Traffic Challan Discount 2022 – 75% तक की छूट , बकाया चालान जल्दी से भुगतें, नहीं मिलेगा दोबारा मौका

खुशखबरी, 1 मार्च से तेलंगाना पुलिस ने राज्य में लंबित ट्रैफिक ई-चालान पर रियायतें लागू करना शुरू कर दिया है। टीएस चालान छूट का यह लाभ सभी प्रकार के उल्लंघनों के लिए 31 मार्च 2022 तक उपलब्ध है । इसमें मास्क (ड्राइविंग करते समय) से संबंधित चालान शामिल हैं, जिन्हें COVID स्थिति के दौरान बहुत सख्ती से लागू किया गया था। केवल हैदराबाद पुलिस की बात करें तो 2014 तक लगभग 1.7 करोड़ चालान लंबित हैं। कुल मिलाकर तेलंगाना राज्य में यह संख्या 6 करोड़ है।

Traffic Challan Discount 2022

एक हजार करोड़ से अधिक के चालान अभी भी बकाया हैं। इसलिए, तेलंगाना का परिवहन विभाग इस टीएस चालान छूट योजना के साथ आया है कि वे क्या कर सकते हैं। शुरुआत में ट्रैफिक चालान छूट की प्रक्रिया हैदराबाद शहर से शुरू हुई और जल्द ही तेलंगाना के सभी शहरों में लागू कर दी गई।

यदि आप पर COVID स्थिति के दौरान मास्क नहीं पहनने के लिए जुर्माना लगाया गया था, तो चालान की राशि रु। 1000. हालांकि, हाल ही में छूट के अनुसार, आपको केवल रु। का भुगतान करना होगा। 100. इसी तरह टू-व्हीलर से जुड़े ट्रैफिक चालान पर 75% की छूट है. कारों और अन्य भारी वाहनों के लिए 50 प्रतिशत छूट का प्रावधान है।

TS Traffic Challan – Telangana में चालानों पर 75% तक की छूट

हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस लंबित ट्रैफिक चालानों का भुगतान करने से संबंधित लोगों के लिए अवैतनिक यातायात चालान पर 75% छूट की पेशकश कर रही है। हैदराबाद में, यातायात पुलिस लंबित चालानों के बोझ तले दबे व्यक्तियों को उत्कृष्ट छूट प्रदान करती है। हैदराबाद में रहने वाले लोगों को अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस विभाग ने लंबित चालानों पर एकमुश्त छूट की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें >  ऐसे बनवाएं दिल्ली में वोटर आईडी कार्ड - Voter ID Card Delhi Apply

TS Traffic Challan Discount- कैसे करें अप्लाई और Online Payment

सभी लोग जिनके चालान भुगतान लंबित हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे दिए गए चरणों का पालन करें और भुगतान को साफ़ करने के लिए सीधे लिंक का उपयोग करें। आप ई-चालान वेबसाइट, मी सेवा और यूपीआई के माध्यम से भी भुगतान कर सकते हैं। यहाँ कदम हैं:

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
challan discount ts
  • अपना वाहन नंबर दर्ज करें
  • अपने चेसिस या इंजन नंबर के अंतिम 4 अंक दर्ज करें
  • कैप्चा कोड दर्ज करें और “गो” पर क्लिक करें
  • आप वहां सूचीबद्ध सभी चालान देखेंगे
  • ऑनलाइन भुगतान पूरा करें और रियायत का लाभ उठाएं

2 और 3 पहिया वाहनों पर 25% जुर्माना, आरटीसी वाहनों पर 30% और 4 और भारी पहिया वाहनों पर 50% जुर्माना अदा करें। यह सुविधा 31-मार्च-2022 तक उपलब्ध है

Important

टीएस ट्रैफिक चालान 50 ऑफ 2022 लिंकयहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइटechallan.tspolice.gov.in

Leave a Comment