Tamilrockers क्या है – क्या  Movie Download के लिए Tamilrockers सही है

Tamilrockers एक बहुत ही प्रसिद्ध वेबसाइट है। जहां से आप Latest Movie Download कर सकते हैं। सिर्फ तमिल ही नहीं इस वेबसाइट से आप लेटेस्ट बॉलीवुड मूवी/Bollywood movie, हॉलीवुड मूवी/Hollywood movie, हॉलीवुड डब्ड मूवी/Hollywood dubbed movie, भी आसानी से Download कर सकते हैं।

TAMILROCKERS क्या है?

Tamilrockers movie download

तमिलरॉकर्स वेबसाइट की स्थापना सन 2011 में हुई थी। अभी तो यह एक बहुत प्रसिद्ध सार्वजनिक Torrent Website है। परंतु शुरुआती दिनों में यह एक Bootleg Recording Network (प्रदर्शन के ऑडियो या वीडियो रिकॉर्डिंग) था जिसमें हॉलीवुड, बॉलीवुड, तमिल, तेलुगु और मलयालम जैसे क्षेत्रीय भाषाओं में डब की गई फिल्मों की Original English Audio के साथ Pirated Copies शामिल की गई थी। दुनिया में तमिल एवं तेलुगू फिल्मों की Downloading के लिए दर्शक ज्यादातर तमिलरॉकर्स/Tamilrockers movie download पर ही निर्भर रहते हैं।

क्योंकि पायरेसी एक अपराध माना जाता है इसलिए तमिलरॉकर्स वेबसाइट चलाने वाली टीम को पुलिस द्वारा 2018 में पकड़ लिया गया था, पर इसके थोड़े समय बाद फिर इसे शुरू कर दिया गया। इस वेबसाइट पर ज्यादातर दक्षिण भारत की मूवीस को लिक/leak किया जाता रहा है पर अब लगभग सभी लेटेस्ट मूवी के साथ ऐसा ही किया जा रहा है।

Pirated Website की जानकारी:

Piracy का अर्थ होता है अनधिकृत तकनीक द्वारा किसी भी सामग्री की कॉपी करके, उसे बाजार में कम कीमत पर बेचना। मूवी को रिकॉर्ड करके वेबसाइट पर डालना एवं फ्री में उपलब्ध कराना यह सब करना कानूनन अपराध है और कॉपीराइट कानून का उल्लंघन करना भी है। पायरेटेड वेबसाइट वह वेबसाइट होती है जिसमें पाईरेटेड सॉफ्टवेयर, मूवी, सोंग्स और कॉपीराइटेड सेंटेंस को डाला जाता है ताकि लोग उन्हें वहां से डाउनलोड कर सके। इस वेबसाइट पर आपको महंगे से महंगा सॉफ्टवेयर भी फ़्री में उपलब्ध रहता है। इस तरह की वेबसाइट का प्रयोग करने से आपको बहुत तरह के नुकसान हो सकते हैं। इसके अंतर्गत कई प्रकार के वायरस आपके डिवाइस में प्रवेश कर सकते हैं जो आपकी निजी जानकारी भी हैकर्स तक पहुंचा सकते हैं।

यह भी पढ़ें >  करना है इज़हार ? यह हैं best lines to propose & Impress a girl in hindi

Tamilrockers में खास क्या है?

तमिल रॉकर्स वेबसाइट में आपको अपने जरूरत के हिसाब से सामग्री उपलब्ध होती है। Latest movies को लाने के लिए यह वेबसाइट सबसे अधिक लोकप्रिय है, कभी-कभी तो रिलीज होने से पहले ही आपको इस वेबसाइट पर Movie Download करने का ऑप्शन उपलब्ध हो जाता है। इसके अलावा Hindi, English, Telugu, Malayalam आदि भाषाओं की मूवी आपकी जरूरत की प्रिंट के हिसाब से उपलब्ध हैं। यानी की आप यहां से HD, 1080p, 720p, 420p, 300pb quality की मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

क्या Movie Download के लिए Tamilrockers सही है?

  • तमिलरॉकर्स एक पाईरेटेड वेबसाइट/pirated website है इस वजह से सरकार ने इस पर बेन/Banned लगा रखा है। 
  • इन जैसी वेबसाइट की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को बहुत नुकसान उठाना पड़ता है। जितनी भी मूवी रिलीज होती है चाहे वह बॉलीवुड हो या हॉलीवुड सभी लिक कर दी जाती है।
  • इन लिक मूवीस को तमिल रॉकर्स जैसे वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाता है जहां से लाखों लोग इसे डाउनलोड कर लेते हैं।
  • Tamilrockers जैसी website पर कई प्रकार के ऐड दिखाई देते हैं इस प्रकार के एड्स से आपके डिवाइस में वायरस घुस आते हैं जिसके कारण आपकी डिवाइस हैंग हो सकती है।
  • इसके अलावा कई वायरस ऐसे भी होते हैं जो आपकी निजी जानकारी को Hackers को Send करते रहते हैं जिससे आपकी गोपनीयता खतरे में पढ़ सकती हैं और हो सकता है आपको सामाजिक एवं आर्थिक नुकसान पहुंचे।

सामान्यतः पूछे जाने वाले प्रश्न:

1)Tamilrockers Movie Download website क्या है?

उ- तमिलेरॉकर्स वेबसाइट की शुरुआत सन 2011 में हुई थी। जो एक बूटिंग रिकॉर्डिंग नेटवर्क था तथा बाद में यह एक सार्वजनिक टॉरेंट वेबसाइट बन गया। इस वेबसाइट के अंतर्गत तमिल तेलुगू मलयालम बॉलीवुड बॉलीवुड सभी तरह के मूवीज डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें >  Web series and movies releasing on October 21 on OTT platform

2) क्या तमिल रॉकर्स मूवी डाउनलोड के लिए सही है?

उ- तमिल रॉकर्स एक पायरेटेड वेबसाइट है इसके अंतर्गत मूवीस डाउनलोड करना सुरक्षित नहीं है क्योंकि ऐसी वेबसाइट्स में कई प्रकार के ऐसे ऐड दिखाई देते हैं जिसके द्वारा कुछ वायरस आपकी डिवाइस में प्रवेश कर सकते हैं जो आपकी निजी जानकारी हैक कर सकते हैं या फिर आपकी डिवाइस को हैंग भी कर सकते हैं।

3)Piracy क्या होती है?

उ- पायरेसी का अर्थ होता है अनधीकृत तरीके से किसी भी प्रकार के सामग्री की कॉपी करना और इसे बाजार में कम कीमत पर बेचना।

Leave a Comment