उस Perfect Photo को प्राप्त करने के लिए, आपको एक ऑनलाइन टूल या मोबाइल ऐप की आवश्यकता होती है, जिसमें अवांछित दोषों या खामियों को दूर करने के लिए त्वचा को Smooth करना, चेहरे को Shape देना और चेहरे को चिकना करना शामिल है।

आईये जानते हैं तीन महत्वपूर्ण फीचर्स के बारे में जो हर Online photo Editing tool या Mobile App में होने चाहिए

1. Face Smoothing

क्या आपने कभी एक शानदार सेल्फी ली है, केवल यह देखने के लिए कि आपकी अन्यथा सुंदर उपस्थिति में खामियां हैं? ठीक है, आपको इसके बारे में फिर कभी चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। PhotoDirector पर फेस स्मूथिंग टूल कठोर किनारों को नरम कर सकता है और खामियों को दूर कर सकता है, जिससे आपकी तस्वीर सुंदर और पेशेवर दिखती है।

online face smooth

2. Skin Smoothing

स्किन स्मूथिंग एक अन्य महत्वपूर्ण विशेषता है जिसकी आपको फोटो टच-अप के लिए आवश्यकता होती है। जहां फेस स्मूथिंग टूल पूरे चेहरे को ठीक करता है, स्किन-स्मूथिंग टूल का उपयोग विशिष्ट वर्गों को ठीक करने के लिए किया जाता है। इस टूल का उपयोग करने से कोई भी तस्वीर अद्भुत दिख सकती है, चाहे वह एक सेल्फी हो, समूह शॉट हो, या एक कलात्मक चित्र भी हो।

3. Face Shaping

प्रत्येक photo editor के पास अपने photo editing toolbox में फेस शेपिंग टूल का उपयोग करने का कौशल भी होना चाहिए। यह टूल न केवल ब्यूटी फोटो को रीटच करने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह सोशल मीडिया पर पोस्ट करने या अपने दोस्तों और परिवार के साथ फोटो साझा करने के लिए भी सही है।

जरूर ट्राई करें ये Online Face Smooth Tools

आप जानते ही होंगे इमेज एडिटिंग के लिए बहुत सी मोबाइल अप्प्स उपलब्ध हैं लेकिन अगर आप ऑनलाइन ही किसी वेबसाइट के माध्यम से Photo Face Smooth करना चाहते हैं तो ये टूल अवश्य तरय करें

  1. Lunapic Editor – https://www2.lunapic.com/editor/?action=skin-smoother
  2. Fotor Face Editor – https://www.fotor.com/features/face-editor/
  3. Photo Kit Image Smoothing – https://photokit.com/tools/smooth/

Face Smooth करें इन Apps की मदद से

यहां iPhone और Android Phones के लिए छह ऐप हैं जो आपको अधिक साझा करने योग्य परिणामों के लिए अपनी तस्वीरों को संपादित और रीटच करने देते हैं। सीधे अपने स्मार्टफोन से भी अपनी तस्वीरों को अपने दिल की सामग्री में संपादित करें।

एक समय था जब उत्कृष्ट फोटोग्राफी बनाने की पूर्व-आवश्यकता एक उच्च गुणवत्ता वाला डिजिटल कैमरा और सुपर कौशल थी…और पढ़ें

Perfect 365

इस फोन की चेहरा पहचान सुविधा आपके लिए अपनी आंखों के नीचे के काले घेरे को हटाना, आपकी त्वचा से भद्दे दाग-धब्बों को दूर करना और यहां तक कि अपने चेहरे को अनुकूलित करना आसान बनाती है (ऊंची चीकबोन्स, ऊंची नाक, सख्त चेहरे के बारे में सोचें)।

आपको तत्काल मेकओवर देने के लिए प्री-सेट मेकअप टेम्प्लेट भी हैं या आप अपनी भविष्य की सेल्फी पर लागू करने के लिए अपने अनुकूलन को सहेज सकते हैं। ऐप में फेसबुक, फ़्लिकर और ट्विटर पर क्विकशेयर विकल्प हैं।

GET PERFECT365 FOR IOSGET PERFECT365 FOR ANDROID

Visage Lab

यह ऐप त्वचा और आंखों के मेकअप को लागू करके, चमक हटाने, झुर्रियों को चिकना करने, रंगों को बढ़ाने और यहां तक कि दांतों को सफेद करने के लिए, एक ही बार में आपकी तस्वीर को स्वचालित रूप से सुधारता है।

हालांकि इसका मतलब यह है कि आप कितना बदलाव लागू करना चाहते हैं, इस पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है। हालांकि इस ऐप के लिए शेयर विकल्प बहुत अच्छे हैं: Facebook, Instagram, Twitter, Pinterest, ईमेल और डायरेक्ट डाउनलोड।

GET VISAGE LAB FOR IOSGET VISAGE LAB FOR ANDROID

Beauty Camera

यह ऐप न केवल आपकी खराब रोशनी वाली तस्वीरों को रोशन करने में मदद करेगा बल्कि यह तस्वीर के स्वर और विवरण को भी बदल देगा। आप अपने डिवाइस पर एक तस्वीर भी ले सकते हैं या एक तस्वीर का चयन कर सकते हैं और त्वचा को चिकना कर सकते हैं या किसी धब्बे को हटा सकते हैं। फेसबुक, ट्विटर और ईमेल के माध्यम से अपनी छवियों को साझा करें।

GET BEAUTY CAMERA FOR ANDROID

PicBeauty

PicBeauty एक सरल ऐप है जो दोषों और झुर्रियों को साफ़ करता है, और इससे पहले कि आप इसे अपने फेसबुक पर या आईओएस पर iMessage के माध्यम से साझा करें, अपने दांतों को सफेद कर दें।

GET PICBEAUTY FOR ANDROID

Facetune

बहुत खराब मुँहासे दिन हैं? Facetune आपका अगला सबसे अच्छा मित्र बनने जा रहा है। फोटोशॉप का सस्ता विकल्प कहा जाता है, आप इस आसान ऐप के साथ एक बिखरे हुए बाल, या एक भूरे रंग को हटा सकते हैं, अपने आप को मुँहासे- और झुर्रियों से मुक्त त्वचा दे सकते हैं, लाल आंख को हटा सकते हैं और यहां तक कि अपनी आंखों का रंग भी बदल सकते हैं।

Download Facetune