हैकर्स ने किया GTA 6 Gameplay Video Leak – Rockstar Games को हो सकता है भारी नुक्सान

रॉकस्टार का अगला ग्रैंड थेफ्ट ऑटो गेम, Grand Theft Auto GTA 6 का Gameplay Video ऑनलाइन leak हो गया है। पीसी गेमर के अनुसार, GTA फ़ोरम पर एक उपयोगकर्ता ने GTA VI फ़ुटेज के 90 वीडियो के साथ 3GB फ़ाइल पोस्ट की है। यह स्पष्ट नहीं है कि फुटेज कैसे प्राप्त किया गया था, लेकिन “teapotuberhacker” पोस्टर का कहना है कि उन्होंने पिछले सप्ताह के अंत में असंबंधित उबेर हैक किया था और “जल्द ही अधिक डेटा लीक” हो सकता है, जिसमें GTA V और के लिए स्रोत कोड, संपत्ति और परीक्षण बिल्ड शामिल हो सकते हैं। जीटीए VI.

ये बड़ा लीक GTA VI के बारे में पहले की कुछ खबरों के अनुरूप है, जिसमें एक महिला खेलने योग्य चरित्र की क्लिप दिखाई गई थी। ब्लूमबर्ग ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि GTA VI का मुख्य किरदार एक ऐसी महिला होगी जो बोनी और क्लाइड से प्रेरित थी। ब्लूमबर्ग के एक रिपोर्टर जेसन श्रेयर का कहना है कि उन्होंने रॉकस्टार गेम्स के सूत्रों से सुना है कि लीक वास्तविक है।

GTA 6 Gameplay Leaked Video

जो वीडियो लीक हुए थे, वे अब YouTube, Twitter, Reddit और कई ऑनलाइन गेमिंग फ़ोरम पर शेयर किए जा रहे हैं। YouTube पर एक वीडियो में, लूसिया नाम का एक खेलने योग्य चरित्र एक रेस्तरां को लूटता है और लोगों को बंधक बना लेता है। बहुत सारे प्लेसहोल्डर टेक्स्ट हैं, इसलिए यह स्पष्ट है कि यह अधूरा गेमप्ले है, और आप देख सकते हैं कि गेम इंजन दृश्य में चीजों की तलाश कर रहा है।

एक अन्य क्लिप में “वाइस सिटी मेट्रो” ट्रेन में एक बजाने योग्य चरित्र दिखाया गया है, जो अफवाहों के साथ फिट बैठता है कि गेम मियामी के बने हुए संस्करण में होता है, जैसे जीटीए: वाइस सिटी ने 2002 में किया था। एक अलग क्लिप में, एक बातचीत है रॉकस्टार के रेड डेड रिडेम्पशन 2 में एनपीसी के बीच बातचीत की तरह लगने वाले पूल द्वारा।

यह स्पष्ट नहीं है कि फ़ुटेज कितना पुराना है, लेकिन ऐसा लगता है कि इसमें से कुछ RTX 3060 Ti और RTX 3080 कार्ड पर चल रहे हैं, इसलिए डेवलपमेंट बिल्ड दो साल से अधिक पुराना नहीं हो सकता। अन्य क्लिप NPCs, अपडेटेड UI और एनिमेशन के साथ नए इंटरैक्शन दिखाते हैं, और यहां तक कि PlayStation पर GTA VI के लिए रॉकस्टार के अपने आंतरिक डिबग टूल भी।

Rockstar Games को हो सकता है बड़ा नुक्सान

भले ही GTA VI कम से कम दो साल के लिए बाहर नहीं होगा, ये लीक हुई क्लिप खेल के शुरुआती, अधूरे निर्माण और कुछ हिस्सों के परीक्षण को दिखाती है। यह पहली बार नहीं है जब किसी रॉकस्टार गेम के बारे में बहुत सारी जानकारी सामने आई है। 2018 में, ट्रस्टेड रिव्यू को चैरिटी के लिए $ 1 मिलियन से अधिक देना पड़ा और सॉरी कहना पड़ा क्योंकि इसने गेम के सामने आने से पहले रेड डेड रिडेम्पशन 2 के बारे में जानकारी पोस्ट की थी।

हमने टेक-टू से पूछा है, जो रॉकस्टार का मालिक है, वे लीक के बारे में क्या सोचते हैं। अगर हम वापस सुनते हैं, तो हम आपको बताएंगे। ऐसा लगता है कि टेक-टू ने YouTube को कुछ GTA VI वीडियो से छुटकारा पाने के लिए कहना शुरू कर दिया है, हालांकि। कुछ वीडियो अब कहते हैं, “टेक 2 इंटरएक्टिव द्वारा कॉपीराइट दावे के कारण यह वीडियो अब उपलब्ध नहीं है,” लेकिन कई अन्य अभी भी जारी हैं।

Leave a Comment