गियरलेस दोपहिया वाहनों की याद दिलाएगा जो हमें बाजार में मिलते हैं।

6. बीगॉस ए2 – 67,999 रुपये

a2

BGuass A2 देश में EV सेगमेंट में एक दिलचस्प जोड़ है। मोटर और कंट्रोलर यूनिट की धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP67 और IP65 रेटिंग प्राप्त करने वाले कुछ EV में से एक। स्कूटर में 1.29kWh की बैटरी है जिसे चार्जिंग के लिए अलग किया जा सकता है। यह इकाई आपको 25 किमी/घंटा की मामूली शीर्ष गति पर कुल 75 किमी की सीमा प्रदान करती है। एलईडी डिस्प्ले यूनिट महत्वपूर्ण सवारी जानकारी प्रदान करती है और सुरक्षा के लिए, दोनों पक्षों को डिस्क ब्रेक मिलते हैं। सभी प्रकाश इकाइयाँ एलईडी हैं और आपके पास अन्य सेंसर हैं जैसे साइड-स्टैंड, रिवर्स असिस्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म और बहुत कुछ। आप चलते-फिरते इसके बिल्ट-इन यूएसबी पोर्ट का उपयोग करके स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं।

7. टेको इलेक्ट्रा इमर्ज – 68,000 रुपये

emerge

और अंत में, आपके पास मिक्स में टेको इलेक्ट्रा इमर्ज स्कूटर भी है। Emerge में 30Ah लिथियम-आयन बैटरी और 250W BLDC मोटर है जो आपको 100+ राइडिंग रेंज देती है। आप इसकी वियोज्य बैटरी को लगभग चार घंटे तक पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं। गाड़ी के आगे वाले हिस्से में डिस्क ब्रेक हैं और पिछले हिस्से में ड्रम यूनिट है. स्कूटर 25 किमी / घंटा की शीर्ष गति प्रदान करता है जो कि इस मूल्य वर्ग में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए आदर्श है। भारत में ७०,००० रुपये से कम के सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर में १२ लीटर का अंडर-सीट स्टोरेज है, जो आपकी दैनिक खरीदारी के लिए काम आता है, और हेडलाइट्स एलईडी हैं।



[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *