आईफोन से विंडोज पीसी में फोटो और वीडियो कैसे ट्रांसफर करें

आईफोन से विंडोज पीसी में फोटो और वीडियो कैसे ट्रांसफर करें

भूतल घटना में, माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 9, सरफेस स्टूडियो 2+ और सर्फेस लैपटॉप 5 सहित कई नए हार्डवेयर की घोषणा की। इनके साथ, कंपनी ने कुछ नई सुविधाओं की भी घोषणा की जो आने वाले महीनों में विंडोज 11 में आने वाली हैं। जिसने हमारा ध्यान खींचा वह था नया आईक्लाउड में फोटो एकीकरण विंडोज़ तस्वीरें अनुप्रयोग।

नए एकीकरण का उद्देश्य चीजों को आसान बनाना है आई – फ़ोन

उपयोगकर्ताओं को विंडोज़ उपकरणों पर फ़ोटो और वीडियो स्थानांतरित करने के लिए। हालाँकि, यह सुविधा वर्तमान में बीटा परीक्षण में है और इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि Microsoft इसे स्थिर संस्करण के लिए कब जारी करेगा।

हालाँकि, iCloud एकीकरण एकमात्र तरीका नहीं है जो उपयोगकर्ताओं को विंडोज़ पीसी पर फ़ोटो और वीडियो स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता फ़ोटो स्थानांतरित करने के लिए पुराने डेटा केबल स्थानांतरण पद्धति का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, उपयोगकर्ताओं के पास फ़ोटो स्थानांतरित करने के लिए iCloud के अलावा, क्लाउड स्टोरेज का विकल्प भी होता है।

इसलिए, यदि आप सोच रहे हैं कि iPhone से Windows में फ़ोटो कैसे स्थानांतरित करें, तो हमारे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका का पालन करें:

आवश्यक शर्तें
लाइटनिंग यूएसबी केबल
आईफोन और विंडोज पीसी अपडेट करें

अनुसरण करने के लिए कदम:

  • केबल का उपयोग करके अपने iPhone को अपने Windows PC से कनेक्ट करें
  • एक बार कनेक्ट होने के बाद, अपने फोन को अनलॉक करें और विंडोज फाइल एक्सप्लोरर के तहत आईफोन को स्वचालित रूप से पहचान लेगा
  • फ़ाइल एक्सप्लोरर खोलें और iPhone आइकन पर डबल-क्लिक करें। चुनना कैमरा फ़ोल्डर और तस्वीरों को सीधे अपने लैपटॉप पर कॉपी-पेस्ट करें।
यह भी पढ़ें >  YouTube: अपने YouTube वीडियो पर Comments को कैसे बंद करें

वैकल्पिक रूप से, आप अपनी सभी तस्वीरें Google डिस्क पर भी अपलोड कर सकते हैं या एक अभियान या कोई क्लाउड स्टोरेज और फोटो ट्रांसफर करें।

फेसबुकट्विटरLinkedin


Leave a Comment