Friday, September 24, 2021
Home > news > टाटा मोटर्स के साथ मिलकर आप भी शुरू कर सकते हैं अपना बिजनेस, जानिए इससे जुड़ी सभी काम की बातें | You can also start your business with Tata Motors know how much you will have to invest
news

टाटा मोटर्स के साथ मिलकर आप भी शुरू कर सकते हैं अपना बिजनेस, जानिए इससे जुड़ी सभी काम की बातें | You can also start your business with Tata Motors know how much you will have to invest

मोटर्स के साथ मिलकर आप भी शुरू कर सकते

[ad_1]

टाटा मोटर्स इन दिनों अपनी खुदरा बिक्री को बढ़ाने के लिए तेजी से काम कर रहा है. इसके लिए नये बिक्री आउटलेट खोले जा रहे हैं. आप भी टाटा मोटर्स का आउटलेट खोल सकते हैं.

सांकेतिक तस्वीर

अगर आप टाटा मोटर्स के साथ मिलकर अपना कारोबार शुरू करना चाहते हैं, आप ये काम कर सकते हैं. टाटा मोटर्स इन दिनों अपनी खुदरा बिक्री को बढ़ाने के लिए तेजी से काम कर रहा है. इसके लिए नये बिक्री आउटलेट खोले जा रहे हैं. आप भी टाटा मोटर्स का आउटलेट खोल सकते हैं. टाटा मोटर्स ने अपनी खुदरा बिक्री को तेज करने की रणनीति के तहत शुक्रवार को दक्षिण भारत में एक साथ 70 नये बिक्री आउटलेट का शुभारंभ किया है.

टाटा मोटर्स ने एक बयान के अनुसार नए आउटलेट 53 शहरों में खोले गए हैं, जिन्हें दक्षिण भारत के प्रमुख उभरते बाजारों की मांग को ध्यान में रखते हुए रणनीतिक रूप से शुरू किया गया है.

ये शोरूम कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों के पोर्टफोलियो सहित यात्री वाहनों की ‘न्यू फॉरएवर’ रेंज रखेंगे. नये शोरूम के साथ टाटा मोटर्स का दक्षिण भारत (कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल) में आउटलेट नेटवर्क बढ़कर 272 हो जाएगा. साथ ही पूरे भारत में इनकी संख्या बढ़कर 980 हो जाएगी.

इतना बड़ी रकम करना होगा निवेश

भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक Tata Motors ने देश को यूटिलिटी व्हीकल्स और कारों की सबसे बड़ी रेंज दी है. टाटा मोटर्स जैसी प्रतिष्ठित कंपनी के लिए फ्रैंचाइजी बनने के लिए आपको करीब 10 करोड़ रुपये का निवेश करना होगा. यह रकम, वर्कशॉप, उपकरण, वाहनों की लागत, स्पेयर पार्ट्स और ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कंप्यूटर हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, आदि पर खर्च होगा.

करें ये काम

कार डीलरशिप के लिए भी आपको भी लगभग इसी निवेश प्लान के तहत कदम बढ़ाना होगा. हालांकि, निवेश की रकम मेट्रो शहरों और कस्बों के बीच अलग-अलग होती है. जगह के आधार पर ही फ्रैंचाइजी की क्षमता और व्यावसायिक संभावनाएं निर्भर करती हैं. इसके लिए आप एक बार बाजार में पहले से मौजूद फ्रेंचाइजियों से इस बारे में बात कर सकते हैं. उस हिसाब से जगह के अनुसार निवेश की संभावित राशि का अनुमान हो जाएगा.

इतनी जगह की पड़ेगी जरूरत

चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली और मुंबई जैसे प्रमुख मेट्रो शहरों में टाटा मोटर्स के शोरूम को संचालित करने के लिए न्यूनतम जगह की आवश्यकता 5000-6000 वर्ग फुट है. कस्बों में जगह की आवश्यकता न्यूनतम 3000 से 4000 वर्ग फुट है.

अगर आप टाटा मोर्टस की डीलरशिप के लिए आवदेन कर रहे हैं, तो आपको बताना होगा कि जिस जगह आप इसे स्थापित करेंगे, उसके आसपास आप अगले पांच साल में टाटा मोर्टस के कितने वाहन बेच पाएंगे. यह एक अनुमानित संख्या होगी. कंपनी समय-समय पर डीलरशिप के लिए आवदेन निकालती है.

टाटा मोर्टस के डीलरशिप के लिए ऐसे फॉर्म भरने होते हैं. क्लिक कर यहां देखें.

ये भी पढ़ें- क्या होता है ये सैलरी ओवरड्राफ्ट? जिससे आप बिना झंझट के बैंक से निकाल सकते हैं ज्यादा पैसे

[ad_2]

Vertika
http://views24hours.com
Vertika is the lead writer on views24hours.com. With experience from top news agencies, she knows all about writing and explaining the stuff to readers. Keep reading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *