गेम खेलना चाहते हैं और असली पैसा कमाना चाहते हैं, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कहां से शुरू करना है? चिंता न करें, आप अकेले नहीं हैं, हमने आपको कवर किया है। यह नकद पुरस्कार जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ पेटीएम कैश कमाई खेलों की पूरी सूची है।

तो, आपको पैसे कमाने वाले खेल खेलने की क्या आवश्यकता है? जवाब सिर्फ मोबाइल और स्थिर इंटरनेट कनेक्टिविटी है और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

पैसा कमाने वाले सबसे ऑनलाइन गेम में खिलाड़ी को पैसा कमाने के लिए कार्यों या लक्ष्यों को पूरा करने की आवश्यकता होती है। इन खेलों में जितनी राशि अर्जित की जा सकती है वह खेल और खिलाड़ी के कौशल स्तर के आधार पर भिन्न होती है।

सबसे अच्छा हिस्सा? ये सभी पैसे कमाने वाले गेम वायरस से 100% सुरक्षित, विश्वसनीय और कानूनी हैं और आप गेम खेल सकते हैं और बिना किसी दूसरे विचार के भी पैसा कमा सकते हैं।

Online Game खेल के पैसा कैसे कमाएं 

गेम खेलकर पैसा कमाना एक Side Earning source शुरू करने के लिए सबसे तेज़, आसान और सबसे किफायती तरीकों में से एक हो सकता है – खासकर जब आपको केवल एक लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है।

नीचे संकलित पेटीएम कैश गेम वास्तव में दिलचस्प हैं, और आप अपने घर में बच्चों / बड़ों के साथ भी खेल सकते हैं। कुल मिलाकर, ये पेटीएम कैश गेम एक कुल पैकेज है जिसके साथ आप मज़ेदार कमा सकते हैं।

Paytm Cash देने वाली Best Game Apps

आगे की हलचल के बिना, आइए इन सभी सर्वश्रेष्ठ ऐप्स पर करीब से नज़र डालें।

1. WinZO Gold

Winzo Gold - पैसे कमाने वाले खेल | BizApprise

WinZO यकीनन सर्वश्रेष्ठ पेटीएम कैश-कमाई वाले गेम और एक सामाजिक गेमिंग और इंटरैक्टिव मनोरंजन मंच में से एक है। यह एक अद्भुत गेमिंग अनुभव प्रदान करता है जहां आप कर सकते हैं 70+ खेल खेलते हैं कई श्रेणियों में।

12 भाषाओं में उपलब्ध, 75 मिलियन उपयोगकर्ता, और ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन (एआईजीएफ) का एक हस्ताक्षरकर्ता है जो सुरक्षा सुनिश्चित करता है। उपयोगकर्ता फैंटेसी क्रिकेट, बबल शूटर, मेट्रो सर्फर, फ्रूट समुराई, लूडो, कैरम, तीरंदाजी, पूल, बिंगो और कई अन्य जैसे कुछ बेहतरीन गेम खेल सकते हैं।

जो इसे सबसे अच्छा पैसा कमाने वाले खेलों में से एक बनाता है, आप न्यूनतम 2 रुपये की राशि के साथ खेलना शुरू कर सकते हैं और पेटीएम, गूगल पे, फोनपे, भीम आदि जैसे विश्वसनीय भुगतान भागीदारों के माध्यम से जीत निकाल सकते हैं।

2. PlayerzPot

Playerzpot

PlayerzPot एक अभिनव फंतासी क्रिकेट ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को क्रिकेट का अनुभव करने के लिए एक रोमांचक और आकर्षक तरीका प्रदान करता है। यह विश्लेषण के अद्वितीय स्तर को प्रदान करने और स्वचालित सिमुलेशन बनाने के लिए उन्नत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) तकनीक का उपयोग करता है जो मिलान परिणामों की भविष्यवाणी कर सकता है।

ऐप में टी 20, वनडे और टेस्ट मैच सहित विभिन्न प्रकार के गेम मोड भी शामिल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को गेम प्रकार चुनने की अनुमति देता है जो उनकी रुचियों के लिए सबसे उपयुक्त है।

PlayerzPot खिलाड़ियों को इन-गेम लीडरबोर्ड, खिलाड़ी आँकड़े और लाइव ऑड्स-आधारित सट्टेबाजी जैसी सुविधाओं का एक अनूठा सूट भी प्रदान करता है। इन उपकरणों के साथ, खिलाड़ी वास्तविक समय में अपने प्रदर्शन को ट्रैक कर सकते हैं, अपने आंकड़ों की तुलना अपने दोस्तों से कर सकते हैं, और सूचित निर्णय ले सकते हैं।

3. Paytm First Games

Paytm First Games - पैसे कमाने वाले खेल | BizApprise

पेटीएम फर्स्ट गेम्स खेलते और मस्ती करते हुए पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छे गेमिंग ऐप्स में से एक है। यहां, उपयोगकर्ता विभिन्न गेम खेल सकते हैं जैसे कि फैंटेसी गेम, रम्मी, लूडो, पोकर, कॉल ब्रेक, और बहुत कुछ।

जो इसे पैसा बनाने और पेटीएम कैश बनाने के लिए एक आदर्श गेमिंग ऐप बनाता है वह यह है कि यह प्रदान करता है तत्काल वापसी आपकी जीत के लिए, इस प्लेटफ़ॉर्म पर सूचीबद्ध गेम खेलना कानूनी है, और पेटीएम द्वारा विकसित होने के बाद से 100% सुरक्षित और सुरक्षित है।

फर्स्ट गेम्स चिकनी गेमप्ले और ग्राफिक्स के साथ गेमिंग अनुभव का एक नया स्तर प्रदान करता है। किसी भी समस्या के मामले में, आप 24×7 सहायता टीम से संपर्क कर सकते हैं। आप दोस्तों और परिवार का हवाला देकर 5,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

4. RummyCircle

Rummy सर्कल - पैसा कमाने वाले खेल

रम्मीसर्कल सभी रम्मी प्रशंसकों के लिए एक-स्टॉप समाधान है। यदि आप रम्मी खेलना पसंद करते हैं, तो यह सबसे अच्छा ऑनलाइन पेटीएम कैश गेम में से एक है जो 30 मिलियन खिलाड़ियों के साथ एक उत्कृष्ट गेमिंग अनुभव प्रदान करता है।

फास्ट गेमप्ले, एक सुरक्षित मंच, और गेमप्ले के अंतर्राष्ट्रीय मानकों के साथ सुरक्षित लेनदेन रम्मी सर्कल को भारत की सबसे लोकप्रिय पेटीएम कैश कमाई गेम वेबसाइटों में से एक बनाता है। भारत में रम्मी खेलना कानूनी है इसलिए आप बिना किसी चिंता के खेल सकते हैं।

इसके अलावा, आप मुफ्त में और बिना किसी नकदी के रम्मी खेल सकते हैं। आपको बस वेबसाइट या ऐप पर पंजीकरण करना है और अभ्यास गेम का उपयोग करना है। आप पेटीएम, या किसी अन्य यूपीआई और बैंक ट्रांसफर के माध्यम से अपने जीतने वाले पैसे सुरक्षित रूप से निकाल सकते हैं।

5. AIO Games

AIO खेल - असली पैसा कमाने वाले खेल | BizApprise

एआईओ गेम्स सर्वश्रेष्ठ मल्टी-गेमिंग प्लेटफार्मों में से एक है जो अंतिम मनोरंजन के साथ-साथ मौका भी प्रदान करता है गेम खेलकर कमाएं असली पैसा ऑनलाइन। कुछ सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट फैंटेसी, रम्मी, लूडो, कॉल ब्रेक, क्विज बंप्स, हॉर्स रेसिंग, सॉलिटेयर डिलाइट और बहुत कुछ हैं।

ये पैसे कमाने वाले खेल बहुत फायदेमंद हैं और आप दैनिक और साप्ताहिक लीडरबोर्ड प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं और कुछ सुंदर पुरस्कार जीत सकते हैं। इसके अलावा, आप किसी भी यूपीआई खाते या अपने लिंक किए गए बैंक खाते से अपनी कमाई निकाल सकते हैं।

लाइन-अप में खेलों की अधिकता के साथ, आप 24×7 समर्थन और एक सुरक्षित और सभ्य उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के साथ अपने पसंदीदा कार्ड गेम, स्पोर्ट्स गेम्स, कैज़ुअल गेम्स, ब्रेनी गेम्स आदि खेल सकते हैं, जो इसे सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन पैसा कमाने वाले खेलों में से एक बनाते हैं। आप दोस्तों के बीच 100 रुपये मुफ्त पाने के लिए भी कह सकते हैं।

6. MPL (मोबाइल प्रीमियर लीग)

एमपीएल बेस्ट पेटीएम कैश कमाई खेल | BizApprise

एमपीएल सबसे विश्वसनीय पेटीएम कैश कमाई वाले गेम में से एक है जो आपको गेम खेलने और असली पैसा जीतने की अनुमति देता है। आप पेटीएम, यूपीआई, अमेज़ॅन पे और बैंक ट्रांसफर के साथ अपने जीतने वाले पैसे सुरक्षित रूप से निकाल सकते हैं।

एमपीएल पर, उपयोगकर्ता फैंटेसी गेम, स्पोर्ट्स गेम, कैज़ुअल गेम, कार्ड गेम, ब्रेन गेम, आर्केड गेम, पहेली गेम और कई अन्य जैसे विस्तृत शैलियों से गेम खेल सकते हैं।

एमपीएल के साथ, बस भाग लें, प्रतिस्पर्धा करें, और पूरे दिन नकद पुरस्कार जीतें। एमपीएल पर कमाई के एक से बढ़कर एक तरीके हैं। ऐप को अपने दोस्तों और परिवार को देखें और हर बार जब वे ऐप में शामिल होते हैं तो नकद कमाते हैं।

7. Ludo Supreme

लूडो सुप्रीम ऐप डाउनलोड करें - पैसा कमाने वाले खेल

आप यादृच्छिक खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं या अपने दोस्तों / परिवार को आपके साथ खेलने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। 10 मिनट का खेल एक घड़ी के साथ चलता है जहां टाइमर 10 मिनट के बाद खत्म हो जाता है। विजेता वह खिलाड़ी होगा जिसका स्कोर सबसे अधिक होगा।

सबसे अच्छी बात यह है कि टाइमर आपको उच्चतम स्कोर करने के लिए उत्साहित करेगा और साथ ही, आप लंबे प्लेटाइम से ऊब महसूस नहीं करेंगे।

लूडो सुप्रीम की विशेषताओं में 24×7 टूर्नामेंट, 10 मिनट का लूडो और फास्टर इंस्टेंट पेआउट शामिल हैं। क्या यह कोशिश करने लायक है? लूडो खेलने और पैसे जीतने के लिए लूडो सुप्रीम गोल्ड ऐप डाउनलोड करें।

8. One to Games

संदर्भ | के लिए OneTo11 ऐप स्क्रीनशॉट BizApprise

OneTo11 3.1 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ सबसे तेजी से बढ़ता काल्पनिक गेमिंग ऐप है। यह ऐप कई गेम द्वारा संचालित है जिसे आप पैसे कमाने के लिए खेल सकते हैं।

आप 3 अलग-अलग तरीकों से पैसा कमा सकते हैं:

  1. प्रतियोगिता विजेता – प्रतियोगिता में भाग लें और पैसे कमाएं
  2. रेफरल कमीशन – अपने नेटवर्क का संदर्भ लें और प्रतियोगिता शुल्क का 1.5% कमाएं
  3. रेफरल आय – उनके रेफरल के रेफरल से अर्जित करें

9. Get Rush App

Hike App स्क्रीनशॉट | द्वारा भीड़ BizApprise

रश हाइक प्राइवेट लिमिटेड (सोशल मीडिया) द्वारा डिज़ाइन किया गया एक गेमिंग ऐप है और ऑनलाइन गेमर्स द्वारा भरोसा किया जाता है। 1.5 करोड़ से अधिक डाउनलोड के साथ, यह ऐप पैसे कमाने के लिए बहुत सुविधाजनक है।

आप कार्ड गेम, कैरम, लूडो, क्विज़, स्पोर्ट्स गेम और बहुत कुछ सिर्फ एक ऐप में खेल सकते हैं। जब आप इस ऐप को डाउनलोड करते हैं तो आपको बोनस के रूप में 50 रुपये मिलेंगे जिसका उपयोग आप गेम खेलने के लिए कर सकते हैं।

10. GetMega

मेगा - पेटीएम कैश कमाई खेल | प्राप्त करें BizApprise

GetMega एक ऑनलाइन रियल मनी गेमिंग प्लेटफॉर्म है जिसका स्वामित्व और संचालन किसके द्वारा किया जाता है? मेगाशॉट्स इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड. GetMega के पास उद्योग UI / UX है और इसमें 100% वास्तविक और वास्तविक खिलाड़ी हैं जिनमें कोई बॉट या धोखाधड़ी खिलाड़ी नहीं हैं।

GetMega में 24*7 रनिंग लीडरबोर्ड हैं जो उपयोगकर्ताओं को मासिक रूप से 10,00,000 रुपये तक जीतने का मौका देते हैं। GetMega ऑफ़र असली रम्मी खेल 1 रुपये से 2,400 रुपये की न्यूनतम खरीद से शुरू होकर आप अपने कौशल के अनुसार सबसे अच्छा बाय-इन चुन सकते हैं।

GetMega बैंक ट्रांसफर, पेटीएम और UPI (Google पे, फोनपे, आदि) के माध्यम से 1 मिनट की निकासी सुविधा प्रदान करता है।

11. Adda52

संदर्भ | के लिए Adda52 ऐप स्क्रीनशॉट BizApprise

अड्डा 52 भारत में अग्रणी ऑनलाइन पोकर प्लेटफार्मों में से एक है, जो सभी स्तरों के खिलाड़ियों के लिए पोकर गेम और टूर्नामेंट की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

साइट अपने उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस और सुविधाओं की विस्तृत श्रृंखला के लिए जानी जाती है, जिससे यह देश में ऑनलाइन पोकर खिलाड़ियों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन जाता है।

12. Ace2Three

A23 - असली पैसा कमाने वाले खेल | BizApprise

Ace2Three एक और रम्मी कार्ड गेम है जहां आप रम्मी के 9 वेरिएंट खेल सकते हैं। इसमें पॉइंट्स रम्मी, 101/201 पूल, बी02/बी03, गन शॉट, प्राइवेट टेबल्स और बहुत कुछ शामिल हैं।

आपको 175% वेलकम बोनस मिलेगा जो तत्काल नकदी के रूप में ₹ 200 / – के साथ ₹ 5,000 / – तक सीमित है। एक नए यूजर के तौर पर आपको पैसे जोड़ते समय या इस गेम को खेलते हुए शानदार ऑफर्स मिलेंगे। फोनपे, पेटीएम और यूपीआई ए23 के लिए भुगतान और निकासी विकल्प हैं।

13.Hungama Games

हंगामा खेल - ऑनलाइन खेल खेलें और पैसे कमाएं | BizApprise

हंगामा गेम्स यकीनन सबसे अच्छा ऑनलाइन पैसा कमाने वाले खेलों में से एक है जहां आप रोमांचक गेम खेल सकते हैं और अद्भुत पुरस्कार जीत सकते हैं। आप अभ्यास मैच (कौशल में सुधार करने के लिए मुफ्त खेल), लड़ाई (अन्य खिलाड़ियों के साथ भुगतान किए गए खेल), और टूर्नामेंट (पेड प्ले और विल मल्टीपल बार) खेल सकते हैं।

कलर मार्बल्स, जंपी पिग, नाइफ ब्रेक, आर्चर मार्च, मैथ टेट्रिस और बहुत कुछ सहित कुछ अद्वितीय गेम केवल हंगामा गेम्स पर उपलब्ध हैं।

पेटीएम, यूपीआई, नेट बैंकिंग और कार्ड के माध्यम से पैसे जोड़ें। पैसे निकालने (पेटीएम, बैंक खाता) प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने से पहले आपको केवाईसी पूरा करना होगा।

14. GameZop

GameZop - पेटीएम कैश कमाई खेल

Gamezop सिर्फ एक और पेटीएम कैश-कमाई गेम नहीं है, बल्कि आपके फोन पर गेम बटन है। यह आपके डिवाइस पर डाउनलोड किए बिना एक अद्भुत गेमिंग अनुभव रखने के लिए सबसे अच्छा प्लग-एंड-प्ले कमा-मनी गेम सेंटरों में से एक है।

Gamezop पर आप एक्शन, एडवेंचर, आर्केड, पहेली और तर्क, खेल और रेसिंग और रणनीति जैसी विभिन्न श्रेणियों से गेम खेल सकते हैं। आप इनाम अंक अर्जित कर सकते हैं जब आप खेलते हैं जो पेटीएम नकद में परिवर्तित हो जाते हैं और आप राशि को अपने बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।

15. FunTap

FunTap - पैसा कमाने के खेल

FunTap सर्वश्रेष्ठ पैसा कमाने वाले खेलों की इस सूची में एक नया अतिरिक्त है। अधिक के साथ Play Store पर 5 मिलियन से अधिक डाउनलोड, यह आपको उन खेलों की सिफारिश करता है जिन्हें आपने कहीं और नहीं देखा है।

आप उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं और जितना अधिक आप खेलते हैं उतना ही आप कमाते हैं। आप PayPal या अमेज़न गिफ्ट वाउचर के माध्यम से कैश आउट कर सकते हैं। इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन्हें खेलने से पैसा कमाते हैं।

यह सबसे अच्छा मोबाइल गेम खोजने और नकदी कमाने का एक अनूठा अवसर है। FunTap अद्भुत सौदे प्रदान करता है जो न केवल गेम खेलता है, बल्कि आपको वीडियो देखने, सर्वेक्षण पूरा करने और नए ऐप्स देखने देता है।

16. mGamer

mGamer ऐप - पेटीएम कैश कमाई खेल

mGamer ऑनलाइन सबसे अच्छे खेलों में से एक है जो आपको असली पैसा बनाने और यूपीआई या बैंक हस्तांतरण के माध्यम से जीतने वाली राशि स्थानांतरित करने देता है। यह ऑनलाइन पैसा बनाने और गेम के लिए क्रेडिट प्राप्त करने के लिए उपयोग करने के लिए एक कानूनी, सुरक्षित और विश्वसनीय ऐप है।

इस गेम में, आपको गेम क्रेडिट प्राप्त करने के लिए अंक अर्जित करने और भुनाने के लिए ऑनलाइन सर्वेक्षण भरने, वीडियो देखने, विज्ञापन देखने और बहुत कुछ जैसे सरल कार्यों को पूरा करना होगा।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं और आप किस प्रकार के गेम खेलना पसंद करते हैं, mGamer आपको गेम से पैसा कमाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुद्रा का उपयोग करने देता है। इसके शीर्ष पर, इस ऐप से पुरस्कार जीतना और पैसे भुनाना बहुत आसान है।

17. Winzy

Winzy - पैसा कमाने वाले खेल

Winzy एक क्विज़ आधारित नकद गेम है जहां उपयोगकर्ता मुफ्त सामान्य ज्ञान और क्विज़ गेमिंग में भाग ले सकते हैं। आप अपने जीतने वाले पैसे को अपने खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं साथ ही आप ऑनलाइन शॉपिंग के लिए डिस्काउंट कूपन भी कमा सकते हैं।

इसके अलावा, Winzy इसका उपयोग फ्लैश प्ले जैसे नियमित कार्यक्रम बनाने के लिए करता है, जहां आप अद्भुत विशेष घटनाओं के लिए पंजीकरण कर सकते हैं और न्यूनतम प्रयास के साथ एक अद्भुत पुरस्कार जीत सकते हैं, जो निस्संदेह इसे सबसे अच्छा पैसा कमाने वाले खेलों में से एक बनाता है।

18. Galo App

Galo ऐप - पेटीएम कैश कमाई खेल

गालो देश के बेस्ट पेटीएम कैश कमाई वाले गेम्स ऐप्स में से एक है। इस ऐप पर पेटीएम कैश कमाने के विभिन्न तरीके हैं, उदाहरण के लिए, आप कुछ आसान कार्यों को पूरा कर सकते हैं, और विभिन्न दिलचस्प गेम खेल सकते हैं।

जब आप पहली बार अपना मुफ्त खाता बनाते हैं, तो आपको 50 रुपये का स्वागत बोनस मिलता है जिसे आप अपने खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं। आप एक दिन में 10 मिनट से कम खर्च करके मुफ्त में ऑनलाइन सभ्य अतिरिक्त पेटीएम नकद कमा सकते हैं। आप दोस्तों को आमंत्रित करके असीमित नकद पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा, आप अधिक कमा सकते हैं क्योंकि कई आसान कार्य और चुनौतियां भी हैं और उनमें से प्रत्येक में पेटीएम नकद पुरस्कार की एक बड़ी राशि है। जब तक आप टास्क पूरा करने के मानदंडों को पूरा करते हैं, तब तक आप हर दिन पेटीएम कैश में सैकड़ों रुपये कमा सकते हैं।

19. GameGully Pro

GameGully - पैसे कमाने वाले खेल | BizApprise

GameGully Pro एक गेमिंग ऐप है जहां आप दिलचस्प गेम खेलकर ऑनलाइन असली पेटीएम कैश कमा सकते हैं। यह एक गेम प्रेमी के लिए एक मंच है जो गेम खेलते समय मुफ्त पेटीएम नकद कमाना चाहता है।

आप अतिरिक्त पॉकेट मनी के लिए GameGully ऐप के साथ कई ऑनलाइन गेम और प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकते हैं। जब आप साइन अप करते हैं तो आपको एक स्वागत बोनस के रूप में 20 रुपये मिलते हैं जबकि आप अपने परिवार या दोस्तों को संदर्भित करने के लिए 120 रुपये कमा सकते हैं।

आप कई शैलियों में 15 से अधिक अद्भुत गेम खेल सकते हैं और आगे अपने पेटीएम वॉलेट में अपने इनाम को भुना सकते हैं।

20. Zupee

ज़ुपी मनी कमाई खेल

ज़ुपी एक और क्विज़ और ट्रिविया गेमिंग ऐप है जहां आप केवल 60 सेकंड में सरल सवालों के जवाब देकर पैसे कमा सकते हैं।

500 से अधिक विषयों के साथ आपको निश्चित रूप से रुचि का एक विषय मिलेगा जो आपको लंबे समय तक खेलने के लिए उत्साहित करेगा और परिणामस्वरूप, आप अधिक कमा सकते हैं।

Google Play Store पर 4.4 सितारों के साथ, इसे आज़माने लायक सबसे अच्छा पैसा कमाने वाले गेम में से एक है।

21. Qeeda

Qeeda - खेल सर्वश्रेष्ठ पेटीएम नकद कमाई खेल | BizApprise

गोर्ज़ इन्फोटेक का क्यूडा एक और प्रसिद्ध पैसा कमाने वाला गेम है जो आपको कई क्विज़ गेम खेलते हुए पेटीएम कैश कमाने और कैशबैक डील, कूपन और शॉपिंग क्रेडिट अर्जित करने की अनुमति देता है।

ऐप में इतने सारे गेम लोड होने के साथ, आप एक चुन सकते हैं जो आपकी रुचि रखता है और पेटीएम कैश उत्पन्न करना शुरू कर सकता है क्योंकि आप अधिक खेलते हैं। सिर्फ गेम ही नहीं, यहां आप संदेश, चुटकुले और उद्धरण भी बना सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इन अन्य गतिविधियों को करते हुए अभी भी पैसा कमा सकते हैं।

22. Gamezy

Gamezy - पैसा कमाने वाले खेल

Gamezy पर, आप लूडो, कैरम, 8 बॉल पूल, क्रिकेट, बबल बर्स्ट, फ्रूट स्लाइस और क्विज़ खेलते हुए असली पैसा कमा सकते हैं। ज्यादा कमाई के लिए आप रम्मी और फैंटेसी स्पोर्ट्स भी खेल सकते हैं।

जब आप पहली बार पैसे जोड़ते हैं, तो आपको 100% नकद बोनस मिलेगा। आप इस बोनस का उपयोग गेम खेलने के लिए कर सकते हैं और जीतने वाले को पेटीएम या बैंक खाते में वापस लिया जा सकता है।

23. Gamethon

Gamethon अनुप्रयोग वर्णनात्मक छवि

Gamethon एक ऑनलाइन रियल-मनी गेमिंग ऐप है, जिसने डेली इनकम टूर्नामेंट की शुरुआत करके पैसे कमाने वाले गेम खेलते हुए अतिरिक्त आय अर्जित करना आसान बना दिया है। ये सरल, एकल-खिलाड़ी ऑनलाइन गेम के लिए टूर्नामेंट हैं जो सभी आयु समूहों द्वारा आनंद लिया जाता है और कहीं भी और कभी भी खेला जा सकता है। अपना पसंदीदा खेल चुनें और खेलना शुरू करें।

अधिकतम पुरस्कार पूल रु. 1.7/- प्रति खेल प्रति दिन।

  • रोजाना 24 घंटे के लिए जियो
  • टूर्नामेंट लाइव होने तक असीमित समय खेलें
  • केवल आपके उच्च स्कोर का हिसाब रखा जाता है
  • तत्काल रिडीम सीधे अपने पेटीएम बैंक और बैंक खाते में ले जाएं

आप क्रिकेट, बास्केटबॉल, 8 बॉल पूल, सॉलिटेयर, यूनो, नाइफ कूल, फ्रूट ब्लास्ट, ब्रिक आउट, मॉन्स्टर कार, रैबिट जंप, गन शॉट, फिश हंट और बहुत कुछ जैसे कुछ बेहतरीन गेम खेल सकते हैं।

24. Khel Play Rummy

खेल रम्मी - रियल मनी कमाने वाले खेल | BizApprise

खेलप्ले एक और रम्मी गेम है जो आपको पेटीएम कैश देगा। आपको एक निश्चित राशि की बोली लगाने और पेटीएम कैश को 4 गुना जीतने वाले पुरस्कारों के रूप में अर्जित करने की आवश्यकता है।

यह गेम बेस्ट पेटीएम कैश कमाई वाले गेम्स में से एक है और आप लंबे समय तक खेल सकते हैं क्योंकि आपका पैसा यहां 100% सुरक्षित है।

निकासी में 24 घंटे लगेंगे और आपका पेटीएम कैश आपके पेटीएम खाते में होगा।

25. Baazi Now

BaaziNow - पेटीएम कैश कमाई खेल

बाज़ी नाउ सबसे अच्छा पेटीएम कैश कमाई गेम में से एक है जो टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड के स्वामित्व में है। इस ऐप पर, आप विभिन्न लाइव ट्रिविया गेम, लाइव क्विज़ गेम, बिंगो गेम और लाइव पोल गेम खेल सकते हैं, और पेटीएम वॉलेट में पैसे जीत सकते हैं और कमा सकते हैं।

इसमें मुख्य रूप से 3 पेटीएम कैश गेम – ब्रेनबाजी – एक लाइव ट्रिविया क्विज गेम, बिंगोबाजी – एक लाइव बिंगो गेम, और पोलबाजी एक दिलचस्प लाइव क्विज गेम है जहां बहुमत जीतता है। आप अपने पेटीएम वॉलेट को लिंक कर सकते हैं और अपने खाते में अपना नकद इनाम स्थानांतरित कर सकते हैं।

26. Minijoy Pro

मिनी जॉय - बेस्ट पेटीएम कैश कमाई गेम | BizApprise

मिनी जॉय एक स्पिन एंड विन गेम है जो मेरा पसंदीदा गेम है जहां आपको पहिया घुमाने और पेटीएम कैश सहित शानदार ऑफ़र कमाने की आवश्यकता हो सकती है।

आप कमा सकते हैं रु. 200 – 300 रुपये प्रति दिन इस खेल को खेलते हुए और अपनी किस्मत आजमाते हुए। इस ऐप के लॉन्च होने के बाद 5 से 6 तक यह बेस्ट पेटीएम कैश कमाई वाले गेम्स में से एक बन गया।

27. Ludo Ninja

Ludo Ninja - पैसे कमाने वाले ऐप्स | BizApprise

लूडो निंजा सबसे तेज लूडो गेम है जहां आप गेम जीत सकते हैं और केवल 24 चालों में पेटीएम नकद कमा सकते हैं।

यह एक आरएनजी प्रमाणित खेल है और वे आपको आश्वासन देते हैं कि आप वास्तविक खिलाड़ियों के साथ हर मैच खेलेंगे। लूडो निंजा के संबद्ध के माध्यम से 100% निकासी की अनुमति है भुगतान गेटवे कैशफ्री, रेजरपे और मोबिक्विक।

लूडो निंजा की विशेषताएं हैं:

  1. रु. 20/- की न्यूनतम जमा राशि से प्रारंभ करें।
  2. प्रत्येक चाल के लिए 10 सेकंड का समय दिया जाएगा।
  3. महान संदर्भ और अर्जित कमीशन

28. Qureka

Qureka - सर्वश्रेष्ठ पेटीएम कैश कमाई खेल | BizApprise

कुरेका एक लाइव क्विज़ गेम है जहां हर घंटे एक नया क्विज़ लाइव होता है जो आपको कमाई के अधिक अवसर देगा। आप एक दिन में 25 क्विज खेल सकते हैं इसलिए पेटीएम कैश कमाने का अवसर अधिक है।

इसके अलावा, शिक्षार्थियों के लिए, यह एक प्रसिद्ध पेटीएम कमाई गेम ऐप है जहां आप परीक्षा के लिए खुद को तैयार करने के लिए जीके क्विज़, मैथ्स क्विज़ और अन्य विषय क्विज़ के लिए जा सकते हैं।

कुरेका भी कुरेका प्रो के साथ आता है जहां आपको गेम खेलने के लिए नकदी की आवश्यकता होती है। वहीं, कमाई की संभावना ज्यादा है। आप डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए बटन का उपयोग कर सकते हैं।

29. बल्ब स्मैश कैश

बल्ब स्मैश - नकद कमाई वाले खेल | BizApprise

बल्ब स्मैश कैश एमपीएल की तरह एक और पेटीएम कैश गेम ऐप है जहां आप 8 बॉल पूल, पोकर, रम्मी, एग टॉस, फैंटेसी क्रिकेट और कई अन्य जैसे ट्रेंडिंग गेम खेल सकते हैं।

आपको एक गेम का चयन करने की आवश्यकता है, फिर एक प्रतियोगिता में शामिल हों, और पैसे कमाने के लिए प्रतियोगिता में खेलना शुरू करें।

आप बल्ब स्मैश के साथ पेटीएम कैश की अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। तो, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इस ऐप को डाउनलोड करें या आप इसे प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

30. PokerBaazi

PokerBaazi - पैसे कमाने वाले खेल | BizApprise

PokerBaazi एक ऑनलाइन पोकर गेम ऐप है जहां आप केवल पोकर खेल सकते हैं। यह भारत का सबसे बड़ा पोकर प्लेटफॉर्म है जिस पर 20 लाख से अधिक भारतीयों द्वारा भरोसा किया जाता है। इस क्षेत्र में 7 साल और जून में 20 करोड़+ जीत के साथ, यदि आप पोकर प्रेमी हैं या पोकर में रुचि रखते हैं तो आप पैसे कमा सकते हैं।

वे नियमित रूप से पोकर श्रृंखला का प्रबंधन करते हैं और इन श्रृंखलाओं में भाग लेने से आपके अधिक पैसे जीतने की संभावना बढ़ जाती है। पेटीएम, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, यूपीआई और बैंक ट्रांसफर के माध्यम से निकासी और जमा की अनुमति है।

पैसा कमाने वाले Game Apps

Q1. पैसा कमाने के लिए कौन सा Game सबसे अच्छा है?

यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कौन से मैच खेलना चाहते हैं। लेकिन इसे छोटा करने के लिए, WinZO सबसे अच्छा गेम है क्योंकि आप 100+ रोमांचक गेम से अपनी रुचि का गेम चुन सकते हैं।

Q2. क्या हम पेटीएम पर गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं?

हां, आप पेटीएम द्वारा फर्स्ट गेम्स पर अपना पसंदीदा गेम खेल सकते हैं और पेटीएम वॉलेट या लिंक्ड बैंक खाते में अर्जित धन निकाल सकते हैं।